mptak
Search Icon

शादी के 3 दिन बाद दुल्हन ने किया ऐसा काम कि दूल्हा मलता रह गया हाथ, जानें

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Crime News: ग्वालियर में शादी कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. जहां शादी के तीसरे ही दिन लड़की अचानक घर से जेवर समेट कर गायब हो गई. इसके बाद वह आगरा के एक होटल में मिली. इसके साथ ही बिचौलिए ने भी शादी करवाने के नाम पर पीड़ित परिवार से पैसे लूट लिए. मामले की शिकायत के लिए एक महिला पुलिस की जनसुनवाई में पहुंची.

पुलिस अधीक्षक की जनसुनवाई में पहुंची कांच मिल पाताली हनुमान मंदिर के पास रहने वाली महिला आशा शर्मा ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की दास्तां सुनाई. महिला ने आरोपी बिचौलिए प्रदीप कुमार को गिरफ्तार करने की मांग की है. महिला का आरोप है कि मुरैना के सिंगल बस्ती इलाके में रहने वाला प्रदीप कुमार लड़कियों को खरीदने बेचने का धंधा करता है.

जेवर लेकर फरार हुई दुल्हन
महिला अपनी बहन के लड़के की शादी के लिए किसी लड़की तलाश कर रही थी. इसी दौरान प्रदीप एक लड़की का रिश्ता लेकर आया था. बिचौलिया प्रदीप ने शादी के लिए परी नाम की लड़की को दिखाया. जब मामला फिट बैठ गया, तो दोनों की शादी फिक्स कर दी गई. प्रदीप ने बताया था कि परी उसकी रिश्तेदार है. 15 अप्रैल को आर्य समाज मंदिर से महिला के भतीजे की शादी उस लड़की से हो गई. शादी करवाने के लिए बिचौलिया प्रदीप ने 75 हजार रुपये लिए थे. 15 को शादी हुई और 17 अप्रैल को लड़की अचानक मंगलसूत्र, कंगन, कान के बाले और पायजेब लेकर गायब हो गई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

नाबालिग थी आरोपी दुल्हन
महिला के मुताबिक आरोपी दुल्हन को उसने आगरा के एक होटल से पकड़ा था और हजीरा पुलिस के सुपुर्द किया था, लेकिन हजीरा पुलिस ने नाबालिग होने के कारण उसे छोड़ दिया. जब इस मामले के बारे में पता चला तो महिला ने प्रदीप से बता की. प्रदीप कुमार ने उसे पैसे लौटाने के साथ ही दूसरी लड़की से शादी कराने का भी झांसा दिया. पुलिस अधीक्षक की जनसुनवाई में महिला को आश्वस्त किया गया है कि तथ्यों के आधार पर इस मामले में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. एडिशनल एसपी जयराज कुबेर ने बताया कि हजीरा थाने के प्रभारी को इस मामले में यहां उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले भी थाटीपुर इलाके में दो सगे भाइयों को शादी के नाम पर ठगने का मामला सामने आया था, जिसमें दूसरे ही दिन दुल्हन घर के जेवर लेकर गायब हो गई थी. यह मामला भी फिलहाल जांच में चल रहा है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: जीभ काटकर महाकाली बनने का करता था नाटक, करोड़ों का फ्रॉड करने वाले Youtube बाबा का भांडाफोड़

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT