mptak
Search Icon

कांग्रेस को अब विंध्य में बड़ा झटका, इस पूर्व विधायक समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने ज्वॉइन की BJP

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

कांग्रेस को अब विंध्य में बड़ा झटका,
yadvendra singh
social share
google news

Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले दलबदल का दौर जारी है. इसमें सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस को उठाना पड़ रहा है. पिछले 2 महीनों की बात करें तो हजारों की संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्तया ले ली है. भोपाल में आज भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जब कांग्रेस पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को इस बार विंध्य क्षेत्र से बड़ा झटका लगा है. इस झटके के बाद ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस अब विंध्य क्षेत्र में बची हुई सीटों पर किसी बड़े चेहरे को मैदान में उतार सकती है.

जानकारी के मुताबिक आज पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह, सतना नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष सुधीर सिंह तोमर ने आज बीजेपी करेंगे. कांग्रेस के अलावा बहुजन समाज पार्टी से भी कुछ नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा है. इनमें पुष्कर सिंह तोमर(बी एस पी), रविन्द्र सिंह सेठी (कांग्रेस नेता ) ने बीजेपी का दामन थाम लिया है.

 

भाजपा ज्वॉइन करने वाले नेताओं की लिस्ट

1- यादवेंद्र सिंह- पूर्व विधायक 
2- सुधीर सिंह तोमर- पूर्व नगरनिगम अध्यक्ष सतना
3- पुष्कर सिंह तोमर- पूर्व महापौर सतना(बी एस पी)
4- रविन्द्र सिंह सेठी- वरिष्ट कांग्रेस नेता 
5- यातेन्द सिंह- पूर्व जिला पंचायत सदस्य नगौद
6- संजय सिंह- जिला पंचायत सदस्य सतना
8- देवदत्त सोनी- जिला पंचायत सदस्य मैहर
9- नगेन्द्र सिंह लल्लू- पूर्व जनपद पंचायत उपाध्यक्ष मैहर
10- मोलाई राम चौधरी- पूर्व मंडी अध्यक्ष मैहर
12- देव राज सिंह पटेल पूर्व सांसद रीवा. (बीएसपी)
13- अतुल सिंह कांग्रेस प्रवक्ता जिला सतना.

हर दिन हो रही कांग्रेस में टूट

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले, एमपी में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आने वाले नेताओं के स्वागत की तस्वीरें इन दिनों बेहद आम हो गई है. पिछले 1-2 महीने से शायद ही ऐसा कोई दिन जाता होगा जब कांग्रेस छोड़कर कोई नेता बीजेपी में ना जा रहा हो. कांग्रेस के नाराज़ नेताओं को बीजेपी में लाने की ज़िम्मेदारी पार्टी आलकमान ने पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को सौंपी है. हाल ही में दतिया से विधानसभा चुनाव हार चुके नरोत्तम मिश्रा को बीजेपी न्यू जोइनिंग टोली का संयोजक बनाया गया है और वो लगातार अपने काम को अंजाम देते हुए हज़ारों कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को बीजेपी में शामिल करवा चुके हैं.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT