Breaking: कांग्रेस छोड़ने के 6 घंटे बाद ही BSP से मिल गया देवाशीष जरारिया को टिकट, भिंड से ठोंकेंगे ताल

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

भिंड लोकसभा में चुनाव हुआ दिलचस्प.
bhind_loksabha
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस छोड़ने के कुछ घंटों के अंदर ही भिंड लोकसभा की राजनीतिक उठा पटक ने अलग ही रूप ले लिया है. बुधवार की सुबह कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने वाले कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया ने इस्तीफा के कुछ घंटे बाद ही बीएसपी का दामन थाम लिया. बीएसपी का दामन थामते ही उन्हें भिंड लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में भी बीएसपी ने उतार दिया है. यह पूरा घटनाक्रम इतना जल्दी हुआ है, कि कांग्रेस पार्टी की कुछ समझ में नहीं आ रहा है.

दरअसल देवाशीष जरारिया को साल 2019 में कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा का टिकट देकर भिंड से चुनाव लड़वाया था, लेकिन वह बीजेपी की प्रत्याशी संध्या राय से चुनाव हार गए थे. फिर भी वे लगातार 5 साल तक मैदान में काम करते रहे, लेकिन एन वक्त पर उनका टिकट काटकर फूल सिंह बरैया को कांग्रेस ने प्रत्याशी बना दिया. इसी बात से नाराज देवाशीष ने बुधवार को कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

बीएसपी ने घोषित किया जरारिया को भिंड से प्रत्याशी.

चंद घंटों में बीएसपी ज्वाॅइन कर ले लिया टिकट

इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही उन्होंने बीएसपी सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की. मायावती से आशीर्वाद भी ले लिया और मायावती से मुलाकात के कुछ देर बाद ही बीएसपी ने देवाशीष को भिंड लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया. इसका लेटर भी बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष की तरफ से जारी कर दिया गया है. देवाशीष ने एमपी तक से फोन पर हुई बातचीत में इस बात की पुष्टि भी की है.

बीजेपी की संध्या राय के लिए मुश्किल हुआ मुकाबला

अब भिंड लोकसभा सीट पर मुकाबला काफी कड़ा हो गया है. बीजेपी की संध्या राय को चुनौती देने के लिए अब तक चुनाव मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया थे, लेकिन अब कांग्रेस से बगावत करके हाथी पर सवार हुए देवाशीष भी बीजेपी और कांग्रेस दोनों को ही टक्कर देने मैदान में आ गए हैं, लेकिन देवाशीष बीजेपी से ज्यादा कांग्रेस को डैमेज करेंगे, क्योंकि उनके ज्यादातर समर्थक कांग्रेस पार्टी से ही आते हैं. अब देखने वाली बात होगी, कि देवाशीष कांग्रेस को कितना मुश्किल में डाल पाते हैं.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT