mptak
Search Icon

बीजेपी-कांग्रेस से बगावत करने वाले इन नेताओं को आम आदमी पार्टी ने दिया मौका! जानें

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP Vidhan Sabha Chunav 2023, mamta meena and rahul singh, MP election
MP Vidhan Sabha Chunav 2023, mamta meena and rahul singh, MP election
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव करीब हैं, इसके मद्देनजर आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. खास बात ये है कि AAP ने पार्टी में शामिल होने वाले नए-नवेले नेताओं को मौका दिया है. बीजेपी से बगावत करने वाली ममता मीना (Mamta Meena) और कांग्रेस छोड़कर आप ज्वाइन करने वाले राहुल सिंह कुशवाहा (Rahul Singh Kushwaha) का नाम इस लिस्ट में शामिल है.

कांग्रेस और भाजपा के कड़े मुकाबले के बीच आम आदमी पार्टी भी पूरे दमखम के साथ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के चुनावी मैदान में उतर रही है. ‘आप’ ने दूसरी सूची में 29 उम्मीदवारों (Candidates) के नाम घोषित किये गए हैं. इससे पहले पहली सूची में 10 प्रत्याशियों को टिकट दिया गया था. आप ने अब तक कुल 39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी ने जारी की दूसरी लिस्ट, इन 29 प्रत्याशियों को मिला मौका

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बगावत करने वाली ममता मीना को टिकट

बीजेपी से बगावत कर AAP ज्वॉइन करने वाली ममता मीना को आम आदमी पार्टी ने चाचौड़ा (Chachaura) से प्रत्याशी बनाया है. वहीं चाचौड़ा से बीजेपी ने प्रियंका मीना को उम्मीदवार बनाया है. चाचौड़ा सीट पर वर्तमान में कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह काबिज हैं. इस बार भी वे कांग्रेस के दावेदार माने जा रहे हैं. ऐसे में इस सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है.

बता दें कि प्रियंका मीना को टिकट मिलने से नाराज हुई ममता मीना ने बीजेपी छोड़कर आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी. उन्होंने दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के समक्ष आप की सदस्यता ली थी. ममता मीना 2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा की ओर से उम्मीदवार थीं, लेकिन वे कांग्रेस प्रत्याशी से हार गईं थीं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कौन हैं चाहत पांडे? जिन्हें आम आदमी पार्टी ने दमोह से उतारा चुनावी मैदान में, जानें!

ADVERTISEMENT

कांग्रेस छोड़ने वाले नेता को भिंड से मौका

आदमी पार्टी ने भिंड विधानसभा सीट (Bhind Vidhansabha) से राहुल सिंह कुशवाहा को आम प्रत्याशी बनाया है. राहुल सिंह कुशवाह कांग्रेस पार्टी छोड़कर आम आदमी पार्टी में पिछले दिनों शामिल हुए हैं. कांग्रेस पार्टी में राहुल सिंह कुशवाहा जिला सचिव पद पर थे. विधानसभा चुनावों से ठीक पहले उन्होंने कांग्रेस छोड़ आप ज्वॉइन की है. बता दें कि फिलहाल बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने भिंड से प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है.

भिंड से हेमंत शर्मा और गुना से विकास दीक्षित की रिपोर्ट!

ये भी पढ़ें: भाजपा से टिकट कटने पर सीधी विधायक ने दिखाए बगावती तेवर, पार्टी छोड़ने पर दिया चौंकाने वाला बयान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT