mptak
Search Icon

Loksabha chunav 2024: BJP के बाद कांग्रेस ने भी लोकसभा प्रत्याशियों के नाम किए फाइनल?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

लोकसभा चुनाव को लेकर आज दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक
congress Meeting
social share
google news

Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचलें तेज हो चली हैं. बीजेपी ने मध्य प्रदेश की 24 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. अब प्रदेश में कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. वहीं बीजेपी की भी दूसरी लिस्ट का इंतजार है. अब इसे कर बड़ी जानकारी सामने आयी है. दिल्ली में सीईसी की बैठक है, जिसके बाद मध्य प्रदेश की सीटों पर लोकसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जाएगा. कांग्रेस के साथ ही बीजेपी भी बची हुई सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर सकती है. 

कांग्रेस लगाएगी उम्मीदवारों के नाम पर मुहर

आज दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति बैठक आयोजित की गई है. इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे और कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं समेत राहुल गांधी के भी शामिल होने की उम्मीद है. बैठक में मध्य प्रदेश कांग्रेस के भी कई दिग्गज नेता शामिल होंगे, इस दौरान लोकसभा उम्मीदवारों के नाम को लेकर रायशुमारी की जाएगी. कांग्रेस नेताओं के मंथन के बाद लोकसभा उम्मीदवारों के नामों पर फाइनल मुहर लग जाएगी. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ ने भी कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट को लेकर बड़ी जानकारी दी. जब उनसे लिस्ट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि "आने वाले 3-4 दिन में पार्टी मध्य प्रदेश में अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर देगी" बता दें कि कमलनाथ, अरुण यादव और दिग्विजय सिंह जैसे कई वरिष्ठ नेताओं के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं हैं. 

बीजेपी भी 5 सीटों पर कर देगी ऐलान? 

बीजेपी ने मध्य प्रदेश की 24 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है, 5 सीटों पर प्रत्याशी घोषित करना बाकी है. एमपी की इन पांच लोकसभा सीटों के लिए मंथन किया जा रहा है. दिल्ली में आज शाम भाजपा ने भी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित की है. इस बैठक के दौरान मध्य प्रदेश की बची हुई सीटों पर लोकसभा उम्मीदवारों का नाम तय हो सकता है. 

ADVERTISEMENT

कांग्रेस करेगी प्रत्याशियों का ऐलान

ADVERTISEMENT

कांग्रेस ने पहली लिस्ट में कई अन्य राज्यों के प्रत्याशी घोषित किए थे, लेकिन मध्य प्रदेश के प्रत्याशियों को होल्ड पर रख दिया गया था. अब कांग्रेस दूसरी लिस्ट जारी करने की तैयारी में है, जिसे लेकर मीटिंग की जा रही है. जानकारी के मुताबिक दूसरी लिस्ट में मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, असम और उत्तराखंड के उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस दूसरी लिस्ट में करीब 60 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी. 
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT