आपका जिला

इंपैक्ट फीचर: भारत के धार्मिक परिदृश्य में रमेश गोवानी का अद्वितीय योगदान

Impact Features:रियल एस्टेट टाइकून श्री रमेश गोवानी भारतीय व्यापार क्षेत्र में एक प्रमुख नाम के रूप में उभरे हैं. वह रेडीमेड फैशन उद्योग में भी अग्रणी हैं और उन्होंने नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में कई परियोजनाएं शुरू की हैं. व्यवसाय में उनके योगदान के अलावा, उन्हें मंदिरों और धार्मिक समारोहों के लिए उनके काम के लिए […]
Updated At: May 01, 2023 16:31 PM
Impact Feature: Shri Ramesh Govani's unique contribution to the religious landscape of India

Impact Features:रियल एस्टेट टाइकून श्री रमेश गोवानी भारतीय व्यापार क्षेत्र में एक प्रमुख नाम के रूप में उभरे हैं. वह रेडीमेड फैशन उद्योग में भी अग्रणी हैं और उन्होंने नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में कई परियोजनाएं शुरू की हैं. व्यवसाय में उनके योगदान के अलावा, उन्हें मंदिरों और धार्मिक समारोहों के लिए उनके काम के लिए भी जाना जाता है.

गोवानी की धर्म में रुचि उनके बचपन से ही है. वह अपनी मां को सभी धार्मिक शिक्षाओं के लिए श्रेय देते हैं. इसने जीवन के प्रति उनके दृष्टिकोण का आधार बनाया. श्री गोवानी की परोपकारी पहल और उनके मंदिर निर्माण के प्रयासों को वर्षों से व्यापक सराहना मिली है. उनका मानना है कि अन्य मनुष्यों की सेवा करना, उन्हें उनके विश्वास का पालन करने में मदद करना और वह करना जो सर्वोच्च शक्ति आपसे करवाना चाहती है ही अपने ईश्वर से जुड़ने का सही तरीका है.

धार्मिक परिदृश्य में योगदान
गोवानी ने भारत के धार्मिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. उन्होंने भक्तों के लिए कई मंदिरों और धर्मशालाओं की स्थापना की है. उनके कुछ उल्लेखनीय निर्माणों में मोहनखेड़ा जैन मंदिर, महालक्ष्मी में जैन मंदिर , नेपियन सी रोड में जैन मंदिर और अन्य शामिल हैं. महामारी के दौरान ये पूजा स्थल कई लोगों के लिए आश्रय का स्रोत भी बने. लॉकडाउन के कारण बहुत से लोग अपने घरों से बाहर फंसे हुए थे, और इन मंदिरों और धर्मशालाओं ने उनके सिर पर छत प्रदान की.

 गोवानी न केवल धार्मिक प्रतिष्ठानों के निर्माण में शामिल हैं बल्कि उनके कामकाज में भी सक्रिय रूप से भाग लेते हैं. भक्तों के लिए नियमित धार्मिक समारोह, धार्मिक चर्चा और समाजीकरण इन दिव्य प्रतिष्ठानों की विशेषता है. गौवानी इन जगहों पर भोजन वितरण अभियान आयोजित करने में भी शामिल रहे हैं.

भक्तों को सर्वशक्तिमान के प्रति अपने प्यार को व्यक्त करने के लिए एक सुंदर बुनियादी ढांचे की पेशकश करके, रियल एस्टेट किंग ने प्यार और आशीर्वाद अर्जित किया है. धार्मिक प्रतिष्ठानों के निर्माण के प्रति उनके समर्पण और उनके कामकाज में उनकी भागीदारी ने आध्यात्मिक मार्गदर्शन का एक स्रोत पेश किया है. उनका काम प्रेरणादायक है और उन्होंने यह साबित कर दिया है, कि व्यवसाय और वित्तीय सफलता ही सब कुछ नहीं है. व्यक्तिगत संतुष्टि के लिए काम करना और मूल्यों पर कायम रहना एक व्यक्ति को अपने और अपने विश्वासों के प्रति प्रामाणिक बनाता है.

श्री गोवानी ने समय-समय पर व्यापार के अलावा समाज और धर्म के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है और समाज के लिए एक महान उदाहरण स्थापित किया है. हम उनके प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं और भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं.

(यह इंपैक्ट फीचर प्रचार-प्रसार विभाग के सौजन्य से प्रकाशित किया गया है)
मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग