MP News: क्या विदिशा से शिवराज सिंह चौहान को टक्कर देंगी पूर्व विंग कमांडर? जानें कौन हैं अनुमा आचार्य?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

VIDEO: विदिशा लोकसभा सीट से कांग्रेस पूर्व विंग कमांडर अनुमा आचार्य को चुनावी मैदान में उतार सकती है. आइए जानते हैं कि अनुमान आचार्य कौन हैं?

social share
google news

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो चली है. सबसे ज्यादा चर्चा इन दिनों विदिशा लोकसभा (Vididsha loksabha) सीट की है. दरअसल, विदिशा सीट से बीजेपी ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj Singh Chauhan) को मैदान में उतारा है. माना जा रहा है कि कांग्रेस इस सीट पर किसी दमदार प्रत्याशी को उतारेगी. चर्चा है कि विदिशा लोकसभा सीट से कांग्रेस पूर्व विंग कमांडर अनुमा आचार्य (Anuma Acharya) को चुनावी मैदान में उतार सकती है. आइए जानते हैं कि अनुमान आचार्य कौन हैं? देखें पूरी रिपोर्ट...

बीजेपी का गढ़ भेद पाएगी कांग्रेस? 

विदिशा लोकसभा सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. इस सीट से कई दिग्गज चुने जा चुके हैं. खुद पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान यहां से 5 बार सांसद रह चुके हैं. विदिशा सीट से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज समेत कई दिग्गज नेता सांसद चुने गए हैं. यही कारण है कि कांग्रेस इस सीट को जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है.  कांग्रेस अनुमा आचार्य पर दांव लगाएगी या नहीं, इसके लिए फिलहाल कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट का इंतजार करना होगा, लेकिन राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हैं कि कांग्रेस विदिशा से अनुमा आचार्य को ही मैदान में उतारेगी. हालांकि इस सीट को जीतना कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती माना जा रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT