लाइव कवरेज

MP News LIVE: उमा भारती किस बात पर हो गईं नाराज, CM मोहन से कर दी ये डिमांड

Madhya Pradesh News Live Updates: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने बुधवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है. मंत्रालय में सुबह करीब 11 बजे राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम्’ के गायन के साथ कैबिनेट बैठक की शुरुआत हुई. इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए. बता दें कि बैठक से पहले […]
Updated At: Feb 01, 2024 13:02 PM
Cabinet meeting of Mohan yadav government madhya pradesh politics latset news live updates, mp news, madhya pradesh

Madhya Pradesh News Live Updates: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने बुधवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है. मंत्रालय में सुबह करीब 11 बजे राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम्’ के गायन के साथ कैबिनेट बैठक की शुरुआत हुई. इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए. बता दें कि बैठक से पहले राज्यपाल ने सभी मंत्रियों को राजभवन बुलाकर उनसे मुलाकात की है. फरवरी में विधानसभा का बजट सत्र है, जिसके लिए मोहन यादव ने अपने विभागों की जिम्मेदारी मंत्रियों को दी है, वह सत्र के दौरान सवालों के जवाब देंगे. इधर, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान अचानक यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने लखनऊ पहुंच गए.

मध्य प्रदेश की दिनभर की बड़ी और ब्रेकिंग खबरों से अपडेट रहने के लिए पढ़ते रहें MP Tak का लाइव कवरेज… 
This Live Blog has Ended

January 31, 2024 9:11 PM

उमा ने सीएम मोहन यादव से कर दी ये डिमांड

January 31, 2024 9:11 PM

उमा भारती ने सीएम मोहन यादव से डिमांड की है कि इस समस्या का व्यवहारिक समाधान जरूर निकालें और ऐसे मामलों में नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई कर दंड दें. पत्र को एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए उमा भारती ने लिखा- “मैंने पूरे प्रदेश में खासकर भोपाल में श्वानों के द्वारा लोगों को काटने या बच्चों को खा जाने के संबंध में आज दोपहर में एक पत्र मुख्यमंत्री महोदय को लिखा. उमा भारती से रिलेटेड पूरी खबर यहां पढ़ें

उमा भारती ने सीएम से कर दी कड़ी कार्रवाई की मांग

January 31, 2024 9:11 PM

उमा भारती ने सीएम मोहन यादव को लिखा पत्र, भोपाल में कुत्तों के आतंक को लेकर कहा- ये बेहद शर्मनाक है. किसी गरीब के बच्चे को कुत्ते खींच ले जाएं और काट खाएं. उन्होंने लिखा कि ये क्रिमिनल नेग्लीजेंस का मामला है किसी गरीब के बच्चे को कुत्ते खा जाएं यह समाज के लिए शर्मनाक और कलंक जैसा है.

उमा भारती हो गईं नाराज

January 31, 2024 8:40 PM

Uma Bharti News: मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भोपाल और पूरे प्रदेश में जारी कुत्तों के आतंक से छुटकारा दिलाने की अपील करते हुए उमा भारती को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने भोपाल के बिलखिरिया में एक गरीब परिवार के 7 महीने के मासूम को कुत्तों द्वारों खींच कर काटने की घटना का जिक्र किया है.

आधी रात को मिलने पहुंचे शिवराज

January 31, 2024 7:42 PM

Yogi Adityanath: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से बीती रात अचानक मिलने पहुंच गए मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान. अचानक हुई इस मुलाकात के बाद तरह-तरह की राजनीतिक चर्चाएं भी शुरू हो गईं. जहां एक तरफ शिवराज सिंह चौहान विधानसभा चुनाव के बाद भी अपना पूरा फोकस मध्यप्रदेश की राजनीति में ही लगाए हुए हैं तो ऐसे में अचानक लखनऊ पहुंचकर उन्होंने देर रात योगी आदित्यनाथ से मुलाकात क्यों की.

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के सीएम Yogi Adityanath से मिलने पहुंचे शिवराज

January 31, 2024 7:40 PM

मुलाकात के निकाले जा रहे हैं मायने

January 31, 2024 7:40 PM

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज अचानक सीएम योगी से मिले

January 31, 2024 7:21 PM

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. शिवराज सिंह चौहान ने इस मुलाकात पर अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कल देर रात लखनऊ में सौजन्य भेंट कर जनकल्याण के विविध विषयों पर सार्थक चर्चा की.

डीए के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा

January 31, 2024 7:21 PM

यहां पर पढ़ें पूरी खबर

कमलनाथ ने महंगाई भत्ते को लेकर सरकार को घेरा

January 31, 2024 7:21 PM

राज्य सरकार लगातार इस मामले में अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने को लेकर पिछड़ती जा रही है. अब यह मुद्दा राजनीतिक हो गया है और खुद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और नए पीसीसी चीफ जीतू पटवारी इस मुद्दे को लेकर मैदान में आ गए हैं.

डीए को लेकर अब बन गया राजनीतिक मुद्दा

January 31, 2024 7:21 PM

Kamal Nath on Mohan Yadav Sarkar: मध्यप्रदेश के 12 लाख सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग लंबे समय से पेंडिंग बनी हुई है और इसे लेकर पूर्व की शिवराज सरकार से लेकर वर्तमान की मोहन यादव सरकार तक लगातार टालने का काम करते रहे हैं. जहां एक तरफ केंद्र सरकार के कर्मचारियों का समय-समय पर महंगाई भत्ता बढ़ रहा है तो वहीं राज्य सरकार लगातार इस मामले में अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने को लेकर पिछड़ती जा रही है. अब यह मुद्दा राजनीतिक हो गया है और खुद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और नए पीसीसी चीफ जीतू पटवारी इस मुद्दे को लेकर मैदान में आ गए हैं.

कमलनाथ ने 4 डीए को सरकार को घेरा

January 31, 2024 4:42 PM

मध्यप्रदेश के 12 लाख सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग लंबे समय से पेंडिंग बनी हुई है और इसे लेकर पूर्व की शिवराज सरकार से लेकर वर्तमान की मोहन यादव सरकार तक लगातार टालने का काम करते रहे हैं.

फरवरी में होगा केन-बेतवा लिंक परियोजना का शिलान्यास

January 31, 2024 4:23 PM

मोहन कैबिनेट ने बड़ा फैसला करते हुए केन-बेतवा लिंक परियोजना का शिलान्यास करने का फैसला किया है. कैबिनेट में फैसला लिया गया है कि फरवरी 2024 में इस बड़ी योजना का भूमि पूजन किया जाएगा.

कैबिनेट ने गवर्नर से की मुलाकात

January 31, 2024 4:18 PM

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज राजभवन पहुंच कर मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ गवर्नर मंगुभाई पटेल से भेंट की.

सीएम मोहन यादव ने राज्यपाल मंगुभाई पटेल से की भेंट

January 31, 2024 3:57 PM

Patwari Exam में धांधली पर जस्टिस वर्मा की रिपोर्ट आई सामने

January 31, 2024 3:55 PM

पटवारी भर्ती परीक्षा घोटाले को लेकर बड़ी रिपोर्ट सामने आ गई है. लंबे समय से बहुप्रतीक्षित न्यायमूर्ति वर्मा आयोग की रिपोर्ट मध्यप्रदेश सरकार को सौंप दी गई है. सरकार की ओर से फिलहाल रिपोर्ट को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है और एक हैरत भरी चुप्पी सरकार ने ओढ़ी हुई है. यहां पढ़ें पटवारी भर्ती परीक्षा से जुड़ी पूरी खबर

क्या अब मोहन यादव कार्रवाई करेंगे?

January 31, 2024 3:55 PM

लेकिन इस रिपोर्ट के आधार पर सीएम मोहन यादव को अब कोई बड़ा निर्णय लेना होगा. सरकार के शीर्ष सूत्रों के अनुसार, न्यायमूर्ति वर्मा ने 31 जनवरी को तीसरी समय सीमा समाप्त होने से एक दिन पहले 30 जनवरी को सरकार को रिपोर्ट सौंप दी है.

पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर सरकार ओढ़ी चुप्पी

January 31, 2024 2:15 PM

Patwari Recruitment Exam Scam: पटवारी भर्ती परीक्षा घोटाले को लेकर बड़ी रिपोर्ट सामने आ गई है. लंबे समय से बहुप्रतीक्षित न्यायमूर्ति वर्मा आयोग की रिपोर्ट मध्यप्रदेश सरकार को सौंप दी गई है. सरकार की ओर से फिलहाल रिपोर्ट को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है और एक हैरत भरी चुप्पी सरकार ने ओढ़ी हुई है.

मोहन यादव सरकार के फैसलों की जानकारी विजयवर्गीय ने दी, जानिए

January 31, 2024 2:14 PM

सरकार ने स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए लिया बड़ा निर्णय

January 31, 2024 2:13 PM

सरकार स्टार्टअप से जुड़े युवाओं को आर्थिक मदद देगी. सरकार राष्ट्रीय स्तर पर स्टार्टअप करने जा रहे युवाओं को 50 हजार रुपये और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्टार्टअप करने वालों को डेढ़ लाख रुपये देगी. साल में वित्तीय वर्ष में एक बार ये मदद दी जाएगी.

रीवा अस्पताल का होगा विकास, 164 करोड़ खर्च होंगे

January 31, 2024 1:51 PM

मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने 31 जनवरी को बड़े फैसले किए. सरकार ने फैसला किया कि रीवा में पहले से मौजूद सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का विकास किया जाएगा. इसके लिए 164 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है. इससे आने वाले समय में जनता को लाभ मिलेगा.

मोहन यादव ने क्यों सौंप दिए मंत्रियों को विभाग, पढ़ें पूरी खबर

January 31, 2024 1:17 PM

Mohan Yadav News: मध्य प्रदेश में हुए एक बड़े घटनाक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने विभाग अलग-अलग मंत्रियों को सौंप दिए हैं. अब चर्चा इस बात की हो रही है कि विधानसभा बजट सत्र से पहले मुख्यमंत्री ने आखिर क्यों ये कदम उठाया? मध्य प्रदेश में इसकी काफी चर्चा हो रही है. बता दें कि मध्य प्रदेश का विधानसभा सत्र सात फरवरी से शुरू हो रहा है, जो 19 फरवरी तक चलेगा. इसके लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव के विभागों के कार्य के लिए मंत्रियों की जिम्मेदारी तय की है. मोहन यादव के विभाग सौंपने को लेकर पढ़ें पूरी खबर

सीएम मोहन यादव ने पीएम मोदी और गडकरी का जताया आभार

January 31, 2024 12:44 PM

सीएम मोहन यादव ने आज मंत्रिपरिषद की बैठक से पहले प्रधानमंत्री को को पार्वती-काली सिंध-चंबल लिंक परियोजना के लिए धन्यवाद दिया. साथ ही मध्यप्रदेश को ₹10,405 करोड़ की सड़क परियोजनाओं की सौगात देने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया.

सीएम के विभागों की जिम्मेदारी इन मंत्रियों के हवाले

January 31, 2024 12:38 PM

बजट सत्र के दौरान ये मंत्री सीएम मोहन यादव के विभागों की तरफ से जवाब देंगे. कृष्णा गौर, सामान्य प्रशासन विभाग, धर्मेंद्र सिंह लोधी , नर्मदा घाटी विकास विभाग और जनसंपर्क विभाग, गौतम टेटवाल, विधि एवं विधायी विभाग, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, नरेंद्र शिवाजी पटेल , गृह विभाग और जेल विभाग, प्रतिमा बागरी, प्रवासी भारतीय विभाग और विमानन विभाग, दिलीप अहिरवार, खनिज विभाग औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग, राधा सिंह, आनंद विभाग और लोक सेवा प्रबंधन की जिम्मेदारी दी गई है.

बजट सत्र के दौरान सीएम के विभागों का जवाब ये मंत्री देंगे

January 31, 2024 12:22 PM

मध्य प्रदेश के विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव के विभागों के कार्य के लिए मंत्रियों की जिम्मेदारी तय की गई है. सीएम ने अपने विभागों के कामकाज के लिए मंत्रियों को किए नियुक्त किया है. मप्र विधानसभा का सत्र 7 फरवरी से शुरू होकर 19 फरवरी तक चलेगा. सत्र के दौरान ये मंत्री विभागों की तरफ से जवाब देंगे.

पीएम मोदी और नितिन गडकरी को आभार

January 31, 2024 12:01 PM

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंत्रिपरिषद की बैठक से पहले अपने संबोधन में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पार्वती-काली सिंध-चंबल लिंक परियोजना के लिए धन्यवाद दिया. वहीं मध्यप्रदेश को ₹10,405 करोड़ की सड़क परियोजनाओं की सौगात देने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया.

राज्यपाल ने अचानक मंत्रिमंडल को मिलने बुलाया

January 31, 2024 11:54 AM

कैबिनेट बैठक से पहले राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने सीएम मोहन यादव और उनके मंत्रियों को मिलने के लिए बुलाया था. इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं. अचानक हुई इस मुलाकात को सीएम मोहन यादव ने सामान्य मुलाकात बताया. वहीं मोहन सरकार में मंत्री प्रहलाद पटेल ने राज्यपाल से मुलाकात को लेकर कहा कि मंत्री परिषद को महामहिम ने बुलाया है अच्छी परंपरा है. लेकिन अभी तक कुछ साफ नहीं हो पाया कि आखिर राज्यपाल ने अचानक सीएम और उनके मंत्रियों को मिलने के लिए क्यों बुला लिया.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते