Lok Sabha Election: आज छिंदवाड़ा से नामांकन दाखिल करेंगे नकुलनाथ, क्या अपना गढ़ बचा पाएंगे 'कमलनाथ'?

ADVERTISEMENT

kamalnath and nakulnath
kamalnath and nakulnath
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है. प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं ने नामांकन दाखिल करना शुरू कर दिया है. एमपी (MP) की सबसे चर्चित सीट छिंदवाड़ा (Chhindwara) से सांसद नकुलनाथ (Nakulnath) आज नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले वे रोड शो करेंगे, जिसमें हजारों कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल होंगे. पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) ने नकुलनाथ के नामांकन से पहले कांग्रेस को जिताने को लेकर आव्हान किया है. खास बात ये है कि नकुलनाथ के प्रस्तावक कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना बने हैं.

छिंदवाड़ा मध्य प्रदेश की सबसे चर्चित लोकसभा सीटों में से है. ये कमलनाथ का गढ़ कहा जाता है. 2019 के लोकसभा चुनाव में ये एकमात्र सीट थी, जिस पर कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी. वहीं 2023 के विधानसभा चुनावों में भी छिंदवाड़ा जिले की सातों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली. कमलनाथ का गढ़ कही जाने वाली ये सीट जीतना बीजेपी के लिए मुसीबत बन सकता है.

 

नामांकन दाखिल करने से पहले सांसद नकुलनाथ रोड शो करेंगे, जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे. इसे लेकर कमलनाथ ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, "छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. उनके साथ प्रदेशभर के कांग्रेस नेता और हज़ारों कार्यकर्ता भी शामिल होंगे. मैं और पूरा छिंदवाड़ा परिवार इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनेगा. आइये हम नामांकन की प्रक्रिया के साथ देश में एक नई राजनीति की शुरुआत करें. जय कांग्रेस, विजय कांग्रेस"

 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में मिशन 29 का लक्ष्य रखा है. यानी कि प्रदेश की सभी सीटों पर भाजपा जीत हासिल करना चाहती है. फिलहाल एमपी की 28 सीटों पर बीजेपी है, जबकि सिर्फ एक पर कांग्रेस है. इस बार भाजपा कांग्रेस की इकलौती सीट छिंदवाड़ा को भी अपने पाले में करना चाहती है. 
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT