MP में पहले चरण की वोटिंग से पहले राहुल गांधी ने चल दी बड़ी चाल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भरके किया ये कमाल

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Rahul Gandhi accused BJP of running away from issues. (Photo: PTI)
Rahul Gandhi accused BJP of running away from issues. (Photo: PTI)
social share
google news

Lok Sabha Elections 2024: मध्यप्रदेश में पहले चरण की वोटिंग से एक दिन पहले राहुल गांधी ने अपना मास्टर स्ट्रोक चला है. ये मास्टर स्ट्रोक अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए चला गया है. राहुल गांधी ने सबसे पहले पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को पत्र लिखकर उनके अब तक किए गए कामों की न सिर्फ तारीफ की बल्कि न्याय पूर्ण समाज के लिए लड़ाई लड़ते रहने का आह्वान भी उनसे किया है. इसके बाद बीती शाम राहुल गांधी ने अपना एक वीडियो संदेश सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए जारी किया. जिसमें उन्होंने संविधान बचाने और देश बचाने जैसी बाते करके कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की है.

राहुल गांधी ने जीतू पटवारी को पत्र लिखकर कहा है कि "मैं आपको भारत जोड़ो यात्रा में किए गए अथक परिश्रम के लिए धन्यवाद देता हूं. दो महीने में इस यात्रा का प्रयास रहा है कि हम जिस मुद्दे के लिए लड़ रहे हैं, उसे जनता तक ठीक तरीके से पहुंचा सकें. हमारे न्याय की गारंटियां इसी दिशा में एक कदम है. मप्र कांग्रेस लोगों के बीच न्याय का संदेश लेकर जाए. उम्मीद करता हूं कि आप बेहतर न्याय पूर्ण समाज के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे". 

राहुल गांधी ने अपने पत्र में जीतू पटवारी और कांग्रेस के हर एक कार्यकर्ता को इस चुनाव में महत्वपूर्ण बताया है और उनके कंधों पर देश बचाने की जिम्मेदारी है, बोलकर उनमें जोश भरने की कोशिश की है. राहुल गांधी का ये बदला हुआ स्वरूप कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पहली बार देखा है. पहले दौर की वोटिंग से एक दिन पहले इस तरह से संदेश जारी कर राहुल गांधी ने बताने की कोशिश की है कि कांग्रेस का हर एक कार्यकर्ता उनके लिए कितना मायने रखता है. यह भाव जताकर राहुल गांधी ने ऐन मौके पर अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की है.

पीएम मोदी ने भी लिखे थे अपने सांसदों और प्रत्याशियों को पत्र

एक दिन पहले पीएम मोदी ने भी अपने सांसदों और प्रत्याशियों को पत्र लिखकर जोश भरा था और उनको देश सेवा के लिए हो रहे इस चुनाव की महिमा बताने की कोशिश की थी. लगभग इसी तर्ज पर राहुल गांधी ने भी अपने नेताओं को संविधान बचाने और देश बचाने जैसे संदेश देकर उनके जोश भरने की कोशिश की है. जाहिर है कि देश की दो प्रमुख पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने अपनी-अपनी सेना में पहले दौर की वोटिंग से पहले जोश भरने की भरसक कोशिश की है. आपको बता दें कि पहले दौर में मध्यप्रदेश में कल शुक्रवार को सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा में वोट डाले जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT