mptak
Search Icon

पटवारी परीक्षा घोटाला: ढूंढे नहीं मिल रहा जौरा के एक सरनेम वाले 16 कैंडिडेट का पता-ठिकाना

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Patwari exam scam Can't find Jaura 16 special candidates with Tyagi surname
Patwari exam scam Can't find Jaura 16 special candidates with Tyagi surname
social share
google news

Patwari Exam Scam: पटवारी भर्ती परीक्षा घोटाला सामने आने के बाद अब इसमें एक और नया खुलासा हुआ है. इसमें मुरैना जिले के जौरा इलाके से त्यागी समाज के 16 कैंडिडेट पटवारी परीक्षा में चयनित हुए हैं. एडमिट कार्ड के मुताबिक, यह सभी अभ्यर्थी श्रवण बाधित हैं. इन अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड भी MP Tak के हाथ लगे हैं. एमपी तक की टीम इन अभ्यर्थियों की तलाश में जौरा इलाके में पहुंची, जहां बड़ी मुश्किल से 3 अभ्यर्थियों की जानकारी मिल सकी.

पटवारी भर्ती परीक्षा में सेलेक्ट होने वाले त्यागी समाज के 16 कैंडिडेट जौरा के बताए जा रहे हैं, यह सभी कैंडिडेट दिव्यांग बताए गए हैं. कैंडिडेट को ढूंढती एमपी तक की टीम जब जौरा पहुंची तो अभ्यर्थियों के घर पर कोई नहीं मिला, पड़ोसियों से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने भी चुप्पी साध ली.

इस पड़ताल में मनोज त्यागी नाम के अभ्यर्थी के बारे में जानकारी मिली, वह वार्ड 2 का रहने वाला है. हम मनोज त्यागी को ढूंढते हुए वार्ड 2 में पहुंचे, लेकिन वार्ड 2 के निवासियों ने मनोज त्यागी नाम के युवक के बारे में वार्ड 2 में कोई पता नहीं बताया. इसके बाद हम अभिषेक त्यागी की तलाश में वार्ड 3 में पहुंचे. अभिषेक त्यागी का घर भी मिल गया. घर की बाहरी दीवार पर अभिषेक त्यागी के पिता राम भजन त्यागी का नाम लिखा हुआ बोर्ड चस्पा था. घर के अंदर अभिषेक त्यागी के पिता राम भजन त्यागी मौजूद थे, लेकिन जब हमने उनसे मिलने की कोशिश तो वे घर से बाहर नहीं निकले और बात करने से इंकार कर दिया.

नजदीक में ही एक दुकान पर हम पहुंचे तो अभिषेक त्यागी के चचेरे भाई प्रदीप त्यागी मिल गए. हम प्रदीप त्यागी के पास पहुंचे और जब हमने उनसे इस बारे में बातचीत करना चाही तो उन्होंने कैमरे के सामने बाइट देने और बात करने से साफ मना कर दिया. उन्होंने साफ शब्दों में कह दिया कि उनके परिवार की अभिषेक के परिवार के साथ काफी दिनों से लड़ाई चली आ रही है, इसलिए उनका उनसे कोई सरोकार नहीं है. उन्हें इस पूरे मामले के बारे में कोई जानकारी भी नहीं है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

MP तक की टीम आकाश त्यागी के वार्ड पहुंची तो घर ही नहीं मिला
इसके बाद एमपी तक की टीम आकाश त्यागी के वार्ड 10 स्थित निवास पर पहुंचने के लिए निकली. वार्ड 10 में पहुंचकर त्यागी मोहल्ले में एमपी तक की टीम पहुंची लेकिन यहां किसी ने भी आकाश त्यागी का घर बताने से इंकार कर दिया. पड़ोसियों ने पूरी तरह चुप्पी साध ली और कोई कुछ भी नहीं बोला. त्यागी समाज के 16 अभ्यर्थी पटवारी भर्ती परीक्षा में श्रवण बाधित चयनित हुए, जिसको लेकर मामले ने तूल पकड़ रखा है. इधर, कांग्रेस द्वारा भी इसे मुद्दा बनाया जा रहा है और चयनित अभ्यर्थी मीडिया के सामने नहीं आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: MP पटवारी परीक्षा में मुरैना से सामने आया अजब मामला, इन 23 कैंडिडेट्स में दिखी ‘खास बात’

ADVERTISEMENT

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT