'मुझे जूतों की माला पहना देना', कांग्रेस विधायक ने लाड़ली बहना योजना को लेकर कर दिया मोहन सरकार को चैलेंज

प्रमोद कारपेंटर

ADVERTISEMENT

Bhairo_singh_Bapu
Bhairo_singh_Bapu
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही लाड़ली बहना योजना (Ladli Bahana Yojana) लोकसभा चुनाव में भी चर्चाओं में है. आगर मालवा जिले की सुसनेर विधानसभा से कांग्रेस विधायक ने लाड़ली बहना योजना को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने चैलेंज देते हुए कहा कि आने वाले 5 साल में बीजेपी कभी भी लाड़ली बहनों को 3000 रुपए नहीं देगी. प्रदेश सरकार इतनी राशि देगी तो चुनाव लड़ना छोड़ दूंगा. अगर अपना वादा नहीं निभाऊं तो मुझे जूतों की माला पहना देना.

कांग्रेसी विधायक भैरो सिंह परिहार बापु ने राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के लिए ग्राम मोहना में आयोजित नुक्कड़ सभा मे अपने सम्बोधन में बीजेपी पर चैलेंज करते हुए कहा कि भाजपा ने चुनाव में लाडली बहनों के खातों में 3000 रुपये नहीं डालेगी. 

कभी नहीं लड़ूंगा चुनाव

सुसनेर विधायक भैरो सिंह परिहार बापू ने कहा कि बीजेपी ने 3000 रुपए की राशि डालने का वादा किया था, लेकिन वो 1250 ही दे रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि इन 5 साल में बीजेपी कभी भी 3000 रुपए नहीं देगी. भैरो सिंह बापू ने कहा कि यदि लाडली बहनों की राशि 3000 डाली दी जाती है तो वे कभी भी चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि यदि में वादा नहीं निभाऊं तो जूतों की माला पहनाकर मुझे घुमा देना.

CM मोहन बढ़ाएंगे लाड़ली बहनों की राशि?

 गौरतलब है कि लाड़ली बहना योजना पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की महत्वकांक्षी योजना है. जिसके जरिए मध्य प्रदेश की महिलाओं के खाते में हर महीने 1250 रुपये डाले जाते हैं. इसका उद्देश्य महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना है. शुरुआत में योजना की राशि 1000 रुपये थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 1250 किया गया था. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने धीरे-धीरे लाड़ली बहना की राशि 3000 तक करने का ऐलान किया था. मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद लाड़ली बहना योजना बंद करने के कयास भी लगाए जा रहे थे, हालांकि योजना बंद नहीं की गई. लेकिन देखना होगा कि क्या लाड़ली बहना योजना की राशि आगे बढ़ाई जाएगी या नहीं?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT