mptak
Search Icon

मुरैना: किसान से 15 हजार की रिश्वत ले रहा था पटवारी, लोकायुक्त की टीम ने ऐसे पकड़ा रंगे हाथ

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Patwari was taking bribe, morena news, mp news, crime
Patwari was taking bribe, morena news, mp news, crime
social share
google news

MP News: एक तरफ प्रदेश भर के पटवारी (Patwari) अपना ग्रेड पे 2800 करने की मांग करते हुए हड़ताल पर चल रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ पटवारी रिश्वत (Bribe) लेने से भी बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा मामला सोमवार को मुरैना (Morena) जिले में सामने आया. जहां नामांतरण करने के एवज में एक पटवारी किसान से 15000 रुपये की रिश्वत ले रहा था. लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत ले रहे पटवारी को रंगे हाथों पकड़ लिया.

जानकारी के मुताबिक गलेथा गांव के रहने वाले किसान केंद्र सिंह ने अपनी जमीन का नामांतरण करवाने के लिए हलके के पटवारी सुरेश बंजारा से संपर्क किया था. सुरेश बंजारा ने केंद्र सिंह से कहा कि बंधक जमीन है, इसलिए 15 हजार की रिश्वत लगेगी. इस बात की शिकायत किसान केंद्र सिंह ने ग्वालियर लोकायुक्त में की. जिसके बाद ग्वालियर लोकायुक्त की टीम ने योजनाबद्ध तरीके से आरोपी पटवारी को रंगेहाथ पकड़ा.

ऐसे पकड़ा रंगेहाथ

लोकयुक्त टीम (Lokyukt Team) ने पहले वॉइस रिकॉर्डर देकर किसान और पटवारी के बीच की बातचीत रिकॉर्ड करवाई. इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से सोमवार को किसान केंद्र सिंह को 15 हजार रुपये देकर पटवारी को देने के लिए भेजा. किसान केंद्र सिंह सोमवार को पटवारी सुरेश बंजारा के वनखंडी गली स्थित घर पर पहुंचा. यहां जैसे ही पटवारी को रिश्वत के 15 हजार रुपये दिए, तभी लोकायुक्त की टीम ने पटवारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया और उसे थाने ले गई. थाने पहुंचकर लोकायुक्त की टीम ने अपनी कार्रवाई की. शिकायतकर्ता किसान केंद्र सिंह ने बताया कि 1 महीने पहले 11000 मांगे थे, 3500 रुपये जमा करवा दिए थे. लेकिन जब बाद में मिलने पहुंचे तो उसने कहा कि जमीन बंधक है, 15 हजार रुपये दे दो. जिसके बाद किसान ने लोकायुक्त से शिकायत की.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

किसान से मांगे 15 हजार

डीएसपी लोकायुक्त राघवेंद्र ऋषिश्वर ने बताया कि-23 तारीख को फरियादी केंद्र सिंह सिकरवार हमारे कार्यालय आया था और उसने बताया कि जमीन नामांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन लगाया था, लेकिन पटवारी सुरेश बंजारा उससे 11000 रुपए की मांग कर रहा है. जिस पर हमने उसकी रिकॉर्डिंग करवाई. रिकॉर्डिंग में उसके द्वारा बताया गया है कि तुम्हारी जमीन बंधक रखी है, इसलिए 11000 नहीं 15000 रुपये लगेंगे. हमने रुपए दिए, आज पटवारी सुरेश बंजारा को 15 हजार रुपये के साथ पकड़ा है.

ये भी पढ़ें: 7 करोड़ रुपये के सोने के सिक्कों की चोरी में आया नया मोड़, पुलिस अब आरोपियों से ऐसे उगलवाएगी सच

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT