लाइव कवरेज

Madhya Pradesh News LIVE: खाते में 9वीं किस्त पहुंचते ही खिल उठे लाड़ली बहनों के चेहरे

Madhya Pradesh News Live Updates: नमस्कार, आज 10 फरवरी और दिन शनिवार है. मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनावों से पहले सरगर्मी बढ़ गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश में चुनाव का आगाज आदिवासी इलाके झाबुआ से करने जा रहे हैं. वह रविवार यानि 11 फरवरी को जनजातीय सम्मेलन के जरिए करेंगे. मध्य प्रदेश की दिनभर […]
Updated At: Feb 13, 2024 09:36 AM
today big News breaking News CM Mohan Yadav PM Narendra Modi Important News of Madhya Pradesh

Madhya Pradesh News Live Updates: नमस्कार, आज 10 फरवरी और दिन शनिवार है. मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनावों से पहले सरगर्मी बढ़ गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश में चुनाव का आगाज आदिवासी इलाके झाबुआ से करने जा रहे हैं. वह रविवार यानि 11 फरवरी को जनजातीय सम्मेलन के जरिए करेंगे. मध्य प्रदेश की दिनभर की बड़ी, ब्रेकिंग और एक्सक्लूसिव खबरों के लिए जुड़े रहें हमारे लाइव ब्लॉग से. यहां आपको बड़े राजनैतिक बयान, बिग न्यूज और बड़ी-छोटी घटनाओं की पल-पल की अपडेट मिलेगी.

MP Tak के लाइव कवरेज के साथ बने रहिए…

This Live Blog has Ended

February 10, 2024 9:31 PM

लाडली बहनों के खाते में डाले 1576 करोड़ रुपये

February 10, 2024 8:09 PM

आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक भागीदारी ही महिला सशक्तिकरण की कुंजी है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज मंडला में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों को ₹1576 करोड़ की राशि एवं 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों के खाते में ₹340 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की.

सुनिए मोहन यादव ने क्या कहा?

February 10, 2024 8:09 PM

सीएम मोहन यादव ने कहा- पीएम का आना हमारा सौभाग्य

February 10, 2024 8:04 PM

हम सभी का परम सौभाग्य है कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल जनजातीय अंचल झाबुआ की धरती पर आगमन हो रहा है. इस दौरान प्रधानमंत्री जी विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास कर प्रदेशवासियों को सौगातें देंगे. आज मैंने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. हम सभी पलक पांवड़े बिछाकर प्रधानमंत्री जी के आगमन को लेकर उत्सुक हैं.

CM मोहन यादव ने बताई पीएम मोदी के दौरे की खासियत

February 10, 2024 7:21 PM

सीएम मोहन यादव ने कहा- जननायकों को करेंगे नमन

February 10, 2024 7:18 PM

सीएम मोहन यादव ने कहा- पीएम मोदी 11 फरवरी को मध्यप्रदेश की धरती पर एक बार फिर जनजातीय नायकों को नमन करने झाबुआ आ रहे हैं. प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में विकास का कारवां इसी तरह लगातार आगे बढ़ता रहेगा.

झाबुआ से मिलेगी ₹7550 करोड़ से अधिक की सौगात

February 10, 2024 7:15 PM

झाबुआ से मध्यप्रदेश को मिलेगी ₹7550 करोड़ से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात. सीएम मोहन यादव ने किया कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण.

पीएम मोदी जनजातीय सम्मेलन से करेंगे चुनावी शंखनाद

February 10, 2024 7:15 PM

पीएम मोदी ने लिखा- झाबुआ में मुझे मिलेगा ये सौभाग्य

February 10, 2024 7:08 PM

मध्य प्रदेश की विकास यात्रा में कल एक अहम पड़ाव का दिन है. दोपहर करीब 12:40 बजे झाबुआ में कई विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का सौभाग्य प्राप्त होगा. इस दौरान जनजातीय महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान की मासिक किस्त वितरित करने का सुअवसर भी मिलेगा.

अब इन नेताओं के साथ बैठेंगे शिवराज

February 10, 2024 6:40 PM

वे पहले की तरह नेता प्रतिपक्ष के पास बैठेंगे. विधानसभा सचिवालय ने शिवराज सरकार में पावरफुल रहे नेताओं को शिवराज के साथ ही बैठाने का इंतजाम किया गया है. शिवराज मंत्रिमंडल में मंत्री रहे गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह, प्रभुराम चौधरी, मीना सिंह आस-पास ही बैठेंगे. शिवराज के पीछे जाने से जुड़ी पूरी खबर यहां पढ़ें

सदन के नेता को पहला नंबर, शिवराज को क्या?

February 10, 2024 6:40 PM

चूंकि वह सदन के नेता हैं. इसलिए उन्हें सीट नंबर 1 मिली है. उनके बगल में डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा बैठेंगे. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान अब पहली पंक्ति से चौथी पंक्ति में आ गए हैं. उनके लिए सीट नंबर 44 तय की गई है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का सीट नंबर नहीं बदला है.

एमपी विधानसभा में सीएम लेकर विधायकों तक अलॉट हुई सीटें

February 10, 2024 4:58 PM

Shivraj News: मध्य प्रदेश विधानसभा में निर्वाचित होकर आए सभी विधायकों की सदन में बैठक व्यवस्था तय कर दी गई है. विधानसभा अध्यक्ष को छोड़कर सभी 229 विधायकों को सीट नंबर दे दिए गए हैं. सीएम मोहन यादव के पहले नंबर की सीट अलॉट की गई है.

कमलनाथ ने दी देशवासियों को बधाई

February 10, 2024 4:58 PM

भारत रत्न दिए जाने पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने दी बधाई

February 10, 2024 4:23 PM

हालांकि नेता प्रतिपक्ष से अलग पूर्व सीएम कमलनाथ ने भारत रत्न दिए जाने पर बधाई दी है. पूर्व सीएम ने कहा- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और देश के प्रधानमंत्री रहे स्वर्गीय पीवी नरसिंह राव, पूर्व प्रधानमंत्री एवं किसान नेता स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह और किसानों के लिए उल्लेखनीय योगदान करने वाले स्वर्गीय डॉक्टर एम एस स्वामीनाथन को देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न दिए जाने पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं.

उमंग सिंह ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

February 10, 2024 4:23 PM

सिर्फ राजनीतिक स्वार्थ और कुछ नहीं: उमंग सिंघार

February 10, 2024 4:20 PM

उमंग सिंघार ने कहा- "सबको समझ आ रहा है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इन सम्मानों की घोषणा का क्या कारण है! सिर्फ राजनीतिक स्वार्थ और कुछ नहीं! नियम के अनुसार ये एक साल में सिर्फ़ तीन विभूतियों को ही ये सम्मान दिया जा सकता है. पर भाजपा सरकार अपने आप को नियम, क़ानून, संविधान, देश, सम्मान सब के ऊपर समझती है. मोदी सरकार यदि वास्तव में इन विभूतियों का सम्मान करना चाहती है, तो उनके कार्यों और विचारों का अनुसरण करे."

उमंग सिंघार ने लगाया गंभीर आरोप

February 10, 2024 4:15 PM

उमंग सिंघार ने एक्स पर लिखी लंबी पोस्ट लिखी- "सबसे पहले तो बिहार को साधने के लिए समाजवादी नेता स्व कर्पूरी ठाकुर को 'भारत रत्न' देने की घोषणा की गई. फिर अपनी ही पार्टी में दबी चिंगारी को ठंडी करने के लिए लालकृष्ण आडवाणी भी 'भारत रत्न' दिया गया. इसके बाद आंध्र प्रदेश में वोटों की राजनीति के लिए पीवी नरसिम्हा राव, उत्तर प्रदेश के जाट बेल्ट को साधने के लिए चौधरी चरण सिंह और दक्षिणी राज्य तमिलनाडू में वोट कबाड़ने के लिए डॉ स्वामीनाथन को 'भारत रत्न' देने का एलान हुआ."

ये पैसा आपके जीवन को खुशियों से भर देगा: सीएम मोहन यादव

February 10, 2024 2:59 PM

ये पैसा आपके जीवन को खुशियों से भर देगा: सीएम मोहन यादव

February 10, 2024 2:59 PM

सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को खाते में डाली 9वीं किस्त

February 10, 2024 2:29 PM

मंडला में इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने कहा- "मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि आज लाड़ली बहनों का दिन है. प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में 9वीं बार राशि आ रही है. ये पैसा आपके परिवार में खुशियां लाकर जीवन को आनंद से भर देगा. आज लाड़ली बहनों के खाते में ₹1576 करोड़ की राशि अंतरित करने के साथ ही 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों के खाते में भी लगभग ₹340 करोड़ की राशि ट्रांसफर कर दी गई है."

सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों के खाते में 340 करोड़ भेजे

February 10, 2024 2:26 PM

मुख्यमंत्री ने 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों के खाते में भी ₹340 करोड़ की राशि अंतरित की.

महिलाओं के स्वावलंबन और सम्मान के लिए समर्पित सरकार: मोहन यादव

February 10, 2024 2:24 PM

लाड़ली बहनों के खाते में भेज दिया बड़ा अमाउंट

February 10, 2024 2:04 PM

पीएम मोदी की एमपी के झाबुआ में बड़ी रैली से पहले आदिवासी इलाके मंडला में सीएम मोहन यादव ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है. इस मौके पर सीएम मोहन ने कहा- स्वावलंबन और सम्मान के लिए समर्पित मध्यप्रदेश सरकार. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज मंडला में आयोजित कार्यक्रम में सिंगल क्लिक के माध्यम से 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में ₹1576 करोड़ की आर्थिक सहायता राशि का अंतरण किया. मुख्यमंत्री जी ने 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों के खाते में भी ₹340 करोड़ की राशि अंतरित की.

सीएम ने विधानसभा में बयान देकर चौंकाया

February 10, 2024 2:00 PM

दरअसल, विधानसभा में सीएम मोहन यादव ने ब्लास्ट का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि विस्फोट के बाद के पहले वीडियो को देखकर ऐसे लग रहा था जैसे कि कोई परमाणु बम फट गया हो. हम शुरुआत में यह घटना आतंकवादी वारदात है या कुछ और है, कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं थे. मोहन यादव के विधानसभा वाले बयान की पूरी खबर यहां देखें

मानवाधिकार आयोग ने मांगा मोहन यादव से जवाब

February 10, 2024 2:00 PM

Harda Blast: मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में जोरदार ब्लास्ट से भारी नुकसान हुआ, इस विस्फोट में 13 लोगों की दर्दनाक मौत हुई, अब इस मामले में सरकार घिरती नजर आ रही है. मानवाधिकार आयोग ने मोहन यादव सरकार को नोटिस देकर उनसे हरदा ब्लॉट को लेकर जवाब मांगा है.

हरदा में लगा परमाणु बम फट गया

February 10, 2024 1:58 PM

Harda Blast: मध्य प्रदेश के हरदा जिले की पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट पर सीएम मोहन यादव डर गए थे. उन्होंने इसका खुलासा खुद किया. विधानसभा हरदा ब्लास्ट का जिक्र करते हुए कहा कि वीडियो देखने के बाद लगा परमाणु बम फट गया.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत