mptak
Search Icon

नेता जी ने 400 गाड़ियों से निकाला था काफिला! उनके हलफनामे में आई चौंकाने वाली जानकारी!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp election 2023 mp politics mp news mp breaking news mp politics mp news update mp political news
mp election 2023 mp politics mp news mp breaking news mp politics mp news update mp political news
social share
google news

mp election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले एक काफिले ने पूरे प्रदेश के राजनीतिक दलों की नींद उड़ा दी थी. दलबदल कर 400 कारों के काफिले के साथ कांग्रेस ज्वाइन करने वाले बैजनाथ यादव के बारे एक रोचक जानकारी सामने आई है. बता दें बैजनाथ यादव केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टर समर्थक मानें जाते थे. जब ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे, तब बैजनाथ यादव भी उनके साथ कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में आ गए थे. लेकिन चुनाव से ऐन वक्त पहले बैजनाथ का मन बदल गय और भारतीय जनता पार्टी को अलविदा कह दिया.

बैजनाथ यादव ने अपने हलफनामें में जानकारी दी है. कि उनके पास एक भी गाड़ी नहीं है. दरअसल, लोगों को भी यह यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि बैजनाथ यादव के पास एक कार अथवा वाहन नहीं है. बल्कि जब उन्होंने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली थी तब 400 गाड़ियों के काफिले के साथ राजधानी भोपाल में दस्तक दी थी. जिसके बाद राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई थी. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव व विधायक जयवर्धन सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली थी.

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई थी. अब लोगों का कहना है कि क्या नेता जी ने कांग्रेस ज्वाइन करने के लिए किराए की गाड़ी की थी.

यादव के पास 21 तोला के गहने

हलफनामे में बैजनाथ सिंह यादव ने जानकारी दी कि इस वक्त उनके पास दो लाख रुपए ही नकद हैं. उनकी पत्नी कमला यादव के पास नकदी के रूप में 50 हजार रुपए हैं।.बैजनाथ के तीन बैंक खातों में 57 हजार रुपए जमा हैं. पत्नी के बैंक खाता में 32 हजार रुपए जमा हैं. कांग्रेस नेता अपने पास चार तोला जेवरात रखे हुए हैं, जिसमें एक चेन और सोने की दो अंगूठी शामिल हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बैजनाथ ने अपने जेवरातों की कीमत दो लाख रुपए बताई है. वहीं, पत्नी कमला के पास नौ लाख रुपए का 17 तोला सोना और 35 हजार रुपए के चांदी के गहने हैं.कांग्रेस नेता अपने पास 12 बोर वाली एक बंदूक रखते हैं, जिसकी कीमत उन्होंने 50 हजार रुपए बताई है. 32 बोर वाली एक रिवाल्वर भी है, जिसकी कीमत 1.5 लाख रुपए है. इस प्रकार कुल 16.74 लाख रुपए की चल संपत्ति है. इसमें से खुद के नाम पर 6.57 लाख रुपए जबकि पत्नी कमला के नाम पर 10.17 लाख रुपए की चल संपत्ति है.

ये भी पढ़ें: केपी सिंह की गढ़ी के सामने से गुजर रहा था BJP प्रत्याशी का काफिला, तभी हो गया बवाल

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT