आपका जिला इंदौर मुख्य खबरें

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग हुई विकराल, बुझाने में लगे 30 टैंकर और 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

MP News: इंदौर में एक फैक्ट्री भीषण आग की चपेट में आ गई. आग इतनी तेज थी कि कई किलोमीटर दूर तक आग की ऊंची लपटें उठती हुई दिखाई दे रही थीं. भीषण आग की वजह से पूरा इलाका धुएं के गुबार से भर गया. आग इतनी विकराल हो चुकी थी कि इसे बुझाने के […]
Updated At: May 21, 2023 12:57 PM
Fire broke out in plastic factory in indore, Indore News, Madhya Pradesh

MP News: इंदौर में एक फैक्ट्री भीषण आग की चपेट में आ गई. आग इतनी तेज थी कि कई किलोमीटर दूर तक आग की ऊंची लपटें उठती हुई दिखाई दे रही थीं. भीषण आग की वजह से पूरा इलाका धुएं के गुबार से भर गया. आग इतनी विकराल हो चुकी थी कि इसे बुझाने के लिए मौके पर 30 टैंकर और फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां लगाई गईं.  ये धीरे-धीरे बाकी के इलाकों में भी फैलती जा रही थी. कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग को काबू किया गया.

ये हादसा इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में हुआ. इस हादसे में लाखों का माल जलकर खाक हो गया. महेश्वरी फैक्ट्री के आसपास भी कई फैक्ट्रियां मौजूद हैं, ऐसे में आग फैलती तो और भी ज्यादा बड़े स्तर पर क्षति हो सकती थी. आस-पास पेट्रोल और डीजल से भरे हुए कई वाहन भी खड़े हुए थे.

सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड
बाणगंगा इलाके में स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में देर रात भीषण आग लगी. महेश्वरी प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर दमकल की टीम पहुंची,  लेकिन तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी. फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद बमुश्किल रविवार सुबह तक आग पर काबू पाया. आग बुझाने के लिए जेसीबी की मदद से कई जगह से फैक्ट्री को तोड़ा भी गया. फिलहाल आग लगने की वजह सामने नहीं आ पाई है, उसकी जांच की जा रही है.

चारों तरफ लगाई फायर ब्रिगेड
मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड कर्मी ने बताया कि आग बहुत भीषण थी, जिसकी वजह से आसपास की फैक्ट्रियों को भी खतरा था. अन्य फैक्ट्रियों को भी नुकसान पहुंच सकता था, ऐसे में सबसे पहले आसपास की फैक्ट्रियों को सुरक्षित किया गया. क्योंकि आग लगातार विकराल होती जा रही थी. इसलिए चारों तरफ फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगाई गईं, ताकि हर तरफ से आग को काबू किया जा सके. आग को काबू करने में 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और 30 पानी के टैंकर लगाए गए थे.

ये भी पढ़ें: मुरैना में राजस्व निरीक्षक को चप्पलों से जमकर पीटा, वजह जानकर आप रह जाएंगे हैरान

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में