लाइव कवरेज

MP News LIVE: झाबुआ में PM मोदी की रैली, इधर बैतूल में आदिवासी युवक की बेरहमी से पिटाई

Madhya Pradesh News Live Updates: नमस्कार, आज 11 फरवरी और दिन रविवार है. मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनावों से पहले सरगर्मी काफी तेज हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनावों का शंखनाद आज आदिवासी इलाके झाबुआ से करने जा रहे हैं. वह यहां पर जनजातीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही मध्य प्रदेश […]
Updated At: Feb 12, 2024 11:21 AM
PM Modi in Jhabua give a big message through tribal conference madhya pradesh today updates big events and news

Madhya Pradesh News Live Updates: नमस्कार, आज 11 फरवरी और दिन रविवार है. मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनावों से पहले सरगर्मी काफी तेज हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनावों का शंखनाद आज आदिवासी इलाके झाबुआ से करने जा रहे हैं. वह यहां पर जनजातीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही मध्य प्रदेश की दिनभर की बड़ी, ब्रेकिंग और एक्सक्लूसिव खबरों के लिए जुड़े रहें हमारे लाइव ब्लॉग से. यहां आपको बड़े राजनैतिक बयान, बिग न्यूज और बड़ी-छोटी घटनाओं की पल-पल की अपडेट मिलती रहेगी.

बने रहिए MP Tak के लाइव कवरेज के साथ…

This Live Blog has Ended

February 11, 2024 9:10 PM

मध्य प्रदेश आदिवासियों पर अत्याचार में पहले नंबर पर: कमलनाथ

February 11, 2024 9:10 PM

कमलनाथ ने बैतूल में युवक की पिटाई पर की सीएम से कार्रवाई की मांग

February 11, 2024 8:52 PM

अब पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी एक्स हैंडल पर लिखा- बैतूल में आदिवासी युवक की पिटाई का वीडियो सामने आया है. पीटने वाला व्यक्ति सत्ताधारी पक्ष की विचारधारा का बताया जा रहा है. मध्य प्रदेश पहले ही आदिवासी अत्याचार में देश में नंबर वन है. इस तरह की घटनाएँ बताती हैं कि भाजपा सरकार की मानसिकता आदिवासी विरोधी है. मैं मुख्यमंत्री जी से माँग करता हूँ कि तत्काल सख़्त कार्रवाई की जाए.

देखिए आदिवासी की बेरहमी से पिटाई का वीडियो

February 11, 2024 8:52 PM

इस वीडियो को जीतू पटवारी ने पीएमओ इंडिया, पीएम नरेंद्र मोदी और सीएमओ मध्य प्रदेश को टैग किया है.

जीतू पटवारी ने मोहन यादव से की कार्रवाई की मांग

February 11, 2024 8:48 PM

जीतू पटवारी ने वीडियो को एक्स हैंडल पर शेयर करते हुए सीएम मोहन यादव को टैग करते हुए कहा- मोहन यादव जी, प्रधानमंत्री जी तो चले गए! लेकिन, अब आप अपनी आंखों से बीजेपी के आदिवासी सम्मान का सच देखिए! जुल्म इतना भी मत कीजिए कि न्याय से विश्वास ही उठ जाए! तत्काल जांच करवाइए, कार्रवाई कीजिए!

बैतूल में आदिवासी युवक पर अत्याचार का वीडियो वायरल, कांग्रेस ने साधा निशाना

February 11, 2024 8:48 PM

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने दावा किया है कि आदिवासी युवक पर अत्याचार किया जा रहा है. अत्याचार करने वाले कोई और नहीं, बल्कि बजरंग दल के समर्थक हैं. उन्होंने लिखा- एक ओर नरेंद्र मोदी जी का भाषण जिसमें आदिवासियों के उत्थान/सम्मान का झूठ बोला जा रहा था! दूसरी तरफ #बैतूल में आदिवासी भाई राज उईके पर अत्याचार करते बजरंग दल समर्थक!

संसद में फिर से लौटेंगे कमलनाथ!

February 11, 2024 6:58 PM

मध्य प्रदेश में छह साल व्यतीत कर चुके हैं. साथ ही प्रदेश में पांच राज्यसभा की सीटें अप्रैल में खाली हो रही हैं. दो अप्रैल तक एमपी से राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल है. इनमें से चार बीजेपी और एक कांग्रेस के पास हैं. कांग्रेस के सूत्र बताते हैं कि कमलनाथ 1980 से 2019 तक छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से नौ बार सांसद रहे हैं. अब वह फिर से संसद में लौटेंगे. इसके लिए उन्होंने सभी विधायकों को डिनर पर बुलाया है. इनपुट- भोपाल से रवीशपाल

कमलनाथ के मध्य प्रदेश छोड़ने की अटकलें तेज

February 11, 2024 6:07 PM

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को लेकर कई तरह की अटकलें लग रही हैं. सियासी गलियारों में यह चर्चा है कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इन चर्चाओं के बीच कमलनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है. इसके बाद चर्चा इस बात पर शुरू हो गई कि वह मध्य प्रदेश छोड़ेंगे. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि वह राज्यसभा जा सकते हैं. इनपुट- भोपाल से रवीशपाल

कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ को लेकर क्या कहा, पढ़िए

February 11, 2024 5:48 PM

Kamal Nath News: मध्यप्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- “मध्यप्रदेश भाजपा में कमलनाथ जैसे नेताओं के लिए दरवाजे बंद हैं, दिल्ली अगर कुछ विचार करे तो हम कुछ नहीं बोल सकते. मध्यप्रदेश में हम लोगों ने निर्णय लिया है कि हम कमलनाथ को भाजपा में नहीं लेंगे.” लोकसभा चुनाव को लेकर बोले- “टारगेट तो एक ही है सरकार बनाना हमें लगता है पहले से ज्यादा सीट आएंगी.” कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने पर क्या बोले कैलाश, पढ़ें पूरी खबर

कैलाश विजयवर्गीय ने लगाया ब्रेक

February 11, 2024 5:48 PM

ताजा बयान मोहन सरकार के वरिष्ठ मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का सामने आया है. कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ के BJP ज्वाॅइन करने की अटकलों के बीच बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश भाजपा में कमलनाथ जैसे नेताओं के लिए दरवाजे बंद हैं.

कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलें

February 11, 2024 3:57 PM

Kamal Nath News: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को लेकर लगातार चर्चा हो रही है कि वह बीजेपी ज्वॉइन करने जा रहे हैं, हालांकि इन अटकलों पर कमलनाथ ने कोई बयान नहीं दिया है, लेकिन उनके बीजेपी में आने को लेकर मोहन सरकार के मंत्री लगातार बयानबाजी कर रहे हैं.

मध्यप्रदेश में फिर से बनी डबल इंजन की सरकार

February 11, 2024 3:19 PM

पीएम ने इंडिया पर साधा निशाना

February 11, 2024 3:19 PM

कांग्रेस की दो ही ताकत- लूट और फूट

February 11, 2024 2:41 PM

पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस और उसके दोस्तों की दो ही ताकत है. सत्ता में रहते हैं तब लूटते हैं, जब सत्ता से बाहर जाते हैं तो लोगों को लड़वाते हैं." झाबुआ पहुंचे पीएम मोदी ने 'INDIA' पर साधा निशाना, कहा: वापस कुर्सी पाने के लिए ये लोग टूट-फूट करवाने में लगे हुए हैं, देश इनकी हरकतें देख रहा है.

ये कांग्रेस और हमारी नीयत में फर्क बताता है: पीएम मोदी

February 11, 2024 2:29 PM

पीएम मोदी ने कहा- इतने वर्षों से आदिवासी परिवारों में सिकल सेल एनीमिया हर वर्ष सैकड़ों लोगों की जान ले रही थी. केंद्र और राज्यों में दोनों जगह कांग्रेस ने इतने वर्ष सरकार चलाई, लेकिन उन्होंने असमय मृत्यु को प्राप्त होते जनजातीय युवाओं की, बच्चों की चिंता नहीं की. लेकिन हमारे लिए वोट नहीं जिंदगी मायने रखती है. हमने वोट बैंक के लिए नहीं, आदिवासी समाज के स्वास्थ्य के लिए सिकल सेल एनीमिया के खिलाफ अभियान शुरू किया. ये कांग्रेस और हमारी नीयत में फर्क बताता है.

हमारे लिए जनजातीय समाज वोट बैंक नहीं, देश का गौरव है: पीएम मोदी

February 11, 2024 2:25 PM

PM Modi बोले- हमारे लिए जनजातीय समाज वोट बैंक नहीं, देश का गौरव है. आपका सम्मान भी और आपका विकास भी... ये मोदी की गारंटी है. आपके सपने, आपके बच्चों के सपने, नौजवानों के सपने... ये मोदी का संकल्प है. गुजरात में मैंने देखा था कि आदिवासी पट्टों में स्कूलों की कमी के कारण बच्चों को स्कूल जाने के लिए कई किलोमीटर चलना पड़ता था. मैं मुख्यमंत्री बना तो इन पट्टों में मैंने स्कूल खुलवाए. अब आदिवासी बच्चों के लिए मैं देश भर में एकलव्य आवासीय स्कूल खुलवा रहा हूं.

विधानसभा के नतीजों से आपने बताया कि लोकसभा के लिए आपका मूड क्या रहने वाला है: पीएम मोदी

February 11, 2024 2:20 PM

मध्य प्रदेश में विधानसभा के नतीजों से आप पहले ही बता चुके हैं लोकसभा के लिए आपका मूड क्या रहने वाला है. इसलिए इस बार विपक्ष के बड़े-बड़े नेता पहले से ही कहने लगे हैं- 2024 में 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार.

जनता जर्नादन का आभार जताने आया हूं: पीएम मोदी

February 11, 2024 2:07 PM

PM Modi बोले- यहां आपके बीच आने से पहले मैंने देखा कि मेरी इस यात्रा को लेकर खूब चर्चाएं भी हो रही हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि मोदी मध्य प्रदेश में झाबुआ से लोकसभा की लड़ाई का आगाज करेगा. मैं बताना चाहता हूं कि मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए नहीं आया है। मोदी तो सेवक के तौर पर ईश्वर रूपी MP की जनता-जनार्दन का आभार करने आया है.

नए वोट को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

February 11, 2024 2:06 PM

पीएम मोदी ने कहा- कर दिया बड़ा खेल

February 11, 2024 1:59 PM

पिछले 10 वर्षों के दौरान हमारी सरकार आदिवासी समाज के उत्थान, गौरव और सम्मान के लिए समर्पित रही है. मध्य प्रदेश के झाबुआ में जनजातीय महासभा को संबोधित कर रहा हूं. लोगों को दी जड़ी-बूटी, पिछले तीन चुनावों को लेकर दे दी नई इस बार 370 वोट ज्यादा लाना है.

झाबुआ से साधेंगे तीन राज्य

February 11, 2024 1:50 PM

PM Modi LIVE: अबकी बार 400 पार का लक्ष्य लेकर लोकसभा चुनाव लड़ने वाली बीजेपी ने आदिवासी बहुल झाबुआ को ही पीएम मोदी की रैली के लिए क्यों चुना और इस रैली से कैसे पीएम मोदी ना केवल एमपी बल्कि पड़ोसी राज्यों गुजरात और राजस्थान के जनजाति वर्ग को भी साधने की कोशिश करेंगे. इनपुट- भोपाल से रवीशपाल

मोदीमय हुआ झाबुआ

February 11, 2024 1:44 PM

मोदी की सौगात में इंदौर-देवास-उज्जैन रेल लाइन का दोहरीकरण

February 11, 2024 1:39 PM

मोदी की सौगात में इंदौर-देवास-उज्जैन रेल लाइन का दोहरीकरण शामिल है. मोदी जी की गारंटी से मध्यप्रदेश में लिखा जा रहा विकास का स्वर्णिम अध्याय. मोदी जी के कर-कमलों से झाबुआ में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण.

यही है मोदी जी की गारंटी: बीजेपी

February 11, 2024 1:38 PM

इन परियाेजनाओं में रेलवे स्टेशन के विकास से लेकर, रेल योजनाओं, विद्यालय, टंटया मामा भील विश्वविद्यालय, जल परियोजनाओं, सड़कों सहित विभिन्न विकास योजनाओं की सौगात आज प्रदेश को मिल रही है.

पीएम मोदी ने दी बटन दबाकर दी एमपी को 7,550 करोड़ साैगात

February 11, 2024 1:30 PM

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज झाबुआ में आयोजित कार्यक्रम में मध्यप्रदेश को ₹7,550 करोड़ से अधिक लागत की विकास परियोजनाओं की सौगात दी. इस दौरान उनके साथ मंच पर सीएम मोहन यादव और राज्यपाल मंगूभाई पटेल मौजूद रहे.

पीएम को सुनने एक लाख पहुंच रहे, बीजेपी का दावा

February 11, 2024 1:28 PM

PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी का विमान थोड़ी ही देर पहले इंदौर एयरपोर्ट पर उतरा है. पीएम नरेंद्र मोदी की अगवानी इंदौर में मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने की. पीएम नरेंद्र मोदी इंदौर से झाबुआ के लिए रवाना हो गए हैं. झाबुआ में पीएम नरेंद्र मोदी एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी का दावा है कि करीब एक लाख लोग उनको सुनने के लिए बेताब हैं. पीएम मोदी के झाबुआ दौरे से जुड़ी पूरी खबर यहां पढ़ें

पीएम मोदी देंगे मध्य प्रदेश को 7550 करोड़ की सौगात

February 11, 2024 1:21 PM

Jhabua LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन के जरिए मध्यप्रदेश को ₹7550 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके साथ ही वह लोकसभा का चुनावी शंखनाद भी करेंगे. मध्य प्रदेश के आदिवासियों को साधने के लिए बीजेपी ने पीएम मोदी की सभा के जरिए बड़ा दांव चला है.

जनजातीय सम्मेलन करेंगे, एक लाख लोगों के पहुंचने की संभावना

February 11, 2024 1:21 PM

पीएम मोदी पहुंचे झाबुआ, देंगे बड़ी सौगात

February 11, 2024 1:20 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनावों का शंखनाद आज आदिवासी इलाके झाबुआ से करने जा रहे हैं. वह यहां पर जनजातीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते