mptak
Search Icon

IIT और JEE की तैयारी करने वाले छात्रों ने बनाया किडनैपिंग का प्लान, हैरान कर देगा ये मामला

अशोक शर्मा

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के दतिया में 4 साल की मासूम बच्ची की किडनैपिंग का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. 3 जुलाई को शहर के एक नामचीन कपड़ा व्यापारी की 4 वर्षीय बच्ची के अपहरण की कोशिश की गई थी, जिसमें पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. हैरानी की बात ये है कि आरोपी कोई सड़कछाप बदमाश नहीं, बल्कि आईआईटी और जेईई की तैयारी करने वाले छात्र थे.

अपहरण के दोनों आरोपी नाबालिग हैं. आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह आर्थिक रुप से परेशान थे और आगे आईआईटी या जेईई की तैयारी करना चाहते थे, इसलिए बच्ची के अपहरण का प्रयास कर रहे थे. अगर अपहरण का प्रयास सफल हो जाता तो बच्ची के परिजनों से 30 लाख की फिरौती वसूलते. 

परिजन बनकर स्कूल से किडनैपिंग की कोशिश

दतिया के आरएलपीएस स्कूल के बाहर से 4 साल की मासूम बच्ची के अपहरण की कोशिश की गई थी. इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने बच्ची के परिजन बनकर अपहरण का प्रयास किया था. ऐन वक़्त पर उसी स्कूल में पढ़ने वाला बच्ची का चाचा आ गया और उसने कहा कि तुम कौन हो तो बदमाश भाग गया था. लेकिन बदमाश बाइक सहित स्कूल के सीसीटीवी कैमरे के कैद हो गया था.

कैसे आरोपियों तक पहुंची पुलिस

कोतवाली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और फुटेज में बाइक में टूटी नंबर प्लेट के अधूरे नंबर के आधार पर अपनी छानबीन शुरू की तो बाइक का असली नंबर और उसका मालिक निकल आया. इसके सहारे पुलिस बाइक मालिक तक पहुंच गई. इसके बाद कोतवाली पुलिस ने बाइक सवार बदमाश और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

किडनैप कर हैदराबाद ले जाने की थी योजना

आरोपियों ने बच्ची को अपहरण कर हैदराबाद ले जाने की योजना भी बनाई थी, लेकिन ऐन वक़्त पर बच्ची का चाचा आ गया और किडनैपिंग का प्लान फेल हो गया. स्कूल के CCTV में बाइक सहित कैद हुए आरोपी के फुटेज के आधार पर कोतवाली पुलिस ने 72 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT