mptak
Search Icon

PM Modi New Cabinet: मध्य प्रदेश से 5 नहीं 6 सांसद हुए मोदी मंत्रिमंडल में शामिल, छठवें मंत्री का नाम चौंकाने वाला

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP के 6 सांसदों ने ली मोदी 3.0 में मंत्री पद की शपथ.
social share
google news

PM Modi New Cabinet: नरेंद्र मोदी ने रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. उनके अलावा 71 सांसदों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. इस कार्यकाल में मध्य प्रदेश से मंत्रियों की संख्या में कोई कटौती नहीं की गई है.  पिछले कार्यकाल की तरह ही इस बार भी 6 मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है.  पिछली केंद्र सरकार में नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, वीरेंद्र कुमार, ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्यसभा सदस्य एल मुरुगन तमिलनाडु से हैं, लेकिन मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य चुने गए थे. 

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में रविवार को सिंधिया, मुरुगन और वीरेंद्र कुमार को बरकरार रखा गया. BJP के दिग्गज और राज्य के चार बार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, धार सांसद सावित्री ठाकुर और बैतूल सांसद दुर्गा दास उइके को भी शामिल किया गया. जबकि कुलस्ते को इस बार शामिल नहीं किया गया. कुलस्ते 4 बार केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं.  

 

 

मध्य प्रदेश को मिला जीत का नाम

आपको बता दें कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश में पिछली बार यानी 2019 में 28 सीटें हासिल की थीं और अब 29 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस का मध्यप्रदेश में सूपड़ा साफ करने का तौहफा मध्य प्रदेश को दिया गया है. इसी कारण मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी आने वाले समय में किसी और को भी मौका दे सकती है.

कौन हैं छठवें मंत्री एल मुरुगन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर बार अपने फैसलों के कारण सभी को चौंका देते हैं. ऐसा ही कल मंत्रिमंडल में देखने को मिला है. तमिलनाडु के नीलगिरी के उम्मीदवार एल. मुरुगन को इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. एल मुरुगन बीजेपी की तमिलनाडु यूनिट के प्रदेश अध्यक्ष की भी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. पीएम मोदी ने मिशन साउथ को ध्यान में रखते हुए उन्हें एक बार मंत्रिमंडल में जगह दी है. आपको बता दें एल मुरूगन को भले ही इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा हो. लेकिन फिर भी उन्हें मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. एल मुरूगन मध्य प्रदेश कोटे से राज्यसभा सांसद हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: PM Modi Cabinet Shapath Grahan: मध्य प्रदेश के ये 5 सांसद मोदी कैबिनेट में बने मंत्री, शिवराज-सिंधिया का रहेगा जलवा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT