mptak
Search Icon

Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका! इस दिग्गज नेता ने छोड़ा साथ, थामेंगे भाजपा का 'हाथ'?

हरिओम सिंह

ADVERTISEMENT

प्रदेश उपाध्यक्ष लालचंद गुप्ता से छोड़ी कांग्रेस
Lalchand_Gupta
social share
google news

Madhya Pradesh Politics: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को झटके पर झटके लग रहे हैं. कमलनाथ के करीबी के बाद कांग्रेस (Congress) के एक और दिग्गज नेता ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं सीधी जिले में व्यापारियों के नेता लालचंद गुप्ता (Lalchand Gupta) ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुप्ता आज सीएम मोहन यादव (Mohan Yadav) की मौजूदगी में भाजपा (BJP) जॉइन कर घर वापसी करेंगे. 

कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष लालचंद गुप्ता ने कांग्रेस पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सहित वरिष्ठ पदाधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि 5 बर्ष के उपाध्यक्ष कार्यकाल में प्रदेश कार्यालय में परिचय देना पड़ता है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी में रहना असहजता महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर गंभीर सवाल खड़े करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी नेता स्वार्थी हो गए हैं. पद के दौरान कभी भी कांग्रेस पार्टी की द्वारा कहीं जिम्मेदारी नहीं दी गई. 

थामेंगे भाजपा का दामन?

आज से लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का नामांकन प्रारंभ होने वाला है. सीधी जिले के डॉक्टर राजेश मिश्रा को भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. डॉ राजेश मिश्रा के नामांकन में प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव पहुंचेंगे. सूत्रों के मुताबिक इसी दौरान लालचंद गुप्ता भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेंगे.

भाजपा छोड़ थामा था कांग्रेस का हाथ

आपको बता दें कि कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले लालचंद गुप्ता इसके पूर्व में सीधी से भाजपा जिलाध्यक्ष थे, लेकिन पार्टी ने जिला अध्यक्ष पद से हटाते हुए डॉ. राजेश मिश्रा को जिला अध्यक्ष नियुक्त कर दिया था. इसी से नाराज होकर लालचंद गुप्ता ने 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल के हाथों कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी. चुनाव परिणाम आने के पूर्व ही लालचंद गुप्ता को पार्टी ने कांग्रेस पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष जैसे पद से नवाजा था. माना जा रहा है कि वे अब घर वापसी करेंगे.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT