आपका जिला भोपाल मुख्य खबरें राजनीति

BJP को एक और झटका: पूर्व MLA समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने छोड़ा साथ, थामा इस पार्टी का दामन

Hundreds of workers including former MLA left BJP, joined Congress

Mp Politics:  मध्यप्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही नेताओं का एक पाले से दूसरे पाले में जाने का सिलसिला लगातार जारी है. दीपक जोशी के बाद बीजेपी से नेताओं के आने का सिलसिला लगातार जारी है, जो कहीं न कहीं बीजेपी के लिए टेंशन की वजह बन रहा है. रविवार को बालाघाट से बीजेपी की पूर्व विधायक अनुभा मुंजारे, हरदा में युवा नेता दीपक सारण तो सागर की नरयावली विधानसभा से विधायक प्रदीप लारिया के भाई ने हेमंत लारिया समेत कई नेताओं ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है.

जानकारी के मुताबिक बालाघाट से अनुभा मुंजारे अपने पुत्र शांतनु मुंजारे के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं हैं. वहीं, हरदा से बीजेपी नेता दीपक सारण अपने साथ सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ भोपाल पहुंचे थे. सतना से पूर्व मंत्री सईद अहमद फिर कांग्रेस में शामिल हुए हैं. सईद दिग्गी सरकार में मंत्री थे. बाद में उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी. अब उनकी घर वापसी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाकर कराई है.

आज ये नेता कांग्रेस में हुए शामिल
पूर्व सांसद कंकर मुंजारे की धर्मपत्नी अनुभा मुंजारे ने रविवार को कांग्रेस की सदस्यता ली. उन्होंने भोपाल स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में पीसीसी चीफ कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामा. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे. वे बालाघाटा विधानसभा 111 से कांग्रेस की तरफ से टिकट की दावेदार बताई जा रही हैं. इसी तरह सतना जिले से आने वाले पूर्व मंत्री सईद अहमद की बसपा से कांग्रेस में वापसी कराई गई है.

वे नगर निगम के चुनाव में बसपा की टिकट पर चुनाव लड़कर कांग्रेस को भारी नुकसान पहुंचाए थे. इसका भाजपा को फायदा हुआ और योगेश ताम्रकार मेयर बन गए थे. अब दोबारा से उन्होंने भी कांग्रेस की सदस्यता ले ली है.

भाजपा झूठ बोलकर सिख समाज को गुमराह करना बंद करे
पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि चुनाव आते ही धर्म और दंगे की बात करना भाजपा की डर्टी पॉलिटिक्स करने में लग जाती है. 18 साल के पाप धोने के लिए यह सब किया जा रहा है. जबकि हक़ीक़त ये है की आज तक किसी दंगों में किसी भी एफ़.आई.आर या आरोप पत्र में मेरा नाम तक नहीं है आज इनका असली चेहरा पूरा प्रदेश पहचान रहा है. शिवराज जी कहते हैं मैं 15 महीनों का हिसाब दूं. मैं देने के लिए तैयार हूं. लेकिन शिवराज मंच पर आए और मुझे अपने 15 साल का हिसाब भी दे दें.

ये भी पढ़ें: दिग्विजय का केंद्र पर आरोप, कहा- अमीरों को फायदा पहुंचाने के लिए बैन किया गया 2000 नोट

ऐसा क्या हुआ कि मंडप से उठकर स्टुडेंट्स के बीच क्लास रूम पहुंच गई दुल्हन? चर्चा में हैं MP का ये हनुमान मंदिर, जानें क्याें चक्कर लगा रहे राजनेता ऑनलाइन अंडरगारमेंट खरीदने वाली महिलाओं के लिए ये खबर, हुई चौंकाने वाली वारदात! कान्हा के पास दर्द से तड़पता, गिरता-उठता दिखा बाघ, VIDEO वायरल धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को मन से अपना पति मान चुकी है MBBS की ये छात्रा ‘जंगल बुक’ के मोगली का है MP से खास रिश्ता! जानें ये दिलचस्प कहानी बगावती तेवर दिखा रहे सचिन पायलट पहुंचे MP, जानें कहां की पूजा कौन हैं रोशनी यादव, जिनकी MP सियासत में हो रही है इतनी चर्चा क्या होता है, जब सबके दुख दूर करने वाले भगवान ही पड़ जाएं बीमार? ये हैं MP के सबसे वैभवशाली किले, रोमांचकारी है इनका इतिहास MP गर्मी में भी नहीं रुकी बारिश, अब जाने कब आएगा मानसून स्कूल में हिजाब का पोस्टर वायरल हुआ तो CM ने दिखाई सख्ती, जानें फिर.. क्या मास्टर स्ट्रोक साबित हाेगी ‘सीखो कमाओ स्कीम’, जानें कैसे होगा फायदा इंतजार खत्म… कुछ दिन में खुशियों से भर जाएंगे लाड़ली बहनों के खाते बांधवगढ़ में मिले 2000 साल पुरानी सभ्यता के अवशेष, हैरत में ASI के अधिकारी नर्मदा नदी के इस घाट पर तैरने लगे कई किलाे वजनी पत्थर, कौतूहल में पड़े लोग धीरेंद्र शास्त्री से शादी की अफवाहों पर भावुक हुईं जया किशोरी, बताई सच्चाई महाकालेश्वर मंदिर जाने पर बवाल के बाद सारा बोलीं- मुझे फर्क नहीं पड़ता.. बायसन को कान्हा से संजय टाइगर रिजर्व क्यों भेजा जा रहा? जानें नवाबी शहर भोपाल की वो अनदेखी तस्वीरें जो आपको भर देंगी रोमांच से