mptak
Search Icon

Durgadas Uikey: टीचिंग छोड़ राजनीति में आए, दूसरी बार BJP से सांसद बने दुर्गादास उईके बने राज्य मंत्री

राजेश भाटिया

ADVERTISEMENT

दुर्गादास उईके मंत्रिमंडल में शामिल
दुर्गादास उईके मंत्रिमंडल में शामिल
social share
google news

PM Modi Cabinet List: पीएम नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधामंत्री पद की शपथ ले ली है. इस बीच सबसे ज्यादा चर्चा मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हो रही है. मध्य प्रदेश से इस बार 3 सांसदों को कैबिनेट में शामिल किया गया है. तो वहीं 2 राज्य मंत्रियों को भी शामिल किया गया है. बैतूल से सांसद दुर्गादास उईके को राज्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई है. 

मोदी मंत्रिमंडल में विदिशा सांसद शिवराज सिंह चौहान, गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, टीकमगढ़ से सांसद वीरेंद्र खटीक, बैतूल सांसद दुर्गादास उईके और धार सांसद सावित्री ठाकुर को मंत्रिपद की शपथ दिलाई गई है. 

PM Modi Cabinet Shapath Grahan: मध्य प्रदेश के ये 5 सांसद मोदी कैबिनेट में बने मंत्री, शिवराज-सिंधिया का रहेगा जलवा

कौन हैं दुर्गादास उईके?

दुर्गा दास उइके को डीडी उइके के नाम से भी जाना जाता है. वे राजनीति में आने से पहले वे एक शिक्षक थे. 2019 में बीजेपी ज्वाइन की और पहले ही चुनाव में टीचर से सांसद बन गए. बैतूल लोकसभा सीट से दुर्गादास उईके दोबारा जीते तो कांग्रेस प्रत्याशी रामू टेकाम को 3 लाख 79 हजार 761 वोटों से हराया. बैतूल में बंपर जीत के बाद उन्हें मंत्रिमंडल में जगह दी गई है.

दुर्गादा उईके आदिवासी वर्ग से आते हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि जातिगत समीकरणों को साधने के लिए उन्हें कैबिनेट में शामिल किया गया है. अब वह मोदी कैबिनेट में राज्यमंत्री बन गए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: Modi 3.0 Cabinet: मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, पीएम के शपथ ग्रहण से पहले MP में बढ़ी सियासी हलचल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT