mptak
Search Icon

Guna: मंदिर में घुसकर तोड़ा शिवलिंग, गुस्साई जनता ने उठाई बुलडोजर चलाने की मांग

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

Guna News, Bamori News, Temple Vandalism, MP News, Guna Crime News
Guna News, Bamori News, Temple Vandalism, MP News, Guna Crime News
social share
google news

Shivalinga broken in Guna: गुना में जमकर बवाल हो गया. दरअसल, गुना के बमोरी (Bamori) में शिव मंदिर (Shiv Temple) में तोड़फोड़ की गई है, जिसके बाद तनाव के हालात निर्मित हो गए हैं. मुक्तिधाम के पास स्थित शिव मंदिर में स्थापित शिवलिंग को तोड़ दिया गया, जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश है. घटना से नाराज लोगों ने बमोरी में चक्काजाम और बाजार बंद कर दिया. प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि आरोपियों के घर बुलडोजर चलाया जाए.

2013 में भी इसी मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी. शिवलिंग के साथ छेड़छाड़ भी की गई थी. ठीक 10 साल बाद दोबारा मंदिर परिसर में घुसकर शिवलिंग को तोड़ा गया है. अज्ञात बदमाशों ने मंदिर में तोड़फोड़ करते हुए शिवलिंग को मंदिर के बाहर फेंक दिया.

लोगों में भारी आक्रोश

घटना बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात की है. उपद्रवियों ने मंदिर से कथित रूप से शिवलिंग को हटा दिया. पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिन्हा और कलेक्टर ने मामले का फीडबैक लिया है. लोगों में इतना ज्यादा आक्रोश है कि सभी ने एकजुट होकर बमोरी थाने की घेराबंदी कर ली. लोगों ने नारेबाजी करते हुए नाराजगी जाहिर की है. आक्रोशित लोगों ने मंदिर के जीर्णोद्धार की मांग की है. इस मामले में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने भी प्रदर्शन किया. कुछ लोगों की पुलिस से नोंकझोंक भी हुई. लोगों की नाराजगी को देखते हुए बमोरी को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

7 लोगों पर दर्ज हुई FIR

SDOP विवेक अस्थाना ने बताया कि उक्त घटना बेहद निंदनीय है, शिकायत के आधार पर 7 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है. सभी सातों आरोपी मुस्लिम युवक हैं, जिन्हें एफआईआर में संदेही बताया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पूर्व मंत्री के साथ वायरल वीडियो

इस घटना से जुड़ी एक तस्वीर भी वायरल हो रही है, जिसमें पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया आरोपी अनवर खान के साथ एक मोटरसाइकिल पर बैठे दिखाई दे रहे हैं. हालांकि विपक्ष के नेताओं ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें: Breaking: MP में चुनाव से पहले कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका! दिल्ली में सिंधिया से मिलीं ये बड़ी नेता

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT