लाइव कवरेज

MP News LIVE: कांग्रेस नहीं जाएगी अयोध्या, लेकिन क्यों? दिग्विजय सिंह ने बता दिया प्लान

Madhya Pradesh News Live Updates: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर एक बार फिर से देश का सबसे स्वच्छ शहर चुना गया है. स्वच्छता सर्वेक्षण-2023 में एक बार फिर से इंदौर को देश का सबसे क्लीन सिटी यानी स्वच्छ शहर चुना गया है. इंदौर के साथ ही ये खिताब सूरत शहर को भी संयुक्त रूप […]
Updated At: Jan 12, 2024 10:40 AM
Indore News, MP News, Indore Clean City, Indore Big Achievement

Madhya Pradesh News Live Updates: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर एक बार फिर से देश का सबसे स्वच्छ शहर चुना गया है. स्वच्छता सर्वेक्षण-2023 में एक बार फिर से इंदौर को देश का सबसे क्लीन सिटी यानी स्वच्छ शहर चुना गया है. इंदौर के साथ ही ये खिताब सूरत शहर को भी संयुक्त रूप से दिया गया है. इंदौर को यह खिताब लगातार 7वीं बार मिला है. मध्य प्रदेश के हिस्से में एक और खुशी आई है, वह है देश का दूसरा सबसे स्वच्छ राज्य. अवार्ड राष्ट्रपति ने मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव को दिया. इस मौके पर कैलाश विजयवर्गीय और इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव मौजूद रहे. इधर, सीहोर में बीजेपी की बड़ी बैठक शुरू हो रही है, जिसमें राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा और लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनेगी.

मध्य प्रदेश की दिनभर की बड़ी खबरों से जुड़े रहने के लिए पढ़ते रहें MP Tak की लाइव कवरेज और ब्रेकिंग न्यूज…
This Live Blog has Ended

January 11, 2024 9:21 PM

दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर को लेकर बीजेपी पर लगा दिया आरोप

January 11, 2024 8:55 PM

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का पूरा इंटरव्यू यहां पर पढ़ें. दिग्विजय सिंह का पूरा इंटरव्यू यहां पढ़ें

बीजेपी साफ कहती है कि राम मंदिर उनके मेनीफेस्टो में है?

January 11, 2024 8:53 PM

इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा- राम मंदिर कभी उनके एजेंडे में नहीं था , बीजेपी जब दो सीटों पर सिमट गई थी. 1985 के इलेक्शन के बाद उनके एजेंडे में राम मंदिर आया. उससे पहले वे गांधीवादी तरीके पर थे और उसके कारण वे भारतीय राजनीति में सिमट गए थे तो उसके बाद वे राम मंदिर और धर्म की राजनीति को एजेंडे पर लेकर आए.

राम मंदिर के समारोह में कांग्रेस का ना जाना क्या गलत फैसला है, ये एंटी हिंदू फैसला है?

January 11, 2024 8:50 PM

इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा- कांग्रेस पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है. इसलिए ना तो हिंदू और न ही किसी अन्य धर्म की विरोधी है. कांग्रेस ने कभी भी धर्म का इस्तेमाल राजनीति के लिए नहीं किया है. ये लोग छुपकर औवेसी से समझौता करते हैं और बाहर कुछ और बोलते हैं. हम लोग धर्म का उपयोग राजनीति में नहीं करते, वोट मांगने में नहीं करते.

दिग्विजय सिंह ने बता दिया कांग्रेस का प्लान

January 11, 2024 6:53 PM

Digvijay Singh Interview: कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में न जाने का जो निर्णय लिया है, उस पर देश में खूब राजनीति हो रही है. बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर है और उसे एंटी हिंदू और एंटी राम मंदिर बताने और दिखाने की पूरी कोशिशें की जा रही हैं.

स्वच्छता मध्यप्रदेश का स्वभाव है: पूर्व सीएम शिवराज

January 11, 2024 6:50 PM

स्वच्छता मध्यप्रदेश का स्वभाव है. मुझे अत्यंत प्रसन्नता है कि स्वच्छता सर्वेक्षण-2023 में अपनी बुधनी देश का नम्बर-1 कस्बा बनी है. राष्ट्रीय स्तर पर बुधनी को मिला ये सम्मान जनता के सहयोग और अधिकारियों-कर्मचारियों के समर्पण तथा परिश्रम का परिणाम है.

पूर्व सीएम शिवराज ने सीएम का किया धन्यवाद

January 11, 2024 6:47 PM

बधाई पूर्व सीएम भाई साहब शिवराज सिंह जी: सीएम

January 11, 2024 6:47 PM

गौरव का एक और क्षण!

January 11, 2024 6:44 PM

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक्स पर लिखा- बुधनी को वेस्ट जोन (15000 से 25000 जनसंख्या श्रेणी) एवं मध्यप्रदेश में एक लाख से कम जनसंख्या वाले सबसे स्वच्छ शहर की श्रेणी में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. इस पर उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बधाई दी है.

शिवराज सिंह चौहान का क्षेत्र बुधनी बना देश में नंबर

January 11, 2024 5:06 PM

शिवराज सिंह चौहान का चुनावी क्षेत्र बुधनी देश का नंबर वन कस्बा बन गया है. भोपाल जहां स्वच्छ्ता में राजधानी है देश कि राज्यों की राजधानीयों में, बुधनी ने भी बाजी मारी है और पश्चिम जोन में छोटे शहरों में बुधनी को नंबर 1 का स्थान मिला है. सबसे स्वच्छ कस्बा का अवार्ड मिला है.

धार्मिक यात्रा पर पथराव के मुख्य आरोपी के घर पहुंचे अधिकारी, लेकिन हो गई किरकिरी

January 11, 2024 5:05 PM

शाजापुर में चला सीएम मोहन यादव का बुलडोजर

January 11, 2024 5:03 PM

शाजापुर में सोमवार रात को सांयकालीन फेरी के दौरान हुए पथराव के मामले में मुख्य आरोपी रहीम पटेल के अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है. मोती मस्जिद के पास में स्थित आरोपी का 20 बाय 60 का प्लाट है, जिस पर उसने बिना अनुमति के निर्माण कर लिया. प्लाट से अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है.

राम-श्याम यात्रा पर पथराव करने वाले आरोपियों के घर पर चला Bullduzer

January 11, 2024 4:13 PM

शाजापुर मे राम-श्याम यात्रा पर पथराव की घटना हुई थी. शहर मे तनाव हो गया था. पुलिस ने 24 लोंगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें मुख्य आरोपी पटेल के घर को आज गिरा दिया गया, बाकी आरोपियों के मकान की जांच की जा रही है. कार्यवाही को लेकर विधायक ओर सांसद भी सख्त कार्यवाही करने के आदेश दे चुके थे.

सीहोर में BJP की कोर कमेटी की बैठक

January 11, 2024 4:03 PM

सीहोर में हो रही बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में शामिल होने सीएम मोहन यादव पहुंच गए हैं. बता दें की बीजेपी लोकसभा चुनाव वाले मोड में पहुंच गई है. इनपुट- सीहोर से नवेद जाफरी

लोकसभा चुनाव की रणनीति में जुटी बीजेपी

January 11, 2024 3:48 PM

Sehore BJP Meeting: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान सीहोर के क्रिसेंट रिसोर्ट में आयोजित बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे, इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि हम लोकसभा में 29 की 29 सीटें जीतेंगे उसी को लेकर चर्चा होगी... स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर उन्होंने सभी को बधाई दी. सीहोर से इनपुट- नवेद जाफरी

पूर्व सीएम शिवराज बोले- प्रदेश की 29 सीटें जीतेंगे

January 11, 2024 3:37 PM

सीहोर में बीजेपी और आरएसएस की बैठक को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लोकसभा में हम 29 सीटें जीतेंगे, उसी को लेकर रणनीति बना रही है. बता देंं कि इस बैठक के लिए सभी बड़े नेता पहुंच रहे हैं. इनपुट- सीहोर से नवेद जाफरी

स्वच्छता का सिरमौर अपना इंदौर

January 11, 2024 3:34 PM

इंदौर स्वच्छता में सिरमौर हुआ है. क्योंकि स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में लगातार सातवीं बार देश सबसे स्वच्छ शहर बना इंदौर. इंदौर को गार्बेज फ्री सिटी सेगमेंट में सेवन स्टार रेटिंग भी मिली. इस उपलब्धि के लिए इंदौर की स्वच्छता प्रेमी जनता और सफाई मित्रों को हार्दिक बधाई.

इंदौर अतुलनीय है, जनता को प्रणाम: कैलाश विजयवर्गीय

January 11, 2024 3:31 PM

कैलाश विजयवर्गीय ने लिखा- इंदौर अद्भुत है, इंदौर अतुलनीय है, इंदौर अप्रतिम है. स्वच्छता में इंदौर लगातार सातवीं पर देश में शीर्ष पर आया है। इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर इंदौर की जनता को मेरा प्रणाम.

तुष्टीकरण की गारंटी है कांग्रेस: VD Sharma

January 11, 2024 2:46 PM

BJP के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा- 500 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद अयोध्या में बन रहे भव्य मंदिर में रामलला विराजमान होंगे. इससे देशवासी उत्साहित हैं. लेकिन रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के आमंत्रण को अस्वीकार कर कांग्रेस ने अपने सनातन और रामविरोधी चेहरे को उजागर किया है.

महापौर ने लिखा- बधाई इंदौर!

January 11, 2024 2:46 PM

महामहिम राष्ट्रपति महोदया द्रौपदी मुर्मू जी की गरिमामयी उपस्थिति में स्वच्छता सर्वेक्षण पुरस्कार में आज हमारे इंदौर ने स्वच्छता का सातवां आसमान छूकर इतिहास रच दिया है.

इंदौर बना स्वच्छता में सिरमौर

January 11, 2024 2:44 PM

सीएम मोहन यादव ने एक्स पर लिखा- प्रधानमंत्री के नेतृत्‍व में भारत सरकार ने स्‍वच्‍छता पुरस्‍कार का क्रम जारी रखा है. मुझे बताते हुए अत्‍यंत प्रसन्‍नता है कि इंदौर को पूरे देश में सबसे स्‍वच्‍छ शहर का सम्मान मिला है.

मध्य प्रदेश बना देश का दूसरा सबसे स्वच्छ शहर

January 11, 2024 2:44 PM

मध्य प्रदेश के हिस्से में एक और खुशी आई है, वह है देश का दूसरा सबसे स्वच्छ राज्य. अवार्ड राष्ट्रपति ने मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव को दिया. इस मौके पर कैलाश विजयवर्गीय और इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव मौजूद रहे.

Indore News: इंदौर ने स्वच्छता में अपना जलवा बरकरार रखा

January 11, 2024 2:44 PM

स्वच्छता सर्वेक्षण-2023 में एक बार फिर से इंदौर को देश का सबसे क्लीन सिटी यानी स्वच्छ शहर चुना गया है. इंदौर के साथ ही ये खिताब सूरत शहर को भी संयुक्त रूप से दिया गया है. इंदौर को यह खिताब लगातार 7वीं बार मिला है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते