mptak
Search Icon

उज्जैन रेप केस: पुलिस की गिरफ्त से भागने लगा ऑटो ड्राइवर, यही निकला मुख्य आरोपी

संदीप कुलश्रेष्ठ

ADVERTISEMENT

Ujjain rape case: The auto driver accused of rape started running away from the police, he turned out to be the main accused.
Ujjain rape case: The auto driver accused of rape started running away from the police, he turned out to be the main accused.
social share
google news

Ujjain Rape Case: उज्जैन रेप केस में पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी की पहचान कर ली है. जिस ऑटो ड्राइवर भरत सोनी मेवाड़ा को पुलिस ने हिरासत में लिया था, वही 12 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी करने का मुख्य आरोपी निकला है. महाकाल पुलिस गुरुवार को शाम आरोपी को लेकर घटनास्थल पहुंची तो उसने पुलिस से छुड़ाकर भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस के मुताबिक, वह दीवार से टकराकर गिर गया और चोटिल हो गया. इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उज्जैन के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

महाकाल थाना प्रभारी अजय वर्मा ने बताया कि नाबालिग के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपी का नाम भरत सोनी मेवाड़ा है, इसी ने नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है. आज हम उसे घटनास्थल जीवनखेड़ी लेकर गए, जिससे केस की जांच कर सकें. वहां से आरोपी ने पुलिस से छुड़ाकर भागने की कोशिश की, लेकिन दीवार से टकराकर गिर गया और फिर पकड़ लिया गया. आरोपी मेवाड़ा उज्जैन के नानाखेड़ा इलाके का ही रहने वाला है. बच्ची से दुष्कर्म का यही एक आरोपी है और ये ऑटो ड्राइवर भी है.

थाना प्रभारी ने बताया कि हम लोग इसे लेकर घटनास्थल लेकर गए थे, लेकिन वह पुलिस से छुड़ाकर भागने लगा, जिसके बाद पुलिस कर्मी भी उसके पीछे भागे, इस दौरान हमारे दो पुलिस कर्मियों को भी चोट लगी है. इस घटनाक्रम में कोई गोली नहीं चली है और न ही उसके मानवाधिकारों का उल्लंघन किया गया है.

पुलिस का कहना है कि बच्ची शायद बस से देवास गेट एरिया में पहुंची थी. पुलिस ने बताया कि 700 से ज्यादा CCTV फुटेज खंगालने के बाद पुलिस आरोपी तक पहुंची है. पुलिस इस मामले में दो लोगों को आरोपी बनाया है. एक मुख्य आरोपी भरत सोनी, जिस पर 376 और POCSO के तहत केस दर्ज किया है. दूसरा आरोपी राकेश मालवीय, जिस पर साक्ष्य छिपाने का आरोप है. पुलिस ने ये भी बताया कि मेडिकल जांच में बच्ची के साथ गैंगरेप की पुष्टि नहीं हुई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

खून से सने कपड़ों में आधी रात घूमती रही थी नाबालिग

25 सितंबर को लड़की बदहवास हालत में महाकाल थाना इलाके में दांडी आश्रम के पास मिली थी. उसके कपड़े खून से सने हुए थे. बच्ची आधे-अधूरे कपड़ों में सांवराखेड़ी सिंहस्थ बायपास की कॉलोनियों में ढाई घंटे तक भटकती रही. इसके CCTV फुटेज पुलिस ने खोजे हैं. वह पूरे आठ किलोमीटर चलती गई. फुटेज में ही बच्ची 5 ऑटो ड्राइवर के साथ दिखी है. पुलिस ने पहले बच्ची की उम्र 12 साल बताई थी. हालांकि FIR कॉपी में उम्र 15 साल दर्ज है. SP सचिन शर्मा ने बताया कि पीड़ित सतना जिले के एक गांव की रहने वाली है. 24 सितंबर को घर से गायब हुई थी. उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट सतना जिले के जैतवारा थाने में दर्ज है.

रेप पीड़िता के घर पहुंची पुलिस, सामने आई ये कहानी

उज्जैन में हैवानियत की शिकार हुई 12 वर्ष की पीड़िता सतना जिले के एक गांव की रहने वाली है. दलित समुदाय से संबंध रखने वाली पीड़िता स्कूल यूनिफॉर्म में घर से निकली थी. इसी यूनिफॉर्म को लेकर ही उज्जैन पुलिस पीड़िता के परिजन तक पहुंचने में कामयाब रही है.

ADVERTISEMENT

मुख्य आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, हंगामा

Loading the player...

परीक्षा देने के नाम से निकली घर से

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता अपने घर से करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी स्थित मझगवां के शासकीय माध्यमिक शाला में कक्षा 8 में पढ़ती है. 24 सितंबर रविवार को वह घर से परीक्षा देने का कहकर निकली. उसका परीक्षा केंद्र गांव से करीब 25 किलोमीटर दूर ब्लॉक मुख्यालय मझगवां के मॉडल स्कूल में था. पीड़िता के साथ पढ़ने वाली उसकी चचेरी बहन और सहेली ने बताया कि उस दिन पीड़िता की परीक्षा नहीं थी. इसके बावजूद वो परीक्षा सामग्री लेकर घर से निकल गई. सहेली तो अपने पिता के साथ मझगवां गई मगर पीड़िता बस में बैठकर चली गई. दिन भर जब वह घर नहीं पहुंची तो जब जगह तलाश करने के बाद 25 सितंबर को पीड़िता के दादा ने जैतवारा में प्राथमिकी दर्ज कराई. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: उज्जैन: निर्भया जैसी वारदात, 12 साल की मासूम के साथ हैवानियत फिर सड़क पर फेंका

2 साल की थी जब मां घर छोड़कर चली गई

लोगों ने बताया कि पीड़िता जब दो साल की थी तब उसकी मां घर-परिवार छोड़कर कहीं चली गई. दादा-दादी ने पोते-पोतियों की परवरिश की. पिछले साल दादी भी चल बसी. पड़ोसियों ने बताया कि बच्ची मंदबुद्धि थी.

मझगवां से सतना और फिर उज्जैन पहुंची

आशंका है कि परीक्षा देने के लिए घर से निकली पीड़िता बस के जरिए पहले मझगवां पहुंची और फिर वहां से ट्रेन में बैठकर सतना आई. सतना रेलवे स्टेशन से वह उज्जैन जाने वाली डायरेक्ट ट्रेन में बैठ गई और महाकाल की नगरी पहुंच गई.

पैदल आती-जाती थी स्कूल

पीड़िता अपने सहेलियों के साथ डेढ़ किलोमीटर दूर स्कूल पैदल ही आती-जाती थी. 8वीं कक्षा में पढ़ने के बाद भी सरकार की ओर से उसे साइकिल तक नहीं मिली थी. पीड़िता का परिवार मजदूरी करके अपना भरण पोषण करता है.

ये भी पढ़ें- दरिंदगी की शिकार 12 साल की बच्ची फटे कपड़ों में सड़क पर घूमती रही, CCTV में दिखा ये शर्मनाक सच

इंदौर से आया ये मेडिकल अपडेट

इंदौर एमवाय अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर पीएस ठाकुर ने बच्ची के इलाज को लेकर अपडेट दिया है. इसमें अस्पताल में चल रहा है ईलाज, डॉक्टरों ने बताया कि उज्जैन से एक बच्ची गंभीर हालत मे 26 सितंबर 2023 को 1.20 बजे रिफर की गई थी और एमटीएच अस्पताल मे भर्ती किया गया. 26 तारीख को ही स्त्री रोग विशेषज्ञ, पीडियाट्रिक सर्जन, सर्जन और निश्चेतना विशेषज्ञ की टीम ने आपरेशन किया. ऑपरेशन के दो दिन बाद बच्ची की हालत पहले से थोड़ी बेहतर हुई है, लेकिन अभी भी डाक्टरों ने उसे अंडर आब्जर्वेशन रखा है, बच्ची की हालत स्थिर है. मनोरोग विशेषज्ञों की टीम सतत मानीटरिंग कर रही है. बच्ची के लिए लिक्विड डाइट देने के निर्देश चिकित्सकों ने दिये हैं और बच्ची को लिक्विड डाइट दी जा रही है.

इनपुट- सतना से योगीतारा दूसरे

ये भी पढ़ें: उज्जैन रेप केस में 5 ऑटो ड्राइवर हिरासत में, एसपी ने कहा- बच्ची प्रयागराज की नहीं सतना की

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT