mptak
Search Icon

Lok Sabha Election: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट पर दिल्ली में मंथन, MP की 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम हुए फाइनल?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Congress loksabha election
Congress loksabha election
social share
google news

Loksabha Election 2024: भाजपा-कांग्रेस समेत तमाम राजनीतिक दल लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav) की तैयारियों में जुटे हुए हैं. मध्य प्रदेश में भाजपा ने प्रदेश की सभी 29 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने केवल 10 सीटों पर ही प्रत्याशी घोषित किए हैं. दूसरी लिस्ट में बची हुई 18 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए जा सकते हैं. दिल्ली में मंगलवार को कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक है, जिसमें प्रत्याशियों के नाम पर फाइनल मुहर लग सकती है. जिसके बाद कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी हो  सकती है.

दिल्ली में 19 मार्च को कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है. माना जा रहा है कि दिल्ली में होने जा रही कांग्रेस सीईसी की बैठक में प्रदेश की 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लग सकती है.

गुना और विदिशा सीट पर सबकी निगाहें

गुना और विदिशा लोकसभा सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. दरअसल गुना से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा प्रत्याशी हैं तो वहीं विदिशा से भाजपा ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को मैदान में उतारा है. बीजेपी ने गुना और विदिशा सीट पर मजबूत कैंडिडेट उतारे हैं, ऐसे में देखना होगा कि कांग्रेस इन दिग्गजों को चुनौती देने के लिए कौन सा दांव चलती है.माना जा रहा है कि कांग्रेस इन सीटों पर दमदार कैंडिडेट उतारेगी.  

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस की 18 सीटों पर अभी सस्पेंस बरकरार है. चर्चा ये भी है कि इन सीटों पर कांग्रेस अपने दिग्गज नेताओं को भी चुनावी मैदान में उतार सकती है. बीजेपी कांग्रेस पर तंज कस रही है कि कांग्रेस को ढूंढने से भी उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं. 

10 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार 

कांग्रेस ने छिंदवाड़ा सीट से मौजूदा सांसद नकुलनाथ को उम्मीदवार बनाया है. टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, सीधी से कमलेश्वर पटेल, मंडला से ओमकार सिंह मरकाम, देवास से राजेंद्र मालवीय, खरगोन से पोरलाल खरते और बैतूल से रामू टेकाम को उम्मीदवार बनाया गया है. भाजपा और कांग्रेस के बीच इन सीटों पर मुकाबले की तस्वीर साफ हो चुकी है. बता दें कि कांग्रेस 28  सीटों पर ही उम्मीदवार उतारेगी, इंडिया गठबंधन के तहत खजुराहो सीट पर समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ेगी. 
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT