अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

इंडियन एयरफोर्स ने की विमान क्रैश की पुष्टि, एक मुरैना में तो दूसरा राजस्थान के भरतपुर में गिरा

fighter plane crash Indian Air Force Morena News mp news Sukhoi mirage
तस्वीर: हेमंत शर्मा, एमपी तक

MP NEWS: इंडियन एयरफोर्स ने अब विमान क्रैश की पुष्टि कर दी है. इंडियन एयरफोर्स के पीआरओ एसपी सिंह ने बताया दो विमान क्रैश हुए हैं. एक सुखोई 30 तो दूसरा मिराज 2000 इस दुर्घटना में क्रैश हुए हैं. दोनों विमानों ने ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी. विमान ट्रेनिंग मिशन पर थे. सुुखोई में दो पायलट थे तो मिराज काे सिर्फ एक पायलट उड़ा रहा था. मुरैना के पास जब दाेनों विमान वापस एयरबेस पर लौट रहे थे, तभी दोनों विमानों के विंग्स आपस में टकरा गए. जिसके बाद यह हादसा हुआ है.

घटना के बाद बताया गया है कि मुरैना के पहाड़गढ़ में मिराज विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरा है. उसमें जो पायलट था,वह इजेक्ट यानी बाहर नहींं निकल पाया और इसलिए पायलट ने विमान को शहर में गिरने से बचाने के लिए उसे मुरैना के पहाड़गढ़ के जंगल की तरफ क्रैश करा दिया. इस हादसे में मिराज मेंं सवार पायलट की मौत हो गई है. लेकिन वहीं सुखोई विमान को उड़ा रहे शेष दोनों पायलट अभी तक सुरक्षित बताए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार सुखोई विमान में सवार दोनों पायलट इजेक्ट करने में सफल रहे. जिसकी वजह से वे भी मुरैना के ही पहाड़गढ़ में ही पैराशूट से उतर गए. लेकिन उनका सुखोई विमान राजस्थान के भरतपुर में जाकर क्रैश हो गया. 

इंडियन एयफोर्स की रेसक्यू टीम पहुंची, हैलीकॉप्टर से लेकर पहुंचे मिलिट्री हॉस्पीटल
घटना के बाद जैसे ही मालूम चला कि दो पायलट सुरक्षित हैं और मुरैैना के पहाड़गढ़ के जंंगल में उतरे हैं तो इंडियन एयरफोर्स की रेसक्यू टीम मौके पर रवाना हुई. इंडियन एयरफोर्स ने जानकारी दी है कि दोनो पायलट घायल हैं लेकिन सुरक्षित हैं. एयरफोर्स ने दोनो पायलट को रेसक्यूू किया और उनको हैलीकॉप्टर से मिलिट्री हॉस्पीटल लेकर पहुंंचे हैं जहां पर उनका इलाज चल रहा है. इसके साथ ही इंडियन एयरफोर्स ने इस मामले में जांंच बैठा दी है. जांच टीम हादसेे के मूल कारणों का पता लगाएगी.

सीएम शिवराज और कमलनाथ ने दुख जताया
विमान क्रैश दुर्घटना में एक पायलट के शहीद होनेे के मामले में अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टि्वट करके दुख जताया है.सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में जिला प्रशासन को इंडियन एयरफोर्स का पूरा सहयोग करने के निर्देश भी दिए हैं. वहीं पूर्व मुख्ययमंत्री एवं प्रदेश कांंग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने भी टि्वट करके इस मामले में दुख जताया है.

हताश किसानों को मरहम लगाने खेतों में पहुंचे CM शिवराज, किए ये बड़े ऐलान भूतड़ी अमावस्या पर नर्मदा किनारे जुटते हैं तांत्रिक, हाेगी ये खास साधना चैत्र नवरात्र पर मैहर वाली शारदा भवानी माता के दरबार में 9 दिन सजेगा मेला लाडली बहना योजना: अब बहनों को नहीं लगना होगा लाइन में, जानें कैसे? मध्य प्रदेश में ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर मचा है रार, जानें क्या है ओपीएस इंदौर में हुआ दो ‘कैलाशों’ का मिलन, लंच पर हुई लंबी चर्चा, देखें इंदौर की सड़कों पर युवक ने कार से किया स्टंट, पुलिस ने ऐसे पहुंचाया जेल… पिता की मौत के बाद बाबा महाकाल की शरण में उमेश यादव, मांगा आशीर्वाद… रवीना टंडन की बेटी की फिल्म की शूटिंग में ऐसे पड़ गया विघ्न, जानें पेपर लीक कांड में पलट गए शिक्षा मंत्री, घटना के होने से ही किया इनकार एक गांव ऐसा, जहां 400 साल से पैदा नहीं हुए बच्चे, वजह हैरान करने वाली मौसम की मार ने निकाले किसानों के आंसू, प्रदेश भर में हालात खराब धीरेंद्र शास्त्री ने क्यों कहा- जिसे खुजली है आए, हम गोली दे देंगे..? लाडली बहना योजना का लाभ लेने के लिए क्या करना होगा? जानें पूरी डिटेल फसल तैयार, कटने को थी, पर किसानों के ‘सिर मुड़ाते ओले पड़ गए’ मां निर्मला देवी के 100वां जन्मोत्सव की धूम, 21 देशों के कलाकार जुटे, देखें MP में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से बैठा किसानों का दिल, देखें तस्वीरें ‘बोट’ एंबुलेंस की शुरुआत, नर्मदा किनारे बसे लोगों को देगी जीवनदान रवीना टंडन ने भोजपुर मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की, देखें तस्वीरें साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल हैं अमजद, खुद से पहले गाय को कराते हैं भोजन