लाइव कवरेज

Harda Fire LIVE: पटाखा फैक्ट्री में हुआ ऐसा ब्लॉस्ट कि उड़ गए 50 घर, बढ़ा मौतों का आंकड़ा

Madhya Pradesh News Live Updates: हरदा में पटाका फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट हो गया है. इस दर्दनाक हादसे में अब तक 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं 60 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. आग को काबू करने के लिए कई जिलों से बड़ी संख्या में फायरब्रिगेड भेजी जा […]
Updated At: Feb 07, 2024 08:16 AM
Harda fireworks plant, many feared trapped inside, Harda News, MP News

Madhya Pradesh News Live Updates: हरदा में पटाका फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट हो गया है. इस दर्दनाक हादसे में अब तक 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं 60 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. आग को काबू करने के लिए कई जिलों से बड़ी संख्या में फायरब्रिगेड भेजी जा रही हैं. इस मामले को लेकर सीएम मोहन यादव ने इमरजेंसी बैठक बुलाई. भोपाल-इंदौर में अस्पतालों की बर्न यूनिट को जरूरी तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं. विस्फोट इतना भीषण था कि धरती कांप गई और लोगों को लगा भूकंप आ गया, जिससे भगदड़ मच गई. भयावह हादसे के वीडियो भी सामने आ रहे हैं. पीएम मोदी ने भी मामले पर दुख जताया है.

हरदा में आग और विस्फोट से जुड़ी पल-पल की अपडेट को जानने के लिए पढ़ते रहें MP Tak की लाइव कवरेज…

This Live Blog has Ended

February 6, 2024 5:47 PM

हरदा हादसे में 11 लोगों की मौत

February 6, 2024 5:34 PM

हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण ब्लास्ट के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है. पहले छह मरे, इसके बाद संख्या 8 हो गई, अब मरने वालों की कुल संख्या 11 हो गई है.

सिंधिया ने हरदा हादसे में जताया दुख

February 6, 2024 4:16 PM

हरदा पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद कई लोगों के हताहत होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. प्रदेश सरकार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं एवं घायलों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए तत्पर हैं.

सीएम ने कहा- दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा

February 6, 2024 3:59 PM

हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुई आगजनी की घटना हृदय विदारक है. इस घटना की गंभीरता के दृष्टिगत, इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है. मैंने आज छिंदवाड़ा जिले के अहरवाड़ा गांव का रात्रि प्रवास कार्यक्रम स्थगित किया है. हम आगजनी की घटना के दोषियों को नहीं छोड़ेंगे. राज्य सरकार दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी. राहत कार्य और घायलों को उपचार प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है.

पीएम ने की मृतकों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार की मदद का ऐलान

February 6, 2024 3:57 PM

कमलनाथ ने जताया दुख, राहत के लिए की प्रार्थना

February 6, 2024 3:52 PM

हरदा में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से आसपास के घरों में आग लगने और कई लोगों के हताहत होने का पीड़ादायक समाचार सामने आ रहा है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. राहत बचाव कर्मियों को शीघ्र सफलता मिले.

पीएम मोदी ने जताया दुख

February 6, 2024 3:15 PM

हरदा के दर्दनाक हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया X पर लिखा, मध्य प्रदेश के हरदा की पटाखा फैक्ट्री के हादसे के पीड़ित उन सभी के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हों. स्थानीय प्रशासन सभी प्रभावित लोगों की सहायता कर रहा है. पीएम मोदी ने लिखा, कि मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता पीएम निधि से दी जाएगी, वहीं घायलों को 50 हजार की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

सीएम मोहन ने कहा- रेस्क्यू के लिए सेना से संपर्क किया है

February 6, 2024 2:49 PM

आग की घटना की जांच के लिए छह सदस्यीय हाई पावर कमेटी बनाई

February 6, 2024 2:49 PM

सीएम ने कहा- हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुई घटना दु:खद है. सूचना मिलते ही हमने तुरंत घटना का संज्ञान लिया और जिला प्रशासन की टीम को एक्टिव किया. 50 से ज्यादा एंबुलेंस तत्काल घटना स्थल के लिए रवाना कर दी गई हैं. घायलों का तुरंत नजदीक के हॉस्पिटल में इलाज किया जा सके, इसके लिए इंदौर, भोपाल, होशंगाबाद में डॉक्टरों की टीम तैनात की गई है. घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है.

हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुई घटना दु:खद है: सीएम मोहन यादव

February 6, 2024 2:43 PM

पूर्व मंत्री कमल पटेल पहुंचे अस्पताल

February 6, 2024 2:39 PM

पूर्व मंत्री कमल पटेल ने कहा- पटाखा फैक्ट्री आग में झुलसे मरीजों से जिला अस्पताल हरदा पहुंचकर स्वास्थ्य की जानकारी ली, गंभीर रूप से घायलों को भोपाल, इंदौर रैफर किया जा रहा है, आग बुझाने एवं स्वास्थ्य संबंधी अन्य सभी आवश्यक सहायताएं आसपास के जिलों से भी लगातार ली जा रही हैं. मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने स्वयं घटना की जानकारी मिलने पर आपात बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए हैं, भोपाल हरदा के बीच घायलों को शीघ्रता से भोपाल पहुंचाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है.

जीतू पटवारी ने कहा- बचाव कार्य में जुट जाएं

February 6, 2024 2:39 PM

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने की लोगों से अपील

February 6, 2024 2:33 PM

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कांग्रेस के लोगों से अपील की है कि घायलों को खंडवा, इंदौर, भोपाल और देवास जैसे सीमावर्ती जिलों में उपचार के लिए लाया जा रहा है. मैं संबंधित जिलों के कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि राहत एवं बचाव कार्यों में सक्रिय भागीदारी निभाएं. सभी जरूरी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए स्थानीय प्रशासन का सहयोग भी अवश्य करें.

हरदा में मृतकों के परिजनों को 4 लाख की मदद, ईलाज फ्री

February 6, 2024 2:31 PM

हरदा की घटना पर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव का कहना है, ''इस घटना में छह लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज्यादा लोग घायल हैं. 50 से ज्यादा एंबुलेंस मौके पर भेजी गईं. हमारे मंत्री उदय प्रताप सिंह, डीजी होम और करीब 400 पुलिस अधिकारी मौजूद हैं.'' घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. हम आग पर काबू पाने और घायलों को तत्काल सहायता प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं. हम मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये देंगे और घायलों को मुफ्त इलाज दिया जाएगा.'' मृतकों और घायलों को मुफ्त इलाज दिया जाएगा.''

हरदा की पटाखा फैक्ट्री में कैसे लगी भीषण आग, देखिए वीडियो

February 6, 2024 2:31 PM

फैक्ट्री मेंं क्या हुआ प्रत्यक्षदर्शी ने जो बताया, वो डराने वाला

February 6, 2024 2:27 PM

Harda में पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लगने के बाद पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गई है. फैक्ट्री में रखे पटाखों के धमाकों से पूरा शहर दहल उठा है. इन धमाकों की आवाज दूर-दूर तक सुनाई देने के बाद लोग डरे हुए हैं. फैक्ट्री से में काम करने वाले प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि अचानक वहां आग लग गई. जिसके बाद वहां से लोग भागना शुरु कर दिए. अभी भी फैक्ट्री के अंदर कई लोग फंसे हुए हैं.

हरदा से कांग्रेस विधायक की लोगों से भावुक अपील

February 6, 2024 2:23 PM

हरदा से कांग्रेस विधायक रामकिशोर दोगने लोगों से भावुक अपील की है. उन्होंने हरदा की जनता से की अपील करते हुए कहा कि अपने वाहन लेकर अस्पताल पहुंचे, जिससे घायलों को भोपाल या बड़े शहरों में एडमिट कराया जा सके. - हरदा से इनपुट- लोमेश कुमार गौर

बैतूल से भेजी गईं एंबुलेंस और दमकल की गाड़ियां

February 6, 2024 2:22 PM

हरदा की घटना को लेकर बैतूल से 7 एम्बुलेंस और 5 दमकल की टीम हरदा भेजी गई हैं. बताया जा रहा है कि हरदा में आगे बुझाने के लिए करीब 70 एंबुलेंस भेजी गई हैं. - बैतूल से राजेश भाटिया का इनपुट

पटाखा फैक्ट्री हादसे पर मुख्यमंत्री ने लिया तत्काल संज्ञान

February 6, 2024 2:10 PM

सीएम ने भेजी स्पेशल टीम, कई जिलों से पहुंच रही मदद

February 6, 2024 2:09 PM

देवास के अस्पताल में विशेष इंतजाम

February 6, 2024 2:07 PM

कलेक्टर देवास ऋषव गुप्ता ने बताया कि हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट के बाद देवास जिले से भी राहत दल भेजे गए हैं. कई दमकलें मौके के लिए भेजी गई हैं. मेडिकल टीम रवाना की गई हैं. इसके अलावा खातेगांव अस्पताल में विशेष इंतज़ाम किये गए हैं. - देवास से शकील खान का इनपुट

इंदौर के एमवाय अस्पताल में तैयार की गई बर्न यूनिट

February 6, 2024 2:03 PM

इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने अस्पताल में व्यवस्था के निर्देश, इंदौर हरदा में हुई घटना के बाद इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल में घायलों के लिए विशेष तैयारी की गई है. घायलों के इलाज की व्यवस्था में प्रसाशन जुट गया है. हरदा में हुई घटना के बाद इंदौर के एमवाय अस्पताल की बर्न यूनिट में घायलों के इलाज के लिए व्यवस्थाएं शुरू 26 एंबुलेंस इंदौर से रवाना. इंदौर से धर्मेंद्र शर्मा का इनपुट

सरकार ने किया सेना से संपर्क, रेस्क्यू में मिल सकती है मदद

February 6, 2024 2:03 PM

सीएम ने कहा- रेस्क्यू के लिए सेना बुला सकते हैं

February 6, 2024 1:56 PM

हरदा फायर को लेकर हुई इमरजेंसी बैठक के बाद मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि हरदा हादसे के घायलों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. हरदा के आसपास के क्षेत्र से एंबुलेंस हरदा पहुंचाई जा रही हैं, साथ ही हेलीकॉप्टरों की व्यवस्था के लिए सेना से संपर्क किया गया है. बैठक में बताया कि हरदा में होशंगाबाद सहित आसपास के क्षेत्र से 14 डॉक्टर तत्काल रवाना किए गए हैं. हरदा में 20 एंबुलेंस मौजूद हैं तथा 50 एंबुलेंस और पहुंच रही है. भोपाल, इंदौर, बैतूल, होशंगाबाद, भैरूंदा, रेहटी सहित अन्य नगरीय निकायों तथा संस्थाओं से फायर ब्रिगेड हरदा भेजे जा रहे हैं.

हरदा के आसपास के जिलों से 14 डॉक्टर रवाना

February 6, 2024 1:54 PM

हरदा में होशंगाबाद सहित आसपास के क्षेत्र से 14 डॉक्टर तत्काल रवाना किए गए हैं. हरदा में 20 एम्बुलेंस मौजूद हैं और 50 और पहुंच रही हैं. भोपाल, इंदौर बैतूल, होशंगाबाद, भेरूंदा, रेहटी सहित अन्य नगरीय निकायों तथा संस्थाओं से फायर ब्रिगेड हरदा भेजे जा रहे हैं. भोपाल से रवीशपाल का इनपुट

सीएम मोहन यादव ने बुलाई इमर्जेंसी मीटिंग

February 6, 2024 1:42 PM

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने तत्काल घटना का संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी, डीजी होम गार्ड अरविंद कुमार को हेलीकॉप्टर से जाने के निर्देश दिए हैं. इंदौर, भोपाल से फायर ब्रिगेड की दमकलों को भेजा जा रहा है. वहीं भोपाल और इंदौर में मेडिकल कॉलेज और एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने को कहा गया है. सीएम ने राहत कार्यों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
IAS सृष्टि की पति नागार्जुन संग 10 अनदेखी तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते