आपका जिला मुख्य खबरें

CM शिवराज को कर्मचारियों की चेतावनी, चुनाव से पहले कर दें पुरानी पेंशन बहाल, वरना?

Employees' warning to CM Shivraj, restore old pension before elections, otherwise?

Khargone news:  मध्यप्रदेश के खरगोन और शाजापुर में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कर्मचारियों का रोष फूट पड़ा है. भीषण गर्मी के बावजूद बैनर, पोस्टर लेकर सिर पर टोपी लगाकर हजारों की संख्या में कर्मचारी सड़क पर उतरे और मुख्यमंत्री शिवराज को खुली चुनौती दे डाली. कर्मचारियों ने कहा आचार संहिता के पहले पुरानी पेंशन बहाल नहीं की तो वोट फॉर ओपीएस करेंगे. हमारा एक-एक कर्मचारी 100-100 वोट प्रभावित करेगा, सबक सिखाएंगे. नारों में मुख्यमंत्री को कहा बहना बहना करते हो पेंशन क्यों नहीं देते हो…

जानकारी के मुताबिक कर्मचारी लंबे समय से सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे हैं. इस मांग को लेकर अब कर्मचारी सड़कों पर उतरने लगे हैं. कर्मचारियों का विरोध अब साफ तौर पर दिखने लगा है. शाजापुर खरगोन में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने टोपी लगाकर तख्तियां थाम रखी थी. विशाल रैली निकाली रैली निकालकर cm शिवराज के खिलाफ जमकर नोरबाजी भी की.

ये भी पढ़ें: आशा कार्यकर्ता किसे भेज रही हैं खून से लिखी चिट्ठी, क्यों कर रही हैं ये दर्दनाक काम?

बहना बहना करते हो पेंशन क्यों नहीं देते हो…
खरगोन में ओल्ड पेंशन बहाली को लेकर रविवार को जिलेभर के विभिन्न विभागों के हजारों महिला और पुरुष कर्मचारियों ने जिला मुख्यालय पर तपती धूप में सड़कों पर उतरकर नारेबाजी करते हुए प्रभावी रैली निकाली. आक्रोशित महिला कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी भी की. महिला कर्मचारियों का कहना है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह घर में रहने वाली महिलाओं को ₹1000 महीना पेंशन दे रहे हैं, लेकिन हम कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद पुरानी पेंशन नहीं दी जा रही है, अभी जो पेंशन मिल रही है. किसी को ₹700 किसी को ₹800 मिल रही है. हमारे साथ क्यों भेदभाव किया जा रहा है. एक तरफ तो मुख्यमंत्री बहना बहना कहते नही थकते तो वहीं दूसरी तरफ पेंशन के मामले पर चुप हो जाते हैं.

Employees' warning to CM Shivraj, restore old pension before elections, otherwise?
फोटो: एमपी तक

चुनाव में सिखाएंगे सबक
खरगोन के पुराने एसडीएम कार्यालय पर पहुंचकर कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते हुए चेतावनी दी कि विधानसभा चुनाव से पहले आचार संहिता से पहले यदि पुरानी पेंशन बहाल नहीं की गई तो हम ओपीएस को वोट करेंगे और सरकार को सबक सिखाएंगे.

इनपुट: शाजापुर से मनोज पुराहित

ये भी पढ़ें: अतीक-अशरफ हत्याकांड का असर MP तक, CM शिवराज की सिक्योरिटी हुई टाइट

MP के घर-घर से मंगाई जाएगी ईंट, ऐसा दिव्य-भव्य होगा सलकनपुर देवी लोक जिस महाकाल लोक में खर्च हुए 856 करोड़, वहां आंधी ने मचाई तबाही Vindhya Expressway से मिलेगी विंध्य के विकास को रफ्तार, जानें …ताकि कूनो में बची रहे चीतों की जान, लोग अब ‘ऊपर वाले’ की शरण में नए संसद भवन में दिखेगी इंदौर के कलाकार की चित्रकारी, देखें MP से है मशहूर सेलिब्रिटीज का कनेक्शन, जानें कौन किस शहर से है? मादा चीता को तलाशने निकली वन अमले पर चली गोलियां, 4 हुए घायल नए पार्लियामेंट हाउस का है MP से खास कनेक्शन, जानें पूरी कहानी रानी रूपमती और बाज बहादुर की अद्भुत प्रेम कहानी, जानें क्यों रह गई अधूरी? अंतरिक्ष में गूंजेगा ‘जय महाकाल’, बाबा के नाम पर इसराे करेगा ये बड़ा काम इस शादी की सिवनी से US तक चर्चा, पंडित को मिली इतनी दक्षिणा कि.. पिता की बात को बेटे जय ने बनाई ताकत, फिर आई UPSC से ये बड़ी खुशखबरी इस सवाल का जवाब देकर आयशा बनी UPSC की ‘सिकंदर’ कॉमेडी के नए अंदाज में दिखेंगे नवाजुद्दीन, फिल्म पर किया ये खुलासा कॉन्फिडेंस और फोकस से संस्कृति ने पाई बड़ी कामयाबी, जानें सक्सेस मंत्र कांग्रेस की नारी सम्मान योजना, महिलाओं का फायदा या वोट की राजनीति, जानें पत्नी की मोहब्बत में पति ने किया ऐसा काम, हर कोई कर रहा चर्चा MP की ये IFS अफसर चर्चा में, किया ऐसा काम, लोग बोले- बेटी बहादुर है.. बाजीराव की मस्तानी के पिता थे महान प्रतापी राजा, क्या आप जानते हैं? ये है MP का स्विट्जरलैंड, प्राकृतिक नजारे देख दिल हो जाएगा बाग-बाग