आपका जिला मुख्य खबरें

जबलपुर: नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल हॉस्पिटल में आग से मचा हड़कंप, मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाला

jabalpur news: जबलपुर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल के 14 नंबर बार्ड में आग लग गई. ड्यूटी में तैनात डॉक्टरों की लापरवाही से अचानक आग लग गई. देखते ही देखते पूरे वार्ड में धुआं उठने लगा. घटना की जानकारी लगते ही […]
Updated At: Mar 05, 2023 21:44 PM
Netaji Subhash Chandra Bose Medical Hospital jabalpur news mp news

jabalpur news: जबलपुर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल के 14 नंबर बार्ड में आग लग गई. ड्यूटी में तैनात डॉक्टरों की लापरवाही से अचानक आग लग गई. देखते ही देखते पूरे वार्ड में धुआं उठने लगा. घटना की जानकारी लगते ही सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंचे और वार्ड में भर्ती मरीजों को बाहर करते हुए आग पर काबू पा लिया. वहीं घटना की जानकारी लगते ही आधा दर्जन से ज्यादा दमकल के वाहन मेडिकल कॉलेज पहुँचे.

आग की घटना के बाद अस्पातल में काफी समय तक भगदड़ की स्थिति बनी रही. हालांकि सुरक्षा कर्मियों ने आग पर काबू पाते हुए मरीजों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया.  बताया जा रहा है कि मेडिकल अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग के तीसरी मंजिल के 14 नंबर वार्ड में सर्जरी वार्ड है. जहां पर सभी प्रकार के मरीज भर्ती किए जाते है.

लेकिन आज देर शाम करीब साढ़े 6 बजे अचानक आग लग गई. 14 नंबर बार्ड में डॉक्टर रूम में पानी गर्म करने वाली रॉड से पानी गर्म कर रहे थे. इसी बीच ड्यूटी में तैनात डॉक्टर ने पानी गर्म करने वाली रॉड का स्विच बंद किए बगैर रॉड बेड पर ही छोड़ दी. रॉड गर्म होने के कारण बेड के गद्दों ने अचानक आग पकड़ ली. देखते ही देखते आग चारों तरफ फैलने लगी. चारों तरफ धुआं ही धुआं हो गया.

इंदौर: लड़की जैसा दिखने की थी चाहत! संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पुलिस जांच में जुटी

आग लगते ही मच गई अफरा-तफरी
इससे पहले कि मरीज एवं उनके परिजन कुछ समझ पाते कि पूरे कमरे में अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया. चारों तरफ चीख-पुकार मच गई. चीख पुकार सुनते ही अस्पताल में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने समय रहते करीब 50 से ज्यादा मरीजो को सकुशल बाहर निकालते हुए आग पर काबू पा लिया. बहरहाल पूरे मामले में मेडिकल अस्पताल प्रबंधन ने घटना के बारे में कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया है. प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो ड्यूटी में तैनात डॉक्टरों की लापरवाही के कारण ये आगजनी की घटना हुई. सौभाग्य से मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया तो कोई बड़ी दुर्घटना होने से बच गई.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
संगमरमर के पहाड़ों के बीच चलती हैं नावें, यहां की खूबसूरती देखते रह जाएंगे विंध्य पहाड़ियों पर बसा है मध्य प्रदेश का ‘खुशियों का गांव’, दुनियाभर में है चर्चित MP की इस गुफा में की थी महाबली भीम ने तपस्या! हजारों साल पहले से मौजूद हैं शैलचित्र कितने अमीर हैं बागेश्वर बाबा, एक कथा आयोजन पर कितना आता है खर्चा? जानें कुमार विश्वास एक रामकथा का कितना चार्ज करते हैं? जानकर चकरा जाएंगे आप चट्टानों को तराशकर हजारों साल पहले बनाए गए हैं ये मंदिर, शिल्प की सुंदरता कर देगी हैरान चंबल में गुंडों से घिर गई लड़की के संघर्ष की कहानी है ‘अपूर्वा’, चर्चा में फिल्म बेमौसम बारिश से कांपा मध्य प्रदेश, IMD ने बताया अभी नहीं मिलेगी राहत ऑस्कर की दौड़ में शामिल हुई चंबल के ’12th फेल’ IPS मनोज शर्मा की कहानी? एक समय इस पहाड़ी एक्ट्रेस को डेट कर रहे थे Nawazuddin Siddiqui! फिर हुआ विवाद भीड़भाड़ से दूर MP में है ये खूबसूरत जगह, गोवा से ज्यादा दिलकश हैं नजारे मध्य प्रदेश में है ये खूबसूरत जगह, जिस पर आया IAS सृष्टि का दिल MP में यहां खुद सरकार चलाते हैं रामराजा! पुलिस भी देती है सलामी ‘द रेलवे मैन’ सीरीज से चर्चा में आई ये एक्ट्रेस, पिता चलाते थे ट्रक MP में यहां संगमरमरी वादियों के बीच होती है बोटिंग, यूरोप जैसे खूबसूरत लगते हैं नजारे MP में मिलता है टिकट और राजस्थान में लगती है लाइन! अनोखा है ये रेलवे स्टेशन MP का ये लड़का बना सबसे कम उम्र का IES ऑफिसर, कैसे किया कमाल इंदौर आए हैं और ये 5 स्पॉट नहीं देखे तो यात्रा का मजा रह जाएगा अधूरा रात में ही क्यों गुलजार होता है इंदौर का सराफा बाजार? दिलचस्प है वजह 750 साल पुराना है चंदेरी की साड़ियों का इतिहास? जानें क्यों होती हैं इतनी महंगी?