mptak
Search Icon

फायनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने कर डाला बड़ा कांड, शो-रूम संचालक को ऐसे लगाई 73 लाख की चपत

राजेश रजक

ADVERTISEMENT

शोरूम मालिक को लगाया करोड़ों का चूना
शोरूम मालिक को लगाया करोड़ों का चूना
social share
google news

MP News: रायसेन जिले के दीवानगंज में धोखाधड़ी बड़ा मामला सामने आया है. यहां TVS शोरूम के संचालक पर एसके फाइनेंस कर्मचारियों ने संचालक के साथ धोखाधड़ी की बात कही है, यहां फर्जी दस्तावेजों के आधार पर 73 गाड़ियों पर फाइनेंस कर लगभग 70 लाख रुपए की चपत बैंक को भी लगा दी है. 

कैसे सामने आया धोखाधड़ी का मामला?

यह जब हुआ तब भानपुर निवासी शिवम पिता चैन सिंह रघुवंशी ने दीवानगंज में शिवम ऑटोमोबाइल (शिवम टीवीएस ) शोरूम 2021 में खोला था. इस बीच, 2023 में शिवम के पिता के बीमार होने पर शोरूम बंद कर उनका उपचार शुरू कर दिया. इसी दौरान फाइनेंस अधिकारी संदीप पाल ने शोरूम संचालक शिवम रघुवंशी को फोन कर फाइनेंस हुई गाड़ियों के नंबर मांगे तो उसे शक हुआ, क्योंकि 1 साल से उसका शोरूम बंद था और कोई गाड़ियां बिकी ही नहीं हैं.

उसने एसके फाइनेंस कंपनी से फाइनेंस हुई गाड़ियों की डिटेल मंगाई और इसके पैसे किस खाते में गया, किसने फाइनेंस की, आदि की जानकारी जुटाई, तब पता चला कि बैंक के साथ-साथ उसके साथ भी धोखाधड़ी हो गई है. शोरूम संचालक ने पुलिस में कार्रवाई के लिए आवेदन दिया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Crime News: इंदौर में बदमाश का हाफ एनकाउंटर, दो शूटर गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा माजरा

पूरे मामले को लेकर क्या बोली पुलिस?

पुलिस ने भोपाल का मामला बताकर कोई कार्रवाई नहीं की. थाना प्रभारी दिनेश रघुवंशी ने बताया कि मामला हमारे यहां का नहीं है. बैंक भोपाल की है और फाइनेंस भी वहीं से हुआ है, इसलिए हमारे यहां का मामला नहीं बनता है. आवेदन आया था, चौकी भेज दिया था, जहां दोनों पक्षों को भोपाल में शिकायत करने की बात कही है. 

ADVERTISEMENT

जिन कर्मचारियों ने इस पूरे फर्जीबाड़े को अंजाम दिया, उनमें से कुछ कर्मचारियों ने तो नौकरी भी छोड़ दी है. अब बैंक अधिकारी शोरूम संचालक के खिलाफ कार्रवाई के लिए थाने में आवेदन दे रहे हैं. वहीं, शोरूम संचालक ने भी पूरे मामले की जानकारी जुटाकर पूरे दस्तावेजों के साथ सलामतपुर थाने में कार्रवाई के लिए आवेदन दिया है, लेकिन पुलिस ने भोपाल का मामला होने की बात कहकर वहीं पर आवेदन देने की बात कही है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कुंवारे लड़कों को ऐसे जाल में फंसाती थी लुटेरी दुल्हन, शादी के बाद कांड कर हो जाती थीं गायब, जानें फिर...

ऐसे हुआ मामले का भंडाफोड़ 

मामले का खुलासा कुछ तरह हुआ कि जनवरी 2024 में दीवानगंज निवासी प्रेमनारायण सेन के पास एसके फाइनेंस कंपनी एजेंट किस्त लेने गया, जबकि उन्होंने गाड़ी फाइनेंस नहीं करवाई. उन्होंने शोरूम संचालक शिवम को फोन पर जानकारी दी तो उन्होंने शिकायत करने की बात कही.  

इसके दो दिन बाद एसके फाइनेंस के एरिया मैनेजर संदीप पाल का शिवम रघुवंशी के पास फोन आया कि उसके शोरूम की इनवाइस से 73 गाड़ियां बिकी हैं, जो फाइनेंस की गई हैं. इनके रजिस्ट्रेशन नंबर और अन्य कागज उपलब्ध करवाओ, जब उसने मना किया तब संदीप पाल ने उसके शोरूम की इनवाइस होना बताया. शोरूम संचालक के खाते में पैसा जाना बताया, तब शोरूम संचालक को एहसास हुआ कि कोई फ्रॉड हुआ है. 

दूसरे खाते ट्रांसफार करा ली लाखों की राशि

संचालक की जगह एक्सिस बैंक बकानिया का खाता निकला. एरिया मैनेजर की बात को ध्यान में रखते हुए शोरूम संचालक शिवम रघुवंशी ने बैंक खातों की डिटेल निकाली तो पता चला कि वह एक्सिस बैंक बकानिया गांव का है और अजय मालवीय के नाम से है. पता चला कि शोरूम पर एसके फाइनेंस कंपनी के शुभम मालवीय, प्रकाश सिरोनिया,अजय रजक, हिमांशु श्रीवास्तव,  पलाश गोयल, किशन कुशवाह, मोहम्मद यासीन ने मिलकर बिना वेरिफिकेशन के शोरूम की फर्जी इनवाइस धोखाधड़ी की है और भोपाल के बकानिया के एक्सिस बैंक के खाता नंबर 921020048003227 में एसके बैंक से राशि ट्रांसफार करवाई गई है. 

ये भी पढ़ें: हरदा: BJP नेता के बेटे की दबंगई! युवक पर कट्टा तानकर कर दी दनादन फायरिंग, फिर हुआ ये हाल...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT