मुख्य खबरें वीडियो

सीएम की गुडबुक में हैं डिंडोरी कलेक्टर, उन्हीं के जिले में करोड़ों का घोटाला!

Dindori News mp news scholarship scam in dindori mp politics

MP NEWS: सीएम शिवराज सिंह चौहान की गुडबुक में हमेंशा शामिल रहने वाले डिंडोरी कलेक्टर विकास मिश्रा इन दिनों कांग्रेस सहित सभी विपक्षी पार्टियों के निशाने पर हैं. दरअसल डिंडोरी में एक छात्रवृत्ति घोटाला सामने आया है. बताया जा रहा है कि यह घोटाला तकरीबन 5 करोड़ रुपए से अधिक का है. इसे लेकर कांग्रेस अब राजनीतिक रूप से हमलावर है.

छात्रवृति घोटाले  को लेकर बड़ा विरोध प्रदर्शन जिला मुख्यालय में किया गया. जिला पंचायत अध्यक्ष रुद्रेश परस्ते की अगुवाई में कलेक्ट्रेट का घेराव किया और एक लंबी रैली निकालकर तत्कालीन सहायक आयुक्त अमर सिंह उईके के कार्यकाल में हुए छात्रवृत्ति घोटाले की जांच करने की मांग संबंधी ज्ञापन भी सौंपा गया. प्रदर्शन करने वालों में बड़ी संख्या में आमजन के साथ ही कांग्रेसी कार्यकर्ता भी शामिल थे. 

फरवरी 2019 से जनवरी 2021 के बीच हुआ घोटाला:

जिला पंचायत अध्यक्ष रुद्रेश परस्ते ने बताया छात्रवृत्ति घोटाला फरवरी 2019 से जनवरी 2021 के बीच हुआ. उस समय जनजाति कार्य विभाग में सहायक आयुक्त के रूप में अमर सिंह उईके थे. सारे गलत काम उन्हीं के कार्यकाल में हुए. हमने कलेक्टर से इस मामले में निष्पक्ष जांच कराकर दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. कलेक्टर ने इस मामले में 4 सदस्यीय जांच दल गठित कर दिया है जो जल्द ही मामले की रिपोर्ट सौपेंगा.

विवादों में रहने वाले सिंगर अनूप जलोटा ने दिया मोदी बनने का ये फार्मूला, देखें युवा कौशल योजना: 1 जून से रजिस्ट्रेशन, 1 जुलाई से पैसा, जानें पूरी प्रक्रिया शहीद दिवस पर MP में जारी हुई यूथ पॉलिसी, इसके बारे में तस्वीरों में जानें… मुरैना में जिला पंचायत सीईओ को भजिया क्यों तलना पड़े? तस्वीरों से जानें शिवराज सरकार के तीन साल हैं खास, उत्सव में गिनाई जाएंगी उपलब्धियां राजनेताओं की देवी क्यों कहा जाता है माता जालपा को? तस्वीरों से जानें रवीना की बेटी को जंगल में एक्टिंग की ABC सिखाएंगे अजय देवगन सदियों बाद मिट्टी के मलबे से बाहर आए नंदी, स्नान कराया तो मुस्करा दिए, देखें सूर्य को अर्घ्य देने के साथ शुरू हुआ हिंदू नववर्ष, देखें तस्वीरें पौराणिक महत्व की ये शक्तिपीठ, साल भर लगता है आराधकों का तांता, देखें रवीना की बेटी कर रही हैं फिल्मी डेब्यू, देखें बचपन से लेकर जवानी की Photos गर्भवती काॅन्स्टेबल को नहीं मिली छुट्टी तो थाने के स्टाफ ने पूरी कराई ये खास रस्म MP अजब: महिला के माथे पर उभरा ओम का निशान, जमकर हो रही चर्चा हताश किसानों को मरहम लगाने खेतों में पहुंचे CM शिवराज, किए ये बड़े ऐलान भूतड़ी अमावस्या पर नर्मदा किनारे जुटते हैं तांत्रिक, हाेगी ये खास साधना चैत्र नवरात्र पर मैहर वाली शारदा भवानी माता के दरबार में 9 दिन सजेगा मेला लाडली बहना योजना: अब बहनों को नहीं लगना होगा लाइन में, जानें कैसे? मध्य प्रदेश में ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर मचा है रार, जानें क्या है ओपीएस इंदौर में हुआ दो ‘कैलाशों’ का मिलन, लंच पर हुई लंबी चर्चा, देखें इंदौर की सड़कों पर युवक ने कार से किया स्टंट, पुलिस ने ऐसे पहुंचाया जेल…