Lok Sabha Election: कांग्रेस को MP में बड़ा झटका! 44 साल के साथ के बाद कमलनाथ के 'हनुमान' ने थामा बीजेपी का दामन

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Deepak Saxena joins BJP
Deepak Saxena joins BJP
social share
google news

Chhindwara Loksabha seat: मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव की वोटिंग से पहले कांग्रेस का मजबूत किला धीरे-धीरे ढहने लगा है. कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा में बीजेपी हर रोज बड़ी सेंधमारी करती जा रही है. अब तक सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. इसी कड़ी में पूर्व मंत्री और कमलनाथ के बेहद क़रीबी कहे जाने वाले दीपक सक्सेना ने भी आखिरकार बीजेपी का दामन थाम लिया है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में सीएम मोहन यादव (Mohan Yadav) और प्रदेश अध्यक्ष वीडी (VD Sharma) शर्मा की मौजूदगी में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ BJP जॉइन की है.

कमलनाथ के छिंदवाड़ा में सबसे करीबी दीपक सक्सेना ने देर रात ज्वाइन की बीजेपी कर ली है. आपको बता दें सीएम मोहन यादव ने सदस्यता दिलाई है. 44 सालों से कमलनाथ के साथ जुड़े रहे दीपक सक्सेना ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले bjp जॉइन की है.

चार बार रहे विधायक

कमलनाथ के बेहद करीबी रहे दीपक सक्सेना 4 बार कांग्रेस से विधायक रहे हैं. इसके अलावा एमपी सरकार में 2 बार मंत्री भी रहे हैं. दीपक सक्सेना ने 2018 में छिंदवाड़ा सीट से विधानसभा चुनाव जीता था, लेकिन कमलनाथ को विधानसभा चुनाव लड़ाने के लिए खुद सीट खाली करके कमलनाथ को विधायकी दी थी. इसके बाद ही दीपक सक्सेना की सीट छोड़ने पर कमलनाथ ने सीएम बनने के बाद उपचुनाव लड़ा था.

 पहले बेटे और फिर पिता ने ली सदस्यता

दीपक सक्सेना के छोटे बेटे ने 22 मार्च को ही बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी, तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि अब दीपक सक्सेना भी जल्द बीजेपी जॉइन करेंगे. बेटे के BJP जॉइन करने के बाद सीएम मोहन यादव समेत bjp के कई दिग्गज नेता दीपक सक्सेना से मुलाकात करने उनके घर पर पहुचे थे. इस मुलाकात के मायने निकाले गए थे कि अब जल्द ही कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका लगने वाला है. आपको बता दें अब छिंदवाड़ा में कमलनाथ के ज्यादातर करीबी भाजपा में शामिल हो चुके हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मजबूत किला बचा पाएंगे कमलनाथ?

एक के बाद एक कमलनाथ के करीबी भी उनका साथ छोड़ बीजेपी में जा रहे हैं, जिनमें दीपक सक्सेना और सैय्यद जाफर जैसे बेहद खास लोग भी हैं. हाल ही में कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलें लगाई जाने लगीं थीं, लेकिन कमलनाथ बीजेपी नहीं गए. लेकिन छिंदवाड़ा में एक के बाद एक अपनों के साथ छोड़ने से अपने गढ़ में कमलनाथ की पकड़ ढीली होती जा रही है. ऐसा ना हो कि इससे कांग्रेस का यह मजबूत किला इस बार ढह जाए.

इससे पहले, छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा से कांग्रेस विधायक कमलेश शाह बीजेपी में शामिल हुए थे. भोपाल के मुख्यमंत्री निवास पर अमरवाड़ा के विधायक कमलेश शाह के उनकी पत्नी और बहन ने भी bjp की सदस्यता ग्रहण की थी.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT