mptak
Search Icon

MP Election: पटवारी परीक्षा घोटाले की आंच में झुलसे संजीव कुशवाह, कट गया टिकट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

madhya pradesh BJP candidate 5th list shocking name Tickets given to ministers, MP News, MP Election 2023, bhind mla
madhya pradesh BJP candidate 5th list shocking name Tickets given to ministers, MP News, MP Election 2023, bhind mla
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बीजेपी ने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट (BJP Candidate 5th List) जारी कर दी है. पार्टी ने इस लिस्ट में 92 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. भाजपा ने कई मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए हैं. इस लिस्ट में भिंड के चर्चित विधायक संजीव सिंह कुशवाह का नाम भी शामिल नहीं है, उनकी जगह बीजेपी ने नए चेहरे पर दांव चला है. बता दें कि संजीव सिंह कुशवाह का नाम पटवारी भर्ती परीक्षा घोटाले में सामने आया था, जिसके बाद उनका टिकट काट दिया गया है.

बसपा से भाजपा ज्वॉइन करने वाले विधायक संजीव सिंह कुशवाह (Sanjeev Singh Kushwaha) की जगह बीजेपी ने पूर्व विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह को टिकट दिया है. दरअसल संजीव सिंह का नाम पटवारी भर्ती परीक्षा घोटाले (Patwari Bharti Pariksha) में सामने आया था. विधायक कुशवाह के ग्वालियर स्थित कॉलेज से 7 टॉपर निकले थे. जिसके बाद से ही वे विवादों में घिरे हुए थे और उन पर घोटाले के कई आरोप लगाए थे.

ये भी पढ़ें:  MP Election 2023: BJP ने जारी की पांचवी सूची, 92 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, देखें पूरी लिस्ट

पटवारी भर्ती परीक्षा घोटाला

पटवारी भर्ती परीक्षा घोटाला मध्य प्रदेश के सबसे विवादित मामलों में शामिल रहा है. विधायक कुशवाह के ग्वालियर स्थित कॉलेज में से टॉपर निकलने के बाद ये पटवारी भर्ती परीक्षा विवादों में आ गई थी. जिसके बाद अभ्यर्थियों ने घोटाले के आरोप लगाए. पटवारी परीक्षा के अभ्यर्थियों ने प्रदेशभर में प्रदर्शन किये थे. जिसके बाद नतीजों पर रोक लगा दी गई थी. मामले की जांच के निर्देश दिए गए थे, हालांकि अभी तक रिपोर्ट सामने नहीं आई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

BSP छोड़ बीजेपी में हुए थे शामिल

भिंड विधायक संजीव सिंह पहले बसपा में थे.2018 का विधानसभा चुनाव उन्होंने बीएसपी के टिकट पर लड़ा था और अच्छे-खासे वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी. इसके बाद उन्होंने बीजेपी ज्वॉइन की थी. कुछ दिनों पहले उनकी बीएसपी कार्यकर्ताओं से मिलने की तस्वीर सामने आई थी, जिसके बाद से ही उनके और भाजपा के बीच सब कुछ ठीक नहीं होने की अटकलें थीं. अब बीजेपी ने कुशवाह की जगह नरेंद्र सिंह कुशवाह को टिकट दिया है. वहीं कांग्रेस ने भिंड से चौधरी राकेश सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

ये भी पढ़ें: BJP ने इस दिग्गज पूर्व मंत्री को किया किनारे, कैलाश के बेटे आकाश के अरमानों पर फिरा पानी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT