mptak
Search Icon

नोटिस मिला तो आगबबूला हो गया सीएम राइज स्कूल का टीचर, आपा खोकर तान दी पिस्तौल, जानें फिर...

उमेश रेवलिया

ADVERTISEMENT

टीचर ने स्कूल में तान दी पिस्तौल
teacher_pointed_pistol
social share
google news

Khargone News: मध्य प्रदेश के खरगोन से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. खरगोन जिले के सीएम राइज स्कूल में पदस्थ एक शिक्षक को नोटिस मिला तो वह अपना आपा खो बैठा. तमतमाए शिक्षक ने स्कूल में पिस्तौल निकाल ली और एक अन्य शिक्षक पर तान दी. यही नहीं शिक्षक बीईओ कार्यालय पहुंचा और पिस्तौल निकालकर धमकाने लगा.

मामले को लेकर आदिवासी विकास विभाग सहायक आयुक्त प्रशांत आर्य ने बताया कि संबंधित शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. FIR करने के लिए विकासखंड शिक्षा अधिकारी को कहा गया है.

नोटिस पहुंचा तो आगबबूला हो गया टीचर

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

खरगोन के सेगांव थाना क्षेत्र स्थित सीएम राइज स्कूल में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक पराग सांवले की लगातार शिकायत मिलने के चलते आदिवासी विकास विभाग सहायक आयुक्त कार्यालय द्वारा उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा गया. ये पत्र जब गुरुवार को पदस्थ शिक्षक सांवले को दिया जा रहा था, तो वह आगबबूला हो गए और कारण बताओ सूचना पत्र लेने से इनकार कर दिया. 

पिस्तौल निकालकर धमकाया

ADVERTISEMENT

शिक्षक सांवले विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे और पदस्थ बीएओ के बारे में पूछते हुए, कर्मचारियों के सामने पिस्तौल निकालकर लहराने लगे. शासकीय सीएम राइज विद्यालय सेगांव के प्राथमिक क्षेत्र में भी शिक्षक सांवले ने पिस्तौल निकाली थी. शिक्षक द्वारा प्रकाश चंद पटेल को धमकी भी दी गई. इस मामले की सूचना जब सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग दायित्व सहायक आयुक्त प्रशांत आर्य को मिली तो उन्होंने शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से प्राथमिक शिक्षक सीएम राइज सांवले को निलंबित कर दिया और उन्हें कार्यालय भगवानपुरा अटैच कर दिया. 

ADVERTISEMENT

इसलिए भेजा था नोटिस

शिक्षक पर प्रयाग सांवले को लगातार एक माह से समय पर संस्था में ना आने, शराब पीकर संस्था में आने, संस्था के शिक्षकों के साथ अभद्र व्यवहार और दादागिरी करने के संबंध में शिकायत मिलने पर विकासखंड शिक्षा अधिकारी सेगांव के द्वारा कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया था. 

डर से कांपने लगे थे कर्मचारी

कर्मचारियों का कहना है ज्यादातर कर्मचारी शिक्षक सांवले से डरते थे. जब गुरुवार को नोटिस देने कर्मचारी पहुंचा तो सांवले गुस्से से भर गए और पिस्टल निकाल ली. इस पर स्कूल के सभी कर्मचारी डर गए. इतना ही नहीं शिक्षक पिस्टल लेकर बीईओ कार्यालय सेगांव पहुंचे गए और वहां बीईओ को पुकारते हुए पिस्टल निकाल ली.

नोटिस भेजा तो डराया धमकाया

विकासखंड शिक्षा अधिकारी सेगांव संदीप कापरनीस ने बताया 7 मार्च को सीएम राइज सेगांव में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक पराग सांवले को आदिवासी विकास विभाग सहायक आयुक्त द्वारा निलंबित किया गया है. प्रयाग सांवले पर आरोप था कि वो शराब पीकर स्कूल आते थे. इस बाबद विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से उन्हें पत्र जारी किया गया, तो उन्होंने लेने से इनकार कर दिया. इसी के चलते उन्होंने सीएम राइज स्कूल और वीडियो कार्यालय में पिस्तौल निकालकर डराया और धमकाया. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT