mptak
Search Icon

Jhabua: संतान सुख की चाहत में तांत्रिक के फेर में पड़ा परिवार, अंधविश्वास ने ले ली महिला की जान

ADVERTISEMENT

mptak
mptak
social share
google news

MP Jhabua News: मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल झाबुआ जिले में अंधविश्वास से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. संतान सुख की चाह में अंधविश्वास के फेर में आकर एक आदिवासी महिला को अपनी जान गंवानी पड़ी. एक महिला तांत्रिक ने संतान सुख का आशीर्वाद देने के बहाने महिला की सांकलों से पिटाई की, जिससे महिला ने दम तोड़ दिया. आरोपी तांत्रिक पर मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है.

दरअसल, झाबुआ जिले के नागनवाट बड़ी गांव की मंजिला को शादी के 15 साल बाद भी कोई संतान नहीं हुई थी. इसी बीच उसके पति और भाई अंधविश्वास के फेर में आकर उसे भुरीमाटी नामक एक गांव के एक मंदिर में लेकर गये. जहां सुनीता नामक एक महिला यह दावा करती थी कि उसे माता की सवारी आती है और वह झाड़-फूंककर मंजिला की गोद भर देगी, यानी संतान सुख दिला सकती है.

सांकलों से पीटा

1 जनवरी 2024 को मंजिता को‌ पहली बार उक्त महिला तांत्रिक के पास ले जाया गया. महिला तांत्रिक ने मंजिता पर बुरी आत्मा का साया बताया और लगातार 5 दिनों तक लाने का फरमान सुनाया. 3 जनवरी को जब मंजिता को लेकर उसका पति और दो भाई महिला तांत्रिक के पास पहुंचे तो सभी को बाहर कर उक्त महिला तांत्रिका ने मंजिता की चोटी पकड़कर लोहे की सांकल से उसकी एक घंटे तक पिटाई कर दी. इससे मंजिता बुरी तरह बेहोश हो गई. इसके बाद महिला तांत्रिक ने बाहर लाकर पटक दिया और कहा कि इसे 3 घंटे में होश आ जायेगा. लेकिन होश नहीं आया.

दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा

जब होश नहीं आया और मंजिता की तबियत बिगड़ी तो उसका पति और दो भाई उसे लेकर जिला अस्पताल झाबुआ के लिए निकले. लेकिन तब तक मंजिता दम तोड़ चुकी थी. इस मामले में राणापुर पुलिस ने 5 जनवरी की शाम महिला तांत्रिक के खिलाफ सदोष मानव वध का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है‌. पुलिस के अनुसार उसे गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: डेढ़ मिनट में बंदूक की नोक पर हुई बड़ी लूट, सीसीटीवी फुटेज से पूरी वारदात आई सामने

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT