आपका जिला इंदौर मुख्य खबरें

सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति के लिए इंदौर ने की अनूठी पहल, पोहा पार्टी कर दिया फेयरवेल

Indore News: पोहा इंदौर और इंदौरियों की पहचान है. इंदौर में रविवार को एक अनूठा आयोजन किया गया. इंदौर को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त बनाने के उद्देश्य से इंदौर में सबसे बड़ी पोहा पार्टी का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में इंदौर के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने सिंगल […]
Updated At: May 21, 2023 15:51 PM
biggest Poha party in indore, Indore News, Mp News

Indore News: पोहा इंदौर और इंदौरियों की पहचान है. इंदौर में रविवार को एक अनूठा आयोजन किया गया. इंदौर को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त बनाने के उद्देश्य से इंदौर में सबसे बड़ी पोहा पार्टी का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में इंदौर के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने का संकल्प लिया.

महापौर पुष्यमित्र भार्गव की पहल पर सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करने के लिए पोहा पार्टी का आयोजन किया गया था. महापौर ने इंदौरियों को इस पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था. इस आयोजन में कैबिनेट मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, पूर्व महापौर मालिनी गौड़, वर्तमान महापौर पुष्यमित्र भार्गव समेत कई लोग मुख्यतौर पर पहुंचे.

सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त होगा इंदौर
स्वच्छता के सिरमौर इंदौर को अब सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने की कवायद की जा रही है. सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करने के लिए महापौर ने अनोखा तरीका निकाला. महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने पोहा पार्टी का आयोजन किया और इसी दौरान लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने की शपथ दिलाई. सबसे बड़ी पोहा पार्टी का आयोजन इंदौर के दशहरा मैदान में किया गया था.

ढाई क्विंटल पोहा बनाया
इस इवेंट में शामिल होने वाले लोगों के लिए करीब ढाई क्विंटल पोहा बनाया गया था. वहीं कार्यक्रम में शहर के प्रमुख नेताओं के अलावा हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे. कार्यक्रम में शामिल लोग अपने साथ सिंगल यूज प्लास्टिक लेकर आए, उसे नष्ट किया और साथ ही संकल्प लिया कि कभी सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेंगे. पोहा पार्टी के साथ ही युवा-बच्चो के लिये जुंबा डांस, स्पोर्टर्स एक्टिविटी, किड्स प्ले एरिया आदि गतिविधियां संचालित की गईं.

प्लास्टिक मुक्त इंदौर के लिए प्रयास
आपको बता दें कि इंदौर को प्लास्टिक से मुक्त बनाने के लिए लगातार कोशिश की जा रही है. अमानक पोलिथिन, कैरीबेग और अमानक स्तर के डिस्पोजल क्रय-विक्रय और संग्रहण करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है. इसी के तहत पोहा पार्टी जैसी अनोखी पहल चलाई गई. इस दौरान इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि शहर को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने के उददेश्य से दशहरा मैदान पर आयोजित पोहा पार्टी में हजारों लोग शामिल हुए हैं, और इंदौर को स्वच्छता में सिरमौर बनाने में सहयोग कर, अमानक व प्रतिबंधित पॉलीथिन का उपयोग ना करने की शपथ भी ली.

ये भी पढ़ें: इंदौर की 100 अवैध कॉलोनियां अब हो जाएंगी वैध, 23 मई से यहां की संपत्तियों की बढ़ जाएंगी कीमतें

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग