लाइव कवरेज

Madhya Pradesh Budget LIVE: हरदा ब्लास्ट पर विधानसभा में CM मोहन यादव ने दिया बयान, विपक्ष ने घेरा

Madhya Pradesh Budget Live: मध्यप्रदेश सरकार अपना अंतरिम बजट विधानसभा में प्रस्तुत करने जा रही है. सरकार के सूत्रों के मुताबिक इस बार का अंतिरम बजट एक लाख करोड़ रुपए का होगा. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर रखते हुए मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार अपना अंतरिम बजट पेश कर रही है. इस बजट में क्या खास […]
Updated At: Feb 13, 2024 09:36 AM
Madhya Pradesh budget 2024 being presented mp live breaking today latest political news, madhya pradesh, politics, mp news

Madhya Pradesh Budget Live: मध्यप्रदेश सरकार अपना अंतरिम बजट विधानसभा में प्रस्तुत करने जा रही है. सरकार के सूत्रों के मुताबिक इस बार का अंतिरम बजट एक लाख करोड़ रुपए का होगा. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर रखते हुए मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार अपना अंतरिम बजट पेश कर रही है. इस बजट में क्या खास होगा, क्या लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाई जाएगी? इसे लेकर लोगों के मन में सवाल है. कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव इस अंतरिम बजट में देखने को मिल सकते हैं. मध्य प्रदेश के बजट, राजनीतिक हलचल और दिनभर की बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहिए MPTak के लाइव ब्लॉग के साथ….

This Live Blog has Ended

February 12, 2024 9:52 PM

कांग्रेस विधायकों ने कर दिया सदन से वॉक आउट

February 12, 2024 8:57 PM

मुख्यमंत्री होश में आओ...!! सदन को अहम मुद्दों से मत भटकाओं. आज विधानसभा में भाजपा द्वारा जनता से जुड़े अहम मुद्दों पर चर्चा न करने के विरोध में कांग्रेस विधायक दल के नेताओं ने सदन से #वॉक_आउट किया.

हरदा ब्लास्ट पर मुख्यमंत्री जी का कबूलनामा: उमंग सिंघार

February 12, 2024 7:55 PM

विधानसभा में सीएम मोहन यादव के बयान पर नेता प्रतिपक्ष ने कसा तंज, कहा- हरदा ब्लास्ट मामले पर मुख्यमंत्री जी का क़बूल नामा. भाजपा सरकार में खुले आम घर-घर बाटे जाते... है बम-बारूद. मुख्यमंत्री जी बताइए किसकी सरकार पनपी ये मौत की फैक्ट्रियां??

महाकाल मंदिर और ओरछा समेत धार्मिक स्थलों में शुरू होगी हवाई यात्रा: सीएम

February 12, 2024 7:27 PM

केंद्रीय कर में जिन तीन राज्यों को सर्वाधिक हिस्सा मिल रहा है, उनमें मध्यप्रदेश भी एक है. हमारी सरकार ने निर्णय लिया है कि महाकाल मंदिर, ओरछा सहित मध्यप्रदेश के सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों में हवाई यात्रा की सुविधा शीघ्र ही शुरू होगी.

मध्यप्रदेश की विकास दर 16% से अधिक: सीएम मोहन यादव

February 12, 2024 7:23 PM

आज की स्थिति में मध्यप्रदेश की विकास दर 16% से अधिक है... मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि हमारी सभी जनहितैषी योजनाएं जारी हैं. कोई भी हितग्राही मूलक योजना बंद नहीं होगी.

मजदूर का एक रुपया भी बकाया है तो सरकार उसे चुकाएगी

February 12, 2024 6:22 PM

विधानसभा में अंतरिम बजट पेश होने के बाद सीएम मोहन यादव जवाब दे रहे हैं, उन्होंने कहा- प्रदेश में राजस्व विभाग द्वारा महाअभियान चलाकर प्रकरणों का निराकरण कराया गया. हमने निश्चय किया कि अगर कोई भी मिल बंद हो जाती है, तो श्रमिकों को सरकार द्वारा उसका हक दिलाया जाएगा. किसी भी मजदूर का एक भी रुपया बकाया होगा, जो उसे चुकाया जाएगा.

लेखानुदान से प्रदेश की जनता को मिली निराशा... कमलनाथ

February 12, 2024 6:22 PM

पूर्व सीएम कमलनाथ इस अंतरिम बजट से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा सरकार के खाने के दांत और हैं और दिखाने के और... भाजपा जो बातें भाषणों और विज्ञापनों में करती है, उनका कोई ज़मीनी आधार नहीं है. लेखानुदान से प्रदेश की जनता को निराशा हुई है.

थोथा चना बाजे घना: कमलनाथ

February 12, 2024 5:16 PM

मध्य प्रदेश विधानसभा में आज पेश लेखानुदान वित्तीय औपचारिकता यानी "थोथा चना, बाजे घना" मात्र बनकर रह गया है. वित्त मंत्री ने भाजपा के घोषणापत्र के वादे पूरे करने की कार्ययोजना तो दूर नियत तक का संकेत नहीं दिया.

जल संसाधन विभाग को क्या मिला?

February 12, 2024 5:14 PM

चिकित्सा शिक्षा विभाग के लिए क्या मिला?

February 12, 2024 3:15 PM

सुनिए अंतरिम बजट पर क्या बोले वित्तमंत्री देवड़ा

February 12, 2024 3:15 PM

जान लीजिए वर्ष 2024-25 अनुमान में आय और खर्च का ब्योरा

February 12, 2024 3:11 PM

बजट अनुमान में कुल राजस्व प्राप्तियां 2,52,268.03 करोड़ की, राज्य कर से राजस्व प्राप्तियां 96,553.30 करोड़. गैर कर राजस्व प्राप्तियां 18,077.33 करोड़. बजट अनुमान में राजस्व व्यय 2,51,825.13 करोड़. पुनरीक्षित अनुमान में राजस्व व्यय 2,31,112.34 करोड़. बजट अनुमान में राजस्व आधिक्य 442.90 करोड़. कुल पूंजीगत प्राप्तियां का बजट अनुमान 59,718.64 करोड़ और कुल पूंजीगत परिव्यय का बजट अनुमान 59,342.48 करोड़ है.

इनकम टैक्स के नोटिस मिलने पर विपक्ष ने कहा- पेश होंगे

February 12, 2024 3:11 PM

बजट पेश होने से पहले विधानसभा परिसर में कांग्रेस नेताओं को इनकम टैक्स के नोटिस मिलने की चर्चा भी रही. नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने हमला बोलते हुए कहा- भाजपा सरकार कांग्रेस नेताओं को ब्लैकमेल कर रही है. कांग्रेस विधायक विक्रांत भूरिया ने कहा, हम गांधी के लोग हैं, गोडसे के नहीं जो माफीनामा लिख दें. हम इनकम टैक्स विभाग के सामने पेश होंगे और जवाब देंगे.

अंतरिम बजट में खर्च के नए मद और नए टैक्स नहीं शामिल

February 12, 2024 3:11 PM

MP Budget Live: लेखानुदान में करारोपण संबंधी नए प्रस्ताव और खर्च की नई मद शामिल नहीं की गई है. वित्त मंत्री ने कहा, प्रदेश सरकार मोदी की गारंटी पर काम कर रही है. लेखानुदान की प्राप्त राशि जुलाई में पेश होने वाले पूर्ण बजट में शामिल की जाएगी. राज्यपाल मंगुभाई पटेल के अभिभाषण पर चर्चा हो रही है.

एक लाख 45 हजार करोड़ का लेखानुदान पेश

February 12, 2024 3:11 PM

विधानसभा में सोमवार को मोहन सरकार का अंतरिम बजट (लेखानुदान) पेश किया गया. डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने पटल पर वर्ष 2024-25 के लिए एक लाख 45 हजार करोड़ रुपए लेखानुदान प्रस्तुत किया. लेखानुदान के माध्यम से विभागों को अप्रैल से जुलाई 2024 तक विभिन्न योजनाओं में खर्च के लिए राशि आवंटित की गई है.

अंतरिम बजट

February 12, 2024 11:39 AM

डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा कुछ ही देर में बजट भाषण पढ़ेंगे. इस वित्त वर्ष (2024-25) के चार महीनों के लिए यह अंतरिम बजट पेश किया जा रहा है. मानसून सत्र के दौरान मध्य प्रदेश का पूर्ण बजट पेश किया जाएगा.

चार महीनों के लिए बजट

February 12, 2024 11:39 AM

विधानसभा में बजट पेश करने से पहले वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि "आज हम आगामी चार माह के लिए लेखानुदान प्रस्तुत करेंगे, जिससे 1 अप्रैल 2024 से 31 जुलाई 2024 तक आवश्यक व्यय जैसे पेंशन, वेतन भत्ते एवं सभी शासकीय योजनाएं निरंतर चलती रहें."

बजट में क्या होगा खास?

February 12, 2024 11:28 AM

जानकारी के मुताबिक, इस अंतरिम बजट में सड़क नेटवर्क को मजबूत करने वाले कामों, एक्सप्रेस वे, औद्योगिक केंद्रों,स्टार्टअप को प्रोत्साहन के लिए संशोधित नीति को देने के हिसाब से राशि का प्रावधान इस अंतरिम बजट में किया जा रहा है. मध्यप्रदेश के कर्मचारियों की महंगाई भत्ता को बढ़ाने की मांग को लेकर अंतरिम बजट में कोई अच्छी खबर देखने को मिल सकती है. अंतरिम बजट में लाड़ली बहनों को लेकर जरूर कुछ प्रस्ताव रखे जाने की संभावना है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते