mptak
Search Icon

भाजपा ने कांग्रेस से आए नेता को बना दिया प्रत्याशी तो टिकट कटने पर मंच पर रो पड़े BJP विधायक

नवेद जाफरी

ADVERTISEMENT

BJP MLA pain expressed after being denied ticket, mp news, ashta vidhansabha, mp election , bjp 5th list
BJP MLA pain expressed after being denied ticket, mp news, ashta vidhansabha, mp election , bjp 5th list
social share
google news

MP Election 2023: भाजपा उम्माीदवारों की पांचवी लिस्ट (BJP 5th List) सामने आने के बाद से ही घमासान मचा हुआ है. कई जगहों पर प्रत्याशियों का विरोध किया जा रहा है, तो वहीं मौजूदा विधायकों के टिकट कटने से भी कई नेताओं में नाराजगी है. बीजेपी ने सीहोर जिले की आष्टा (Ashta) विधानसभा से वर्तमान विधायक रघुनाथ मालवीय का टिकट काटते हुए, जिला पंचायत अध्यक्ष गोपाल सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. जिसके बाद से उनका विरोध शुरू हो गया है.

आष्टा प्रत्याशी के मुद्दे पर भाजपा दो गुटों में बंटती हुई नजर आ रही है. रविवार को बीजेपी की गुटों में बैठक आयोजित की गई. एक जगह वर्तमान विधायक रघुनाथ मालवीय शामिल हुए. और दूसरी बैठक में भाजपा प्रत्याशी गोपाल सिंह. बता दें कि गोपाल सिंह कुछ समय पहले ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे और उन्हें टिकट दे दिया गया है, जिससे भाजपा कार्यकर्ताओं में नाराजगी है.

ये भी पढ़ें: माया सिंह को टिकट देने पर सिंधिया ‘महल’ के सामने हंगामा, पैरों में लेट गए मुन्ना लाल के समर्थक; जानें

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

टिकट कटने पर छलका दर्द

वर्तमान विधायक रघुनाथ मालवीय ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक आयोजित की. इस दौरान टिकट कटने पर उनका दर्द छलक पड़ा. संबोधित करते हुए उनकी आंखों से आंसू आ गए. मालवीय ने कहा कि मैंने हमेशा लोगों सेवा की है, कार्यकर्ताओं की सुनी है, ईमानदारी से क्षेत्र की जनता का कार्य किया है. विधायक के रोने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

नोटा में डालेंगे वोट?

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए गोपाल सिंह को टिकट दिए जाने से विधायक रघुवीर मालवीय के समर्थक विरोध जता रहे हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताते हुए आष्टा सीट पर प्रत्याशी बदलने की मांग की. कार्यकर्ताओं ने कहा कि हमारे नेता लंबे समय से पार्टी से जुड़े हुए है और जो कांग्रेस को छोड़कर आए, उसे टिकेट दे दिया. कार्यकर्ताओं ने चुनौती देते हुए कहा कि इस पर विचार नहीं हुआ तो हम नोटा का उपयोग चुनाव में करेंगे.

ये भी पढ़ें: BJP की पांचवी सूची आने के बाद बगावत हुई तेज, जानें किन-किन नेताओं ने पार्टी को कहा ‘अलविदा’

ADVERTISEMENT

कांग्रेस के टिकट पर हारे थे चुनाव

आष्टा विधानसभा से गोपाल सिंह 2018 के चुनाव में कांग्रेस से प्रत्याशी थे और उनको हार का सामना करना पड़ा था. इससे पहले भी कांग्रेस के टिकट पर वे चुनाव लड़े, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. गोपाल सिंह पिछले साल कांग्रेस का दामन छोड़ते हुए अपने कई कार्यकर्ताओं के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे. जिसके बाद उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष चुना गया था और इसके साथ ही अब भारतीय जनता पार्टी ने गोपाल सिंह को एक और बड़ा तोहफा देते हुए आष्टा से अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP की इन 3 विधानसभा सीटों पर BJP-कांग्रेस ने फंसाया पेंच, क्यों नहीं किया उम्मीदवार का ऐलान?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT