अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

शिवराज कैबिनेट की नई शराब नीति से उमा भारती कितनी सहमत? जल्द देंगी जवाब

Uma Bharti, Shivraj Singh Chauhan, Liquor Policy, MP Politics
तस्वीर: एमपी तक

MP NEWS: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट ने देर रात नई शराब नीति की घोषणा की. जिसमें अब शराब दुकानों, अहातों पर बैठकर पीने की व्यवस्था को बंद कर दिया गया है. लोग शराब दुकानों पर आकर शराब खरीद सकेंगे लेकिन वहां बने अहातों में बैठकर शराब नहीं पी सकेंगे और सभी तरह के शॉप बार भी बंद किए जा रहे हैं. मध्यप्रदेश सरकार का दावा है कि उनकी यह नई शराब नीति शराब पीने को एक तरह से हतोत्साहित ही करती है. लेकिन क्या उमा भारती मध्यप्रदेश सरकार की इस नई शराब नीति से सहमत होंगी? क्या जिस शराब बंदी के लिए वे पिछले डेढ़ साल से अपनी ही बीजेपी सरकार पर हमलावर थीं और लगातार आंदोलन चला रही थीं, उनकी की भी सहमति इस नई शराब पॉलिशी को लेकर आएगी?  इसके लिए अभी उनके जवाब का इंतजार सभी को है.

उमा भारती से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि वे मध्यप्रदेश सरकार की नई शराब नीति को लेकर दोपहर तक अपनी प्रतिक्रिया ट्वीटर के जरिए सामने लाएंगी. उमा भारती ने नई शराब नीति के मसौदे को मंगवाया है. उसे पढ़ने के बाद और नई शराब नीति के सभी प्रावधानों को जानने के बाद वे इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देंगी. वे नई शराब नीति का खुद भी अध्ययन कर रही हैं और विशेषज्ञों से भी अध्ययन करवा रही हैं. जल्द ही उनकी ओर से इस मामले में जवाब सामने आएगा.

शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट के फैसले के अनुसार लोग शराब की दुकान से शराब खरीद सकेंगे लेकिन दुकान पर बैठकर पी नहीं सकेंगे. गर्ल्स हॉस्टल एवं सभी प्रकार के शैक्षणिक संस्थानों से अब 100 मीटर की दूरी तक शराब की दुकान नहीं खोली जा सकेगी. साथ ही शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने के प्रावधान भी किए जा रहे हैं.

उमा भारती ने MP की शराब नीति को ‘अनैतिक’ और ‘जनहित के खिलाफ’ बताया, कई ट्वीट कर निकाली भड़ास

उमा की बड़ी जीत!
शिवराज सरकार के इस फैसले को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की बड़ी जीत के तौर पर देखा जा रहा है. आपको बता दें कि उमा भारती पिछले करीब डेढ़ साल से मध्यप्रदेश में शराबबंदी को लेकर आंदोलन चला रही हैं. और शराब की दुकानों के पास बने शराब के अहाते हटाने को लेकर उन्होंने कई बार धरना प्रदर्शन भी किया. बीते दिनों जब वे ओरछा में थी तो 50 मीटर के अंदर शराब दुकान देखकर वे नाराज हो गई थीं और रात में ही लोगों को जोड़कर चौपाल लगा ली थी. अगले दिन शराब दुकान के बाहर कई गायों को एकत्रित कर उनको चारा खिलाने लगी थीं. उमा भारती साफ तौर पर मध्यप्रदेश सरकार से मांग कर रही हैं कि बिहार और गुजरात की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी शराब बंदी लागू की जाए. अब मध्यप्रदेश सरकार ने पूर्ण शराब बंदी तो लागू नहीं की है लेकिन जो नई शराब नीति बनाई है, उसे लेकर उमा भारती की प्रतिक्रिया का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

विवादों में रहने वाले सिंगर अनूप जलोटा ने दिया मोदी बनने का ये फार्मूला, देखें युवा कौशल योजना: 1 जून से रजिस्ट्रेशन, 1 जुलाई से पैसा, जानें पूरी प्रक्रिया शहीद दिवस पर MP में जारी हुई यूथ पॉलिसी, इसके बारे में तस्वीरों में जानें… मुरैना में जिला पंचायत सीईओ को भजिया क्यों तलना पड़े? तस्वीरों से जानें शिवराज सरकार के तीन साल हैं खास, उत्सव में गिनाई जाएंगी उपलब्धियां राजनेताओं की देवी क्यों कहा जाता है माता जालपा को? तस्वीरों से जानें रवीना की बेटी को जंगल में एक्टिंग की ABC सिखाएंगे अजय देवगन सदियों बाद मिट्टी के मलबे से बाहर आए नंदी, स्नान कराया तो मुस्करा दिए, देखें सूर्य को अर्घ्य देने के साथ शुरू हुआ हिंदू नववर्ष, देखें तस्वीरें पौराणिक महत्व की ये शक्तिपीठ, साल भर लगता है आराधकों का तांता, देखें रवीना की बेटी कर रही हैं फिल्मी डेब्यू, देखें बचपन से लेकर जवानी की Photos गर्भवती काॅन्स्टेबल को नहीं मिली छुट्टी तो थाने के स्टाफ ने पूरी कराई ये खास रस्म MP अजब: महिला के माथे पर उभरा ओम का निशान, जमकर हो रही चर्चा हताश किसानों को मरहम लगाने खेतों में पहुंचे CM शिवराज, किए ये बड़े ऐलान भूतड़ी अमावस्या पर नर्मदा किनारे जुटते हैं तांत्रिक, हाेगी ये खास साधना चैत्र नवरात्र पर मैहर वाली शारदा भवानी माता के दरबार में 9 दिन सजेगा मेला लाडली बहना योजना: अब बहनों को नहीं लगना होगा लाइन में, जानें कैसे? मध्य प्रदेश में ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर मचा है रार, जानें क्या है ओपीएस इंदौर में हुआ दो ‘कैलाशों’ का मिलन, लंच पर हुई लंबी चर्चा, देखें इंदौर की सड़कों पर युवक ने कार से किया स्टंट, पुलिस ने ऐसे पहुंचाया जेल…