मुख्य खबरें राजनीति

भोपाल में करणी सेना का आंदोलन खत्म, आरक्षण समेत 4 मांगों पर कोई चर्चा नहीं

Karni Sena Movement, MP News, Arvind Bhardauria

Karni Sena Movement: राजधानी भोपाल में चल रहा करणी सेना का आंदोलन खत्म हो गया है, आरक्षण समेत 4 मांगों पर कोई चर्चा नहीं हुआ. जबकि 18 मांगों पर सरकार के साथ सहमति बन गई है. सरकार ने 18 मांगों पर कमेटियां बनाने की बात कही है. सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने आंदोलन प्रमुख जीवन सिंह शेरपुर को माला पहनाया और जूस पिलाकर आंदोलन समाप्त कराया.

मंत्री अरविंद भदौरिया ने जीवन सिंह शेरपुर और अन्य को जूस पिलाकर उपवास तुड़वाया, इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ हुआ और इसके बाद सभी लोग अपने अपने घर लौट गए. भोपाल में रविवार से करणी सेना बड़ा आंदोलन चल रहा था.

22 सूत्रीय मांगों को लेकर भोपाल पहुंचे थे क्षत्रिय
करणी सेना के पदाधिकारियों का आमरण अनशन भाजपा सरकार के लिए सिरदर्द बनता जा रहा था. ग्राम स्तर पर भी करणी सेना के कार्यकर्ता अब भाजपा विधायकों को सड़कों पर उतर रहे थे. वह अपनी बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचाने का निवेदन धमकी भरे अंदाज़ में कर रहे है. भोपाल के साथ ही इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और इन्वेटर्स समिट के खिलाफ भी करणी सेना ने आक्रोश जताया था और नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन किया था.

बुधवार को करणी सैनिकों ने हाटपीपल्या विधायक मनोज चौधरी के देवास में स्थित कार्यालय पहुंचे और विधायक का घेराव कर जमकर नारेबाजी की थी. इस तरह से पूरे प्रदेश में धीरे-धीरे आंदोलन फैल रहा था.

बेटी राशा की फिल्म शूटिंग से थकी रवीना हाे रही हैं रिचार्ज, शेयर की Photos 14 सेकेंड में बांधा साफा, गिनीज बुक में दर्ज होगा नाम? पुराणों में मिलता है इस मंदिर का उल्लेख, जानिए इस शक्तिपीठ की महिमा बस की चपेट में आने से युवक की मौत,गुस्साई भीड़ ने जलाई बस,देखें तस्वीरें कमलनाथ ने छेड़ा MP में पुरानी पेंशन स्कीम का मुद्दा, जानिए क्या है OPS? विवादों में रहने वाले सिंगर अनूप जलोटा ने दिया मोदी बनने का ये फार्मूला, देखें युवा कौशल योजना: 1 जून से रजिस्ट्रेशन, 1 जुलाई से पैसा, जानें पूरी प्रक्रिया शहीद दिवस पर MP में जारी हुई यूथ पॉलिसी, इसके बारे में तस्वीरों में जानें… मुरैना में जिला पंचायत सीईओ को भजिया क्यों तलना पड़े? तस्वीरों से जानें शिवराज सरकार के तीन साल हैं खास, उत्सव में गिनाई जाएंगी उपलब्धियां राजनेताओं की देवी क्यों कहा जाता है माता जालपा को? तस्वीरों से जानें रवीना की बेटी को जंगल में एक्टिंग की ABC सिखाएंगे अजय देवगन सदियों बाद मिट्टी के मलबे से बाहर आए नंदी, स्नान कराया तो मुस्करा दिए, देखें सूर्य को अर्घ्य देने के साथ शुरू हुआ हिंदू नववर्ष, देखें तस्वीरें पौराणिक महत्व की ये शक्तिपीठ, साल भर लगता है आराधकों का तांता, देखें रवीना की बेटी कर रही हैं फिल्मी डेब्यू, देखें बचपन से लेकर जवानी की Photos गर्भवती काॅन्स्टेबल को नहीं मिली छुट्टी तो थाने के स्टाफ ने पूरी कराई ये खास रस्म MP अजब: महिला के माथे पर उभरा ओम का निशान, जमकर हो रही चर्चा हताश किसानों को मरहम लगाने खेतों में पहुंचे CM शिवराज, किए ये बड़े ऐलान भूतड़ी अमावस्या पर नर्मदा किनारे जुटते हैं तांत्रिक, हाेगी ये खास साधना