mptak
Search Icon

MP Election: बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं सूची, इन 11 सीटों पर चला बड़ा दांव

एमपी तक

ADVERTISEMENT

madhya pradesh Assembly lection 2023, MP Election, Madhya Pradesh, MP News, MP Politics, BSP List
madhya pradesh Assembly lection 2023, MP Election, Madhya Pradesh, MP News, MP Politics, BSP List
social share
google news

BSP Candidate List: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) विधानसभा चुनाव नजदीक हैं. बहुजन समाज पार्टी इन चुनावों में पूरे दमखम के साथ उतरने जा रही है. विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) के लिए बसपा (BSP) ने उम्मीवादवारों (Candidates) की 8वीं सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 11 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. आइए जानते हैं किसे कहां से टिकट मिला है.

बीएसपी की इस लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. बीएसपी द्वारा मुरैना से राकेश रुस्तम सिंह, सेवड़ा से लाखन सिंह यादव, ग्वालियर से शत्रुघन यादव, उज्जैन उत्तर से अब्दुल रज्जाक लाला, धार से ओम प्रकाश मालवीय,भिकनगांव से जुवान सिंह मोरे, गरोठ से जगदीश रागोठा, बदनावर से जगदीश चोयल, झाबुआ से बालू सिंह निनामा, दतिया से लोकेंद्र सिंह अहिरवार और मेहगांव से राजवीर सिंह बघेल को टिकट दिया गया है.

ये भी पढ़ें: MP Election: बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की 7वीं सूची, इन सीटों पर उतारे प्रत्याशी

122 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

बीएसपी मध्य प्रदेश के चुनावी मैदान में पूरी ताकत झोंक रही है. मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से 122 सीटों पर बीएसपी ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. अब 108 सीटों पर प्रत्याशी उतारना बाकी है. बता दें कि बसपा 111 प्रत्याशियों का ऐलान पहले ही कर चुकी है, अब 11 नई सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

8 लिस्ट की जारी

पहली सूची में बसपा ने 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. दूसरी लिस्ट में 9, तीसरी लिस्ट में 26 और चौथी लिस्ट में 31, पांचवी लिस्ट में 5, छठवीं लिस्ट में 33, सातवी लिस्ट में 5 और आठवी सूची में 11 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. बता दें कि बीजेपी ने 228, तो वहीं कांग्रेस ने 229 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है.

ये भी पढ़ें: MP अजब है! मध्य प्रदेश की ये विधानसभा सीट तय करती है किस पार्टी की बनेगी सरकार? जानें कैसे

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT