mptak
Search Icon

छिंदवाड़ा को बचाने नए अंदाज में नकुलनाथ, जीत के लिए अपना रहे अनोखे पैंतरे

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

nakulnath
nakulnath
social share
google news

Loksabha Chunav 2024: देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. बीजेपी ने मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, वहीं कांग्रेस ने 10 सीटों पर ही अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है. इसमें कांग्रेस का किला मानी जाने वाली छिंदवाड़ा सीट पर एक बार फिर नकुलनाथ को चुनावी मैदान में उतारा है. लेकिन इस बार कमलनाथ का ये किला बचा पाना कांग्रेस के लिए मुश्किल साबित हो सकता है. एक ओर जहां बीजेपी छिंदवाड़ा में पूरी ताकत झोंक रही है, वहीं नकुलनाथ कभी पोहे का लुत्फ उठा रहे हैं तो कभी ढोल बजा रहे हैं. 

नकुलनाथ चुनावी दौरे पर हैं, इस दौरान वे अनोखे अंदाज में नजर आ रहे हैं. जब वह विधानसभा क्षेत्र के कुकरपानी पहुंचे, तो उन्होंने आदिवासी भाइयों के साथ ढोल बजाया. वहीं नकुलनाथ बीते दिन अपना ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर शाम को जब शहर पहुंचे तो उन्होंने मानसरोवर काम्प्लेक्स के पास पोहा की दुकान में जाकर पोहा खाया. 

पत्नी गेहूं काट रहीं, नकुलनाथ ढोल बजा रहे

नकुलनाथ की एक्टिविटी से साफ नजर आ रहा है कि इस बार छिंदवाड़ा जीतना कांग्रेस के लिए आसान नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि प्रत्याशी के ऐलान के बाद ही छिंदवाड़ा से अनोखी तस्वीरें सामने आ रही हैं. कभी यहां नकुलनाथ की पत्नि खेतों में गेहूं कटाई करने पहुंच जाती हैं तो कभी खुद नकुलनाथ पोहा खाते हुए दुकान पर दिखाई दे रहे हैं. ये तस्वीरें सबको इसलिए चौंका रही हैं क्योंकि ऐसा पहली बार दिखाई दे रहा है जब नाथ परिवार चुनाव से पहले इतना एक्टिव नजर आ रहा है. यही कारण है कि राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इस नकुलनाथ का किला मुसीबत में है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

छिंदवाड़ा कांग्रेस को लगातार लग रहे झटके

कुछ समय छिंदवाड़ा के साथ ही कमलनाथ और उनके बेटे को लेकर खबरें चली थी कि वे बीजेपी में जानें वाले हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कांग्रेस ने नकुलनाथ फिर एक बार प्रत्याशी बनाया है. वहीं कमलनाथ एक बार फिर कांग्रेस में एक्टिव नजर आ रहे हैं, पिछले दिनों उन्होंने सोशल मीडिया पर छिंदवाड़ा की जनता से अपील भी की थी. 

ADVERTISEMENT

छिंदवाड़ा में कड़ा मुकाबला

ADVERTISEMENT

दूसरी तरफ कांग्रेस को लगातार झटके पर झटके लग रहे हैं. कांग्रेस पार्षदों के बीजेपी का दामन थामने से शुरू हुआ सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, आए दिन कोई न कोई कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम रहा है. यही कारण है कि पूरे नाथ परिवार इस चुनाव में जमीन पर उतरना पड़ रहा है. राजनीतिक जानकार बताते हैं कि इस तरह की एक्टिविटी पहले कभी नाथ परिवार की नहीं देखी गई है. यहीं कारण है कि चर्चाएं तेज हैं कि इस बार का चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी विवेक साहू बंटी और नकुलनाथ के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT