क्राइम

गुना: पुलिस थाने में थूकने पर आपत्तिजनक पोस्टर लगाया, ASP ने बोला ‘ये गलत है’

GUNA NEWS: मध्यप्रदेश के गुना जिले में पुलिस ने थाना परिसर में थूकने पर पाबंदी लगाने एक अजीबोगरीब पोस्टर लगा दिया. जिस पर अब विवाद खड़ा होने लगा है. गुना के कैंट थाना परिसर में एक पोस्टर लगा है, जिस पर लिखा है कि ‘यहां पर जो थूकता है, वह कुत्ता है’. कुछ लोगों ने […]
guna news guna police mp news mp police
तस्वीर: विकास दीक्षित, एमपी तक

GUNA NEWS: मध्यप्रदेश के गुना जिले में पुलिस ने थाना परिसर में थूकने पर पाबंदी लगाने एक अजीबोगरीब पोस्टर लगा दिया. जिस पर अब विवाद खड़ा होने लगा है. गुना के कैंट थाना परिसर में एक पोस्टर लगा है, जिस पर लिखा है कि ‘यहां पर जो थूकता है, वह कुत्ता है’. कुछ लोगों ने इस पोस्टर का फोटो खींच सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसके बाद से ही मध्यप्रदेश पुलिस की इस हरकत पर लोग नाराज हो रहे हैं. सोशल मीडिया पर अब ये पोस्टर वायरल होने लगा है. पुलिस की आलोचना होते देख गुना के एडिशनल एसपी विनोद कुमार सिंह चौहान बोले ‘अगर थाना परिसर में ऐसा हुआ है तो ये गलत है’. अब पुलिस अधिकारी इस पोस्टर को हटाने की बात कर रहे हैं.

दरअसल कैंट थाना पुलिस थाना परिसर में स्वच्छता को लेकर अभियान चला रही है. लेकिन थाने में आने वाले पुलिसकर्मी और बाहरी लोग थाना परिसर में किसी भी जगह गुटखा-तंबाकू थूकते हैं. इससे कैंट थाना पुलिस के अधिकारी परेशान हो गए. कई बार लोगों को समझाया लेकिन जब स्टाफ में मौजूद पुलिसकर्मी ही स्वच्छता को लेकर जागरुक नहीं दिखे तो थाना प्रभारी ने ये पोस्टर लगवा दिया. पोस्टर पर लिखी बात लोगों को नागवार गुजरी. थाना परिसर में आने वाले लोगों का कहना है कि ‘यदि स्वच्छता को लेकर पुलिसकर्मी और बाहरी लोग समझ विकसित नहीं कर पा रहे हैं तो क्या पुलिस कुछ भी आपत्तिजनक बात लिखकर लोगों को समझाएगी?. समझाने का ये कौन सा पुलिसिया तरीका है?’.

नए भवन में लग रहा है थाना
हाल ही में कैंट पुलिस थाना पुराने भवन को छोड़कर करोड़ों की लागत से निर्मित नवीन भवन में शिफ्ट हुआ है. इस सर्व सुविधायुक्त नई बिल्डिंग में पुलिसकर्मियों के लिए अलग-अलग कक्ष हैं. टॉयलेट और फर्नीचर भी है. पुलिस नहीं चाहती कि जैसे हालात पुराने थाना परिसर के हुआ करते थे, वैसे नए के भी हो जाएं. इसलिए गंदगी करने वालों पर रोक लगाने के लिए इस तरह का पोस्टर लगा दिया गया.

एएसपी बोले, ‘हटवा दूंगा पोस्टर’
एएसपी विनोद कुमार सिंह चौहान ने बताया कि थाना परिसर में स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरुक करना चाहिए. लेकिन इस तरह के आपत्तिजनक पोस्टर लगाना तो गलत बात है. मैं तुरंत थाना प्रभारी से बात करके ये पोस्टर हटवा दूंगा. थाना स्टाफ को समझाइश देंगे कि लोगों को जागरुक करने के दूसरे सकारात्मक तरीके अपनाएं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते