mptak
Search Icon

महीने के 35 हजार पाने वाले स्टोर कीपर के पास मिली 10 करोड़ की संपत्ति

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Store keeper with salary of 35 thousand got black money of 10 crores Lokayukta raid from Bhopal to Vidisha
Store keeper with salary of 35 thousand got black money of 10 crores Lokayukta raid from Bhopal to Vidisha
social share
google news

MP Lokayukt Raid: भोपाल (Bhopal News) के पॉश इलाके में आलीशान बंगला, उसमें सजा विदेशी झूमर, क्रॉकरी और अन्य बेशकीमती सामान से सजा हुआ ड्राइंग रूम, विदिशा के लटेरी में बड़ा शॉपिंग कॉम्पलेक्स, कई जगह जमीनों की रजिस्ट्री, कारें और अन्य चल-अचल संपत्ति. ये किसी अफसर या मंत्री की बात नहीं की जा रही है, बल्कि यह सब कुछ स्वास्थ्य विभाग से रिटायर एक स्टोर कीपर (Store Keeper) कर्मचारी के घर में मिला है. असल में, मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के सरकारी अस्पताल से रिटायर स्टोर कीपर काली कमाई का धनकुबेर निकला है. उसके पास से शुरुआती जांच के बाद करीब 10 करोड़ की संपत्ति मिली है. लोकायुक्त भोपाल (Lokayukt Bhopal) की टीम की जांच जारी है.

मध्यप्रदेश में एक बार फिर से काली कमाई का धनकुबेर मिला है. लोकायुक्त की टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग में स्टोर कीपर के पद से रिटायर हुए एक कर्मचारी के ठिकानों पर छापा मारा है. कर्मचारी के भोपाल स्थित घर और विदिशा जिले की लटेरी में कार्रवाई की गई है. जिसमें आय से अधिक संपत्ति को लेकर की गई शिकायत की जांच के बाद चल रही कार्रवाई में लगभग 10 करोड़ से अधिक की चल व अचल संपत्ति मिलने की जानकारी सामने आई है.

देखें आलीशान घर की झलक

Loading the player...

भ्रष्टाचार से कमाई संपत्ति की जांच जारी

भोपाल में लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक मनु व्यास से मिली जानकारी के अनुसार, “अशफाक अली निवासी लटेरी जो जिला चिकित्सालय राजगढ़ में पूर्व में स्टोर कीपर के रूप पर पदस्थ थे. रिटायर्ड स्टोर कीपर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत प्राप्त होने पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. परिवार के सदस्यों के नाम पर 16 से अधिक अचल संपत्तियों की जानकारी मिल चुकी है और लगभग 50 से अधिक अचल संपत्तियों को लेकर भोपाल-विदिशा और लटेरी में जांच की जा रही है.

अभी तक की जांच पर अशफाक अली उनके बेटे जीशान अली, शारिक अली, बेटी हिना कौसर और पत्नी राशिदा बी के नाम पर 16 अचल संपत्तियों की क्रय संबंधी अभिलेख प्राप्त हो चुके हैं. जिनकी कीमत लगभग सवा करोड़ रुपए है. अन्य 50 से भी ज्यादा अचल संपत्तियों के संबंध में लटेरी विदिशा और भोपाल में जानकारी एकत्र की जा रही।

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: 30 हजार की सैलरी पाने वाली संविदा इंजीनियर की 7 करोड़ की प्रॉपर्टी, हुआ चाैंकाने वाला खुलासा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT