लाइव कवरेज

Ram Mandir News LIVE: राम मंदिर को लेकर शंकराचार्य क्यों बोले- मैं नहीं चाहता मोदी का पतन हो

Madhya Pradesh News Live Update: मध्य प्रदेश की सीएम मोहन यादव की सरकार ने बड़ा तोहफा देते हुए लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपये की राशि ट्रांसफर कर दी है. बीजेपी की नई सरकार के गठन के बाद लाड़ली बहना योजना को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे थे, योजना आगे चलेगी […]
Updated At: Jan 11, 2024 20:15 PM
MP big news CM Mohan Yadav BJP Big Meeting, big gift Congress allegation live updates with breaking news

Madhya Pradesh News Live Update: मध्य प्रदेश की सीएम मोहन यादव की सरकार ने बड़ा तोहफा देते हुए लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपये की राशि ट्रांसफर कर दी है. बीजेपी की नई सरकार के गठन के बाद लाड़ली बहना योजना को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे थे, योजना आगे चलेगी या नहीं, इन सभी संदेहों पर विराम लगाते हुए मोहन सरकार ने लाड़ली बहनाओं के खाते में 1250 रुपये ट्रांसफर कर दिए. वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री (मोहन यादव) जिस वचन पत्र को गीता और रामायण जैसा बता रहे थे उसके एक शब्द पर भी अमल नहीं होना सरकार की अपने वादों के प्रति मंशा को दर्शा रही है. आखिर क्यों सरकार लाड़ली बहना में 3000 रुपये देने जा रही थी, वो 1000 रुपये देने में ही हांफ रही है.

मध्य प्रदेश की दिन भर की बड़ी खबरों से जुड़े रहने के लिए पढ़ते रहें MP Tak की लाइव अपडेट और ब्रेकिंग न्यूज…
This Live Blog has Ended

January 10, 2024 8:06 PM

गोवर्धन पीठ के शंकराचार्य ने भी जताया था गुस्सा

January 10, 2024 7:56 PM

इससे पहले गोवर्धन पीठ के शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने भी राम मंदिर को लेकर नाराजगी जताई थी और यहां तक कह दिया था कि पीएम मोदी मंदिर में जाएंगे, मूर्ति छुएंगे तो मैं वहां ताली बजाने थोड़ी न जाऊंगा.

शंकराचार्य की पूरी बातचीत इस वीडियो में सुनिए

January 10, 2024 7:55 PM

राम मंदिर के लिए जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद जी महाराज को नहीं मिला न्योता, इस सवाल पर शंकराचार्य ने कहा- मुझे नहीं पता न्योता क्यों नहीं मिला. शंकराचार्य ने बता दिया कि वह अयोध्या क्याें नहीं जाएंगे. उन्होंने अपनी नाराजगी पर कहा कि नाराज नहीं हैं. बल्कि हम बीजेपी से खुश हैं क्योंकि उन्होंने हिंदुओं को जगाया है. अब हिंदू जाग गया तो उसे बनाए रखने के लिए हमें मिलकर प्रयत्न करने होंगे. इसलिए कोई गलती न हो, इसलिए हम बोलते हैं.

शंकराचार्य ने कहा- चंपत राय का बयान समाज के बीच फूट डालने वाला

January 10, 2024 7:55 PM

इसलिए सलाह दे रहे हैं कि शास्त्र सम्मत कार्य करें. महाराज ने राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय सहित सभी पदाधिकारियों के इस्तीफा की मांग की. उन्होंने कहा कि शंकराचार्यों का अपना कोई मंदिर नहीं होता है.

आधे अधूरे मंदिर में भगवान को स्थापित किया जाना न्यायोचित और धर्मसम्मत नहीं: शंकराचार्य

January 10, 2024 7:53 PM

ज्योतिष्पीठ के जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज ने राम मंदिर पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आधे अधूरे मंदिर में भगवान को स्थापित किया जाना न्यायोचित और धर्म सम्मत नहीं है. उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधी नहीं बल्कि हितैषी हैं.

शंकराचार्य को नहीं मिला अयोध्या राम मंदिर का न्योता

January 10, 2024 6:21 PM

राम मंदिर के लिए जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद जी महाराज को नहीं मिला न्योता, इस सवाल पर शंकराचार्य ने कहा- मुझे नहीं पता न्योता क्यों नहीं मिला. शंकराचार्य ने बता दिया कि वह अयोध्या क्याें नहीं जाएंगे. साथ ही उन्होंने अपनी नाराजगी पर कहा कि हम तो खुश हैं, नाराज नहीं हैं. बल्कि हम बीजेपी से खुश हैं क्योंकि उन्होंने हिंदुओं को जगाया है.

Shivraj Singh Chouhan ने समझा दिया राम राज्य क्या है?

January 10, 2024 5:29 PM

पूर्व सीएम शिवराज सिंंह चौहान दो दिन के दौरे पर तेलंगाना में हैं. आज उनके दौरे का आखिरी दिन है. पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है, जिसके तहत वह तेलंगाना के दौरे पर पहुंचे हैं. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां पर रामराज का अर्थ समझा दिया.

यादवों को साधने का प्लान बना रही है बीजेपी

January 10, 2024 5:27 PM

वरिष्ठ पत्रकार राजीव शर्मा बताते हैं कि बिहार में आज भी यादवों के बड़े नेता लालू यादव ही हैं. आरजेडी और यूपी में समाजवादी पार्टी को यादवों की पार्टी ही माना जाता है. ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी यूपी और बिहार में इस मिथक को तोड़ना चाहती है कि यादवों की हितेषी पार्टी सिर्फ सपा और आरजेडी जैसे दल ही हैं. बीजेपी दिखाना चाहती है कि वह भी यादवों की हितेषी पार्टी है और इसलिए उन्होंने एक यादव को मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री बनाया है.

मोहन यादव हो रहे हैं और ज्यादा पॉवरफुल

January 10, 2024 5:24 PM

सीएम मोहन यादव का बिहार में बड़ा सम्मान होगा. यादव जाति का एक बड़ा कार्यक्रम बीजेपी ने बिहार में रखा है. कृष्ण भक्तों, गौपालकों के बीच भी सीएम मोहन यादव जाएंगे. राजनीतिक विश्लेषक इसे यादव वोटरों को साधने की कोशिश के तहत देख रहे हैं. सीएम मोहन यादव वहां कृष्ण भक्तों के साथ सभा को भी संबोधित करेंगे. मोहन यादव से जुड़ी पूरी खबर यहां पढ़ें

CM Mohan Yadav: यादव वोट साधने का है बड़ा प्लान?

January 10, 2024 5:22 PM

CM Mohan Yadav: मोहन यादव को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने वाले पीएम नरेंद्र मोदी उन्हें लेकर प्रोग्रेसिव तरीके से सोच रहे हैं. सीएम मोहन यादव को पीएम मोदी ने अब एक ओर बड़ी जिम्मेदारी देने का मन बनाया है. सीएम मोहन यादव को आगामी 18 जनवरी को बिहार भेजा जा रहा है. बिहार में यादव जाति का बड़ा वोट बैंक है जो अमूमन आरजेडी और जेडीयू जैसी क्षेत्रीय दलों को ही अधिक संख्या में वोट करता रहा है. लेकिन बिहार के यादव जाति के मतदाताओं को बीजेपी की तरफ मोड़ने की जिम्मेदारी बीजेपी ने सीएम मोहन यादव को दी है.

मोहन यादव को मिल गई बड़ी जिम्मेदारी

January 10, 2024 4:21 PM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. मुख्यमंत्री बनने के बाद अब पीएम नरेंद्र मोदी उन्हें लेकर पॉजिटिव हैं. इसलिए सीएम मोहन यादव को पीएम मोदी ने एक और बड़ी जिम्मेदारी दी है और उन्हें आगामी 18 जनवरी को बिहार भेजा जा रहा है.

Shivraj Singh Chouhan ने दिया भांजे-भांजियों को आशीर्वाद

January 10, 2024 4:18 PM

Shivraj Singh Chouhan ने समझा दिया राम राज का मतलब

January 10, 2024 4:10 PM

पूर्व सीएम शिवराज सिंंह चौहान दो दिन के दौरे पर तेलंगाना में हैं. आज उनके दौरे का आखिरी दिन है. पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है, जिसके तहत वह तेलंगाना के दौरे पर पहुंचे हैं. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां पर रामराज का अर्थ समझा दिया. उन्होंने कहा- अयोध्या में भगवान श्री राम का मंदिर बन गया है कोई सोचता नहीं था जब हम लोग कहते थे. रामलला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे तो कई लोग कहते थे तारीख नहीं बताएंगे. अब तारीख भी पता है 22 जनवरी को मोदी जी के हाथों दिव्य और भव्य अयोध्या में बने मंदिर में भगवान रामलला विराजित होंगे रामराज आएगा. केवल मंदिर नहीं बन रहा है, राम राज भी आ रहा है और राम राज का मतलब है जनता को सुखी बनाने का काम करना.

मामा शिवराज ने एक्स पर लिखा- ये रिश्ता दिल का है...

January 10, 2024 4:07 PM

जब बेटियों ने पूर्व सीएम को देखकर मामा-मामा चिल्लाने लगीं, इसके बाद मामा शिवराज नीचे आए और बेटियों के सिर पर प्यार से हाथ फेरा. उन्होंने एक्स पर लिखा- "ये रिश्ता दिल का है... तेलंगाना के भांजे-भांजियों को खूब प्यार और आशीर्वाद."

स्कूल की बेटियों ने पूर्व सीएम को देख लगाए मामा-मामा के नारे

January 10, 2024 2:23 PM

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता तेलंगाना में भी देखने को मिल रही है. यहां के वारंगल जिले के छोटे से गांव दामरा में भी मामा-मामा होने लगा. जब स्कूल की बेटियों ने मामा मामा के नारे लगाए तो शिवराज भी दंग रह गए. मामा शिवराज ने बेटियों को आशीर्वाद दिया खूब खुश रहो, खूब पढ़ो और आगे बढ़ो. बेटियों ने भी पूर्व मुख्यमंत्री से कहा Thankyou mama ji.

सीएम शिवराज ने कहा- बहनों को लखपति बनाने का संकल्प

January 10, 2024 2:21 PM

MP News: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- मध्य प्रदेश की लाड़ली बहनों को लखपति बनाने का संकल्प जारी रहेगा और उसके लिए हर संभव प्रयास करुंगा. बता दें कि मोहन यादव की सरकार आने के बाद लाड़ली बहना योजना पर संकट के बादल मंडरा रहे थे.

लाड़ली बहना के खाते में राशि जाने से खुश हुए Shivraj Singh Chouhan

January 10, 2024 2:21 PM

Ladli Bahna Yojna: शिवराज ने कहा- मेरे लिए सारी बहनें देवी का रूप हैं. महिला सशक्तिकरण मेरे जीवन का मिशन है. अब लाडली बहने, लखपति बहने बने इसके अभियान में मैं जुटूंगा. मैं हमारे मुख्यमंत्री मोहन यादव जी को और उनकी पूरी टीम को धन्यवाद और बधाई देता हूं कि यह योजना निरंतर जारी रहेगी और मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार मां, बहन और बेटी के जन कल्याण में जुटी रहेगी.

पूर्व सीएम शिवराज ने दिया मोहन यादव को धन्यवाद

January 10, 2024 2:06 PM

लाड़ली बहनों के अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करने के फैसले के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तारीफ की और उन्हें धन्यवाद दिया है. उन्होंने लिखा- आज 10 तारीख है... मध्य प्रदेश की मेरी लाडली बहनों, आज लाडली बहना दिवस है और आज ही आपके खाते में फिर 1250 रुपए आने वाले हैं.

भारत एक ऐसा देश, जहां नारियों की होती है पूजा: CM मोहन यादव

January 10, 2024 1:49 PM

CM Mohan Yadav ने कहा- हमारा भारत एक ऐसा देश है, जहाँ नारियों को सदैव पूजा गया है... प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण के जो प्रयास हो रहे हैं, इसके लिए मैं समस्त प्रदेशवासियों की ओर से उनका वंदन एवं अभिनंदन करता हूं.

भारत एक ऐसा देश, जहां नारियों की होती है पूजा: CM मोहन यादव

January 10, 2024 1:49 PM

CM Mohan Yadav ने कहा- हमारा भारत एक ऐसा देश है, जहाँ नारियों को सदैव पूजा गया है... प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण के जो प्रयास हो रहे हैं, इसके लिए मैं समस्त प्रदेशवासियों की ओर से उनका वंदन एवं अभिनंदन करता हूं.

CM मोहन यादव ने कहा- हमारी संस्कृति खुली किताब की तरह

January 10, 2024 1:43 PM

इस मौके पर CM Mohan Yadav ने कहा- "हमारी संस्कृति खुली किताब की तरह है. यह दुनिया और मनुष्यता को समझने का मौका देती है है. हमारे सभी व्रत, त्यौहार, पर्व और उत्सव, उत्साह और उमंग के साथ हमारे सभी गुणों को दुनिया के सामने एक अलग रूप में लाते हैं.

सवा करोड़ से ज्यादा लाड़ली बहनों को सौगात

January 10, 2024 1:30 PM

मुख्यमंत्री ने एक क्लिक में 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों को ₹1576 करोड़ की राशि ट्रांसफर की

January 10, 2024 1:30 PM

मुख्यमंत्री को जीतू पटवारी की चेतावनी

January 10, 2024 1:29 PM

Jitu Patwari News: प्रदेश के मुख्यमंत्री जिस वचन पत्र को गीता और रामायण जैसा बता रहे थे उसके एक शब्द पर भी अमल नहीं होना सरकार की अपने वादों के प्रति मंशा को दर्शा रही है.

मोहन याादव सरकार ने लगाए कयासों पर विराम

January 10, 2024 1:29 PM

बीजेपी की नई सरकार के गठन के बाद लाड़ली बहना योजना को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे थे, योजना आगे चलेगी या नहीं, इन सभी संदेहों पर विराम लगाते हुए मोहन सरकार ने लाड़ली बहनाओं के खाते में 1250 रुपये ट्रांसफर कर दिए.

MP News: लाड़ली बहनों को मोहन सरकार बड़ा तोहफा

January 10, 2024 1:29 PM

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की सीएम मोहन यादव की सरकार ने बड़ा तोहफा देते हुए लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपये की राशि ट्रांसफर कर दी है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
IAS सृष्टि की पति नागार्जुन संग 10 अनदेखी तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते