mptak
Search Icon

Guna में बंजारा समाज के युवक के साथ शर्मनाक हरकत, बंधक बनाकर पिलाई पेशाब, फिर कर डाला ये हाल

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Guna Peshab Kand: सीधी के पेशाब कांड की तरह ही मध्य प्रदेश में एक और शर्मनाक मामला सामने आया है.  बंजारा समाज के युवक के साथ अमानवीयता का ये बेहद सनसनीखेज मामला गुना जिले से सामने आया है.  युवक के रिश्तेदारों ने पीड़ित को तीन दिन तक बंधक बनाकर रखा. इस दौरान उसे पेशाब पिलाकर जूतों की माला पहनाई गई, सिर मुंडवाकर मुंह पर कालिख पोती गई और उसके बाद घाघरा पहनाकर पूरे गांव में बेइज्जत किया गया. आरोपियों ने युवक का वीडियो भी बनाया, जो वायरल हो रहा है. कांग्रेस ने इस मामले को लेकर मोहन सरकार पर हमला बोला है. 

राजस्थान ले जाकर की मारपीट

पीड़ित महेन्द्र सिंह ने बताया कि वह गांव में घूरा फेंकने का काम करता था. फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के सेनबोट चौराहे पर सौदान सिंह, गुमान सिंह, ओमकार सिंह बंजारा ने उसका अपहरण कर लिया. उसके बाद राजस्थान के अटरू, झालावाड़ गांव ले जाकर बदन बंजारा, छोटू, रमेश, तोफान, प्रेम, गेंदा, कालूराम, गुलाब और महिला मथुरीबाई ने मारपीट की. मारपीट के बाद पेशाब पिलाई गई, जूतों की माला पहनकार सिर मुंडवा दिया गया. मुंह पर कालिख पोतकार घाघरा पहनाया गया और गांव में घुमाया गया. 

आरोपियों ने पीड़ित से की 25 लाख की डिमांड

पीड़ित युवक का कहना है कि इस घटना के बाद से वो शर्मसार हो गया है. यदि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती तो वो आत्महत्या करने पर मजबूर हो जायेगा. पीड़ित ने बताया कि घटना का वीडियो बनाकर उससे 25 लाख रुपये की डिमांड की गई, लेकिन 20 लाख रूपये देने का वादा किया, तब जाकर तीन दिन बाद आरोपियों ने उसे रिहा किया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क्या है पूरा मामला? 

बताया जा रहा है कि पीड़ित महेंद्र के चाचा की लड़की की शादी राजस्थान में रमेश बंजारा से हुई थी. रमेश और उसके परिजन महिला के साथ मारपीट करते थे. इसलिए वो ससुराल छोड़कर भाग गई. इसी बात से नाराज होकर आरोपियों ने चचेरे भाई महेन्द्र को उठा लिया और बंधक बना लिया. शादी-ब्याह में खर्च हुई रकम व पेनल्टी लगाकर 25 लाख रुपये की डिमांड की. जैसे-तैसे मामला 20 लाख पर सेटल हो गया और महेंद्र को तीन दिन के अंदर रकम चुकाने के लिए मुक्त कर दिया गया. लेकिन पीड़ित महेंद्र सिंह के साथ अमनवीयता का वीडियो वायरल होते ही ह्ड़कंप मच गया.

पुलिस कप्तान ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीम गठित की है. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है. वहीं कांग्रेस इस मामले को लेकर अब हमलावर हो गई है. जीतू पटवारी ने पुलिस पर भी शिकायत दर्ज न करने के आरोप लगाए हैं. 

जीतू पटवारी ने मोहन सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इस मामले को लेकर मोहन सरकार पर हमला बोला. उन्होंने तंज कसते हुए कहा, "मोहन यादव जी पता नहीं आप कौन-से प्रदेश के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री हैं! क्योंकि, #मध्यप्रदेश में तो दोनों की ही उपस्थित दिखाई नहीं देती! कानून व्यवस्था की बदहाल स्थिति में पहले प्रदेश के मुंह पर काला टीका लगाया, लेकिन अब तो लगता है पूरा मुंह ही काला हो चुका है! यदि गृह मंत्रालय नहीं संभाल पा रहे हैं, तो छोड़ क्यों नहीं देते? आपकी जिद जनता की जान लेने पर उतारू है!"

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Gwalior: प्रेमी से मुलाकात की तालिबानी सजा...युवक-युवती को घरवालों ने रस्सी से बांधा, फिर दी दर्दनाक सजा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT