mptak
Search Icon

उज्जैन पुलिस ने T20 के सट्टेबाजों को पकड़ा, लेकिन नोटों की गड्डियां देख उड़ गए अफसरों के होश

संदीप कुलश्रेष्ठ

ADVERTISEMENT

Betting worth crores in Ujjain
Betting worth crores in Ujjain
social share
google news

Ujjain Crime News: उज्जैन पुलिस ने सट्‌टे के एक बड़े कारोबार पर छापामार कार्रवाई की है. अमेरिका में चल रहे टी-20 किक्रेट वर्ल्ड कप पर करोड़ों रुपए का सट्‌टा लगाया जा रहा था. पुलिस ने छापेमारी में करीब 15 करोड़ रुपए और विदेशी मुद्रा बरामद की है. 9 सटोरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस जब छापा मारने पहुंची तो कमरे में पुलिस को 500-500 रुपए के नोटों की 3000 गडि्डयां बरामद की. नोट इतने अधिक थे कि उनको गिनने के लिए पूरी रात पुलिस कर्मी लगे रहे और इसके बाद भी काम आसान नहीं हुआ तो फिर नोट गिनने वाली मशीन को लाया गया और उससे नोटों की गिनती पूरी हो सकी.

उज्जैन पुलिस ने यह कार्रवाई नीलगंगा थाना क्षेत्र और खारा कुआं थाना क्षेत्र में मौजूद एक घर में छापा मारके की. पुलिस ने अब तक 9 आरोपियों को पकड़ा है. जिनके पास से 14 करोड़ 58 लाख रुपए और विदेशी मुद्रा भी पुलिस ने जब्त की है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 40 मोबाइल फोन, 19 लैपटॉप, 5 मैक मिनी 1 आईपैड व अन्य सामान जब्त किया है. वहीं पुलिस को लेनदेन का करोड़ों का हिसाब भी मिला है.

अलग-अलग राज्यों से हैं आरोपी, चल रहा था इंटरस्टेट गैंग

पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वे मध्य प्रदेश, पंजाब और राजस्थान के रहने वाले हैं. मुख्य आरोपी पीयूष चोपड़ा अभी फरार है. मामले का खुलासा पत्रकार वार्ता लेकर आईजी संतोष कुमार सिंह ने किया है. आईजी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति पीयूष चोपड़ा बड़े स्तर पर सट्टे का ऑनलाइन कारोबार कर रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

विदेशी करेंसी भी पकड़ी गई

इस पर लगातार नजर रखी जा रही थी. कल देर रात से हमने दो-तीन जगह दबिश दी तो मुसद्दीपुरा थाना खड़ा कुआं क्षेत्र में और एक नील गंगा कॉलोनी में छापे के दौरान बहुत बड़ी मात्रा में 14 करोड़ 58 लख रुपए कैश के रूप में बरामद हुए. दूसरे देश की विदेशी मुद्रा भी बरामद की गई है. 40से ज्यादा मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं. इसमें 9 लोगों को हिरासत में लिया गया है. मुख्य आरोपी अभी फरार है जिसके लिए टीम हमारी लगी हुई है.

ये भी पढ़ें- Crime News: इंदौर में धड़ तो देहरादून में हाथ-पैर, ट्रेन में खौफनाक हालत में मिली महिला की लाश, मर्डर मिस्ट्री से पुलिस भी दंग

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT