क्राइम मुख्य खबरें

हरदा: पुलिस के ‘घर’ पर चोरों का ‘धावा’, डीएसपी सहित 13 पुलिस कर्मचारियों के घर लाखों की चोरी!

HARDA CRIME NEWS: मध्यप्रदेश के हरदा जिले में पुलिस ही सुरक्षित नहीं है. यहां पर पुलिस लाइन में बने पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के घरों पर ही चोरों ने धावा बोल दिया. बीती रात चोरों ने हरदा की पुलिस लाइन में मौजूद 13 सरकारी आवासों के ताले तोड़कर लाखों रुपए के सामान की चोरी कर ली. चोरों […]
Updated At: Jan 27, 2023 17:56 PM
harda news harda crime news mp news mp crime news
तस्वीर: लोमेश गौर, एमपी तक

HARDA CRIME NEWS: मध्यप्रदेश के हरदा जिले में पुलिस ही सुरक्षित नहीं है. यहां पर पुलिस लाइन में बने पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के घरों पर ही चोरों ने धावा बोल दिया. बीती रात चोरों ने हरदा की पुलिस लाइन में मौजूद 13 सरकारी आवासों के ताले तोड़कर लाखों रुपए के सामान की चोरी कर ली. चोरों ने यहां पर डीएसपी सहित 13 पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के आवास में घुसकर चोरी की. अब पुलिस का पूरे शहर में मखौल उड़ रहा है कि जो पुलिस खुद ही सुरक्षित नहीं है और अपने ही घरों को सुरक्षित नहीं रख पा रही है, वह पुलिस हरदा शहर को कैसे सुरक्षित रख पाएगी?

हरदा पुलिस लाइन में चोरों के एक गिरोह ने बीती रात एक के बाद एक 13 घरों के ताले तोड़े. जिसमें एक डीएसपी का भी घर शामिल है. इसके अलावा 12 अन्य पुलिस कर्मचारियों के आवासों के ताले तोड़े गए. किसी के घर से सोने-चांदी के जेवर गए तो किसी के घर से नगदी राशि चोरी हो गई. जिन घरों में पैसा या जेवर नहीं मिला तो चोरों ने उनके यहां से कपड़े, जूते-चप्पल तक चोरी कर ले गए. जिन पुलिसकर्मियोंं के सरकारी आवासों में चोरी हुई है, वे सभी हरदा शहर के अलग-अलग थानों में पदस्थ हैं और नाइट ड्यूटी कर रहे थे. जब सुबह वें पुलिस लाइन वापस लौटे तो घरों के ताले टूटे देख हैरान रह गए. घर के अंदर अलमारियां खुली पड़ी थीं और सामान बिखरा पड़ा हुआ था. 

एसपी ने बोला, ‘चोरों ने चैलेंज किया है’
घटना के बाद हरदा एसपी मनीष अग्रवाल ने मीडिया को बोला ‘ चोरों ने हमें चैलेंज किया है. चोरों ने पुलिस को सॉफ्ट टारगेट समझकर पुलिस लाइन के आवासों में चोरी की है. इनको पता होगा कि ज्यादातर पुलिस कर्मचारी नाइट ड्यूटी में होंगे. उसी का फायदा चोरों ने उठाया और कुछ घरों के ताले तोड़कर लगभग 5 लाख रुपए के सामान की चोरी की है.’ लेकिन वहीं जिन पुलिस कर्मचारियों के घरों में चोरी हुई हैं, उन्होंने मीडिया को बताया कि चोरों ने लगभग 15 लाख रुपए के सामान की चोरी की है.

पुलिस की वर्किंग पर उठ रहे सवाल 
हरदा पुलिस को लेकर अब हर जगह लोग सवाल खड़े कर रहे हैं. एक तरफ एसपी मनीष अग्रवाल चोरी को कम करके बताने की कोशिश कर रहे हैं ताकि मामले को दबाया जा सके तो वहीं जिन पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के यहां चोरी हुई है, वह असली जानकारी बताकर पुलिस की नाकामी को खुद ही सबके सामने रख रहे हैं. लोग सवाल खड़े कर रहे हैं कि यदि पुलिस ही चोरों के लिए सॉफ्ट टारगेट बन गई है तो ऐसे में पूरे शहर की सुरक्षा की गारंटी कौन देगा?

 

मौके पर पुलिस ने डॉग स्क्वायड को बुलाया
पुलिस ने चोरी की घटना के बाद मौके पर जांच के लिए डॉग स्क्वायड को भी बुलाया. जिन घरों में चोरी हुई, वहां पुलिस के स्निफर डॉग ने एक-एक सामान को सूंघ कर कुछ क्लू देने की कोशिश की लेकिन पुलिस के हाथ अब तक कुछ नहीं लगा है. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की है.

पुलिस लाइन को मानते थे शहर का सबसे सुरक्षित क्षेत्र
दरअसल पुलिस लाइन को हरदा शहर का सबसे सुरक्षित क्षेत्र माना जाता है, क्योंकि पुलिस के सिपाही से लेकर बड़े अधिकारी तक वहां रहते हैं.  पूरे जिले की पुलिस का संचालन भी पुलिस लाइन से ही होता है. ऐसे में पुलिस लाइन में सिपाहियों सहित अन्य अधिकारियों के क्वार्टर के ताले तोड़कर चोरी किए जाने की वारदात ने पुलिस की वर्किंग पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
पैदाइशी आर्टिस्ट होते हैं इस मूलांक वाले लोग, अमिताभ बच्चन भी हैं इस लिस्ट में अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार