mptak
Search Icon

Sehore में बाबा आंबेडकर की मूर्ति से छेड़छाड़, दलितों को पीटा, एट्रोसिटी एक्ट में 5 पर केस

नवेद जाफरी

ADVERTISEMENT

Video Viral Baba Ambedkar statue vandalized Sehore beaten Dalits Atrocity Act
Video Viral Baba Ambedkar statue vandalized Sehore beaten Dalits Atrocity Act
social share
google news

Sehore News: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर (Sehore News) के इछावर थाना क्षेत्र में आने वाले बरखेड़ा कुर्मी में दलितों (Dalits) के साथ जमकर मारपीट की और आंबेडकर जी की मूर्ति (Statue of Ambedkar) को क्षतिग्रस्त कर दिया. दलितों के साथ मारपीट के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल (Video Viral) हो रहे हैं. बताया गया है कि ग्राम में बजरंग दल और हिंदू संगठन ने झंडा जुलूस यात्रा निकाली थी, इसी दौरान कुछ लोगों ने दलित समाज के लोगों से जमकर मारपीट की. अंबेडकर जी की प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 5 नामजद लोगों पर एट्रोसिटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के इछावर थाना अंतर्गत ग्राम बरखेड़ा कुर्मी में मंगलवार की देर रात्रि को बजरंग दल और हिंदू संगठन ने झंडा जुलूस यात्रा निकाली थी. इसी दौरान कुछ लोगों ने दलितों के साथ मारपीट की और डॉक्टर आंबेडकर की मूर्ति को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. दलितों के साथ लाठी डंडों से जमकर मारपीट की गई. जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. वहीं बुधवार को दलित समाज के संगठनों ने थाना परिसर में कार्रवाई की मांग कर की और आक्रोश व्यक्त किया.

पुलिस ने 5 लोगों पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत दर्ज की FIR

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आवेदक मनोज मालवीय की शिकायत पर अजय राठौर, शेरू वर्मा, शुक्का वर्मा, रवि माली, कुलदीप वर्मा पर एट्रोसिटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. बताया गया है झंडा जुलूस यात्रा निकालने के दौरान दलित समाज के कुछ लोगों के साथ हुई मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में डीजे के साथ एक जुलूस निकाला जा रहा है, जिसमें कुछ लोग लाठी-डंडा लिए नजर आ रहे हैं.

कुछ लोग दलित समाज के लोगों के साथ मारपीट और झूमाझटकी कर रहे हैं. पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मारपीट के वायरल वीडियो के आधार पर जांच में जुटी पुलिस

मामले को लेकर एसडीओपी आकाश अमल करने फोन पर जानकारी देते हुए एमपी तक को बताया कि दलित समाज के लोगों के साथ एक जुलूस निकालने के दौरान मारपीट और आंबेडकर जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है, शुरुआती जांच में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 5 लोगों पर प्रकरण दर्ज किया है, वायरल वीडियो के आधार पर भी पुलिस जांच कर रही है. मामले को लेकर इछावर थाना टीआई उषा मरावी ने मीडिया को बताया कि प्रभात फेरी झंडा यात्रा के दौरान कुछ विवाद मारपीट हुई शिकायत पर 5 लोगों पर एट्रोसिटी एक्ट सहित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: MP NEWS: BJP विधायक के बेटे की गुंडागर्दी, आदिवासी युवक को गोली मार हो गया फरार

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT